Best Selling Car: देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में हैं ये कमियां! खरीदने से पहले जरूर जान लें
Advertisement
trendingNow11504026

Best Selling Car: देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में हैं ये कमियां! खरीदने से पहले जरूर जान लें

Maruti Suzuki Baleno: इस साल जबसे मारुति सुजुकी ने बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है, तभी से इसकी अच्छी बिक्री हो रही है. नवंबर 2022 के महीने में मारुति सुजुकी बलेनो सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है.

Best Selling Car: देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में हैं ये कमियां! खरीदने से पहले जरूर जान लें

Maruti Suzuki Baleno Cons: इस साल जबसे मारुति सुजुकी ने बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है, तभी से इसकी अच्छी बिक्री हो रही है. नवंबर 2022 के महीने में मारुति सुजुकी बलेनो सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि बलेनो में कोई कमी ना हो. अगर आप नई बलेनो खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपने इसके बारे में काफी अच्छी-अच्छी बातें पहले ही जान लीं होंगी. इसके फीचर्स के बारे में भी आप जान ही चुके होंगे. इसलिए, अब आपको इसकी कुछ कमियों के बारे में बताते हैं.

डीजल इंजन और प्रीमियम ऑटोमैटिक गियरबॉक्स नहीं मिलता

मारुति बलेनो के मुकाबले वाली हुंडई आई20 और टाटा अल्ट्रोज ​​जैसी कारों में डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है जबकि बलेनो में यह ऑप्शन नहीं है. बलेनो सिर्फ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है. इसके अलावा प्रीमियम ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की भी कमी है. इसमें 5-स्पीड एएमटी ऑप्शनल रूप से मिलता है.

कुछ काम के फीचर्स की कमी

वैसे तो नई बलेनो काफी फीचर लोडेड हैचबैक है लेकिन इसमें कुछ प्रीमियम फीचर्स, जैसे- रियर सेंटर आर्मरेस्ट, मिडिल सीट हेडरेस्ट, सनरूफ, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के लिए वायरलेस फंक्शन, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर आदि नहीं मिलते हैं.

सॉफ्ट सीट कुशनिंग

पिछले मॉडल की तरह ही नई बलेनो की सीट कुशनिंग बहुत सॉफ्ट लगती है, जिसके कारण लंबी यात्रा के दौरान थोड़ी परेशानी हो सकती है. हालांकि, लंबे यात्रियों के लिए लेग स्पेस और हेडरूम अच्छा है. 

कम हो गया बूट स्पेस

पिछले मॉडल की तुलना में बूट एरिया 21 लीटर कम हो गया है, जो थोड़ा निराश करता है. बूट लिप भी ऊंचा है, जिससे भारी बैकपैक को लोड और अनलोड करने में परेशानी हो सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news