Maruti Baleno को सबसे ज्यादा खरीद रहे लोग, इन फीचर्स ने कर रखा है दीवाना
Advertisement

Maruti Baleno को सबसे ज्यादा खरीद रहे लोग, इन फीचर्स ने कर रखा है दीवाना

Maruti Baleno: मारुति सुजुकी ने साल 2022 में जब से बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है, तभी से इसकी बिक्री में उछाल देखा जा रहा है. फेसलिफ्ट आने के बाद से यह कई बार अलग-अलग महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रह चुकी है.

इन दिनों Maruti Baleno को सबसे ज्यादा खरीद रहे लोग, इन फीचर्स ने कर रखा है दीवाना

Maruti Baleno Price And Features: मारुति सुजुकी ने साल 2022 में जब से बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है, तभी से इसकी बिक्री में उछाल देखा जा रहा है. फेसलिफ्ट आने के बाद से यह कई बार अलग-अलग महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रह चुकी है. दिसंबर 2022 के महीने में भी मारुति सुजुकी बलेनो सबसे ज्यादा बिकी. बहुत से लोगों का मानना है कि वैल्यू फॉर मनी प्रपोजिशन के हिसाब से मारुति सुजुकी बलेनो काफी बेहतर कार है. अगर आपको भी ऐसा लगता है और आप इसे खरीदना चाह रहे हैं या खरीदने का विचार बना रहे हैं तो चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते हैं.

मारुति बलेनो के फीचर्स की लिस्ट

-- हेडअप डिस्प्ले
-- 360 डिग्री कैमरा
-- रियर एसी वेंट्स
-- रियर फ़ास्ट चार्जिंग यूएसबी पोर्ट (रेगुलर और टाइप सी)
-- एलईडी फॉग लैंप्स
-- नए डिज़ाइन की एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स
-- आर्कमी ट्यून्ड साउंड सिस्टम
-- रियरव्यू कैमरा
-- एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो
-- 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
-- वायरलैस चार्जर
-- क्रूज़ कंट्रोल
-- ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल
-- पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप
-- कीलैस एंट्री
-- 6 एयरबैग
-- हिल होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी
-- एबीएस के साथ ईबीडी
-- आईएसओफिक्स माउंट
-- स्पीड अलर्ट सिस्टम
-- ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर
-- रियर पार्किंग असिस्ट सेंसर

कार के हर वेरिंएंट में यह सभी फीचर्स नहीं मिलते हैं. इन सभी फीचर्स के लिए आपको टॉप वेरिएंट लेना होगा. अगर आप बेस वेरिएंट चुनते हैं तो उनके हिसाब से फीचर्स मिलेंगे, जिन्हें शोरूम पर चेक कर सकते हैं. अब फीचर्स के बारे में जान लिया है तो चलिए लगे होथों इसकी कीमत और इंजन जानकारी भी दे देते हैं.

मारुति बलेनो की कीमत 6.49-9.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. इसमें 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन आता है, इसी में सीएनजी भी ऑफर की जाती है. पेट्रोल पर यह इंजन 90 पीएस/113 एनएम जबकि सीएनजी पर 77.49पीएस और 98.5एनएम जनरेट करता है. पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है जबकि सीएनजी के लिए सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स आता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news