OMG! Royal Enfield Bike में लगाये ट्रैक्टर जैसे तगड़े-मोटे टायर, चलने में ऐसी, देखें वीडियो
Advertisement

OMG! Royal Enfield Bike में लगाये ट्रैक्टर जैसे तगड़े-मोटे टायर, चलने में ऐसी, देखें वीडियो

Modification: रॉयल एनफील्ड बाइक्स के बहुत फैन हैं. यह भारत में लोकप्रिय मोटरसाइकिल ब्रांड में से एक है. चलिए, इसकी एक बाइक में किए गए गजब के मॉडिफिकेशन के बारे में बताते हैं.

OMG! Royal Enfield Bike में लगाये ट्रैक्टर जैसे तगड़े-मोटे टायर, चलने में ऐसी, देखें वीडियो

Bike Modification: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भारत में मौजूद सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल ब्रांड में से एक है. यह अभी 350 सीसी से 650 सीसी इंजन वाली बाइक्स बेचती हैं. इसकी बाइक्स के लिए लोगों में दीवानगी है और लोग इन्हें मॉडिफाई कराना भी पसंद करते हैं. आपने भी बहुत से लोगों को अपनी Royal Enfield बाइक को कस्टमाइज करते हुए देखा होगा.

तगड़े-मोटे टायर

जैसा कि आपने ऊपर तस्वीर में देखा कि एक शख्स ने अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक को मॉडिफाई कराया हुआ है. बाइक में सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली चीज उसके टायर हैं. इसमें ट्रैक्टर के जैसे तगड़े-मोटे टायर लगाए गए हैं. दोनों टायर (आगे और पीछे) बहुत ही बड़े और चौड़े हैं. इसमें हेडलैम्प भी बदलवाए गए हैं, बाइक में एलईडी हेडलैम्प यूनिट है, जिन्हें आफ्टरमार्केट लगवाया गया है.

इतना ही नहीं, इसमें बड़ा रैपराउंड, सिंगल-पीस हैंडलबार भो जोड़ा गया है, यह भी मॉडिफिकेशन का हिस्सा है. इसके बड़े टायरों को एडजस्ट करने के लिए फ्रंट सस्पेंशन बदली गई है. फ्यूल टैंक को भी अच्छी तरह से मॉडिफाई किया गया है, जिससे यह हैवी और मस्कुलर लग रहा है. बाइक में यूनिक कस्टम सीट जोड़ी गई है, जिसकी पोजिशन को नीचे रखा गया है.

अन्य मॉडिफिकेशन

इसमें पिछले हिस्से पर नया रियर फेंडर है. इसके स्विंगआर्म को भी कस्टमाइज किया गया है. रियर व्हील पर मोनोशॉक सस्पेंशन है. टेल लाइट और नंबर प्लेट होल्डर बाएं स्विंगआर्म दिए गए हैं. इसमें आफ्टरमार्केट टर्न इंडिकेटर्स भी हैं. एग्जॉस्ट पाइप भी कस्टम-बिल्ट है, जो दाईं ओर दिया गया है. बाइक के इंजन में बदलाव किया गया है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है.

हालांकि, कुल मिलाकर इसका ओवरऑल डिजाइन बहुत यूनिक और आकर्षक हो गया है. लेकिन, इस तरह के मॉडिफिकेशन के बाद बाइक को चलाना आसान नहीं है. इससे राइड क्वालिटी बहुत खराब हो गई होगा. इसका हैंडलिंग और परफॉर्मेंस भी खराब हो चुकी होगी. वीडियो देखें-

Trending news