Ertiga के लिए काल बनी यह 7 सीटर कार, फीचर्स हैं कमाल, देखते ही आ रही पसंद
Advertisement
trendingNow11792555

Ertiga के लिए काल बनी यह 7 सीटर कार, फीचर्स हैं कमाल, देखते ही आ रही पसंद

Best MPV in india: एमपीवी सेगमेंट (जिसे हम 7 सीटर कारें के तौर पर जानते हैं) की बिक्री में उत्साह देखा जा रहा है. अब तक मारुति सुजुकी की अर्टिगा (Ertiga) इस सेगमेंट में अग्रणी है. लेकिन मार्केट में कुछ समय पहले आई एक 7 सीटर कार अर्टिगा के लिए खतरा बन रही है. 

 

Ertiga के लिए काल बनी यह 7 सीटर कार, फीचर्स हैं कमाल, देखते ही आ रही पसंद

7 Seater Car: हमारे देश में अब लोग ऐसी कारों में ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं, जिनमें ज्यादा स्पेस के साथ और कंफर्टेबल फ़ील मिलती हो. इसलिए, एमपीवी सेगमेंट (जिसे हम 7 सीटर कारें के तौर पर जानते हैं) की बिक्री में उत्साह देखा जा रहा है.  अब तक मारुति सुजुकी की अर्टिगा (Ertiga) इस सेगमेंट में अग्रणी है. इस कार को ग्राहकों ने कीमत और माइलेज के मामले में बेहद पसंद किया है. इसे अभी तक किसी भी दूसरी कार के सामने टक्कर नहीं मिली है. लेकिन मार्केट में कुछ समय पहले आई एक 7 सीटर कार अर्टिगा के लिए खतरा बन रही है. 

यहां पर हम बात कर रहे हैं किआ कारेंस (Kia Carens) की. जून महीने में इसकी 8,047 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जबकि पिछले साल जून में कैरेंस की 7,895 यूनिट्स बिकी थी. यानी कैरेंस की सेल में 2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. वहीं मारुति सुजुकी अर्टिगा की सेल में जून 2023 में 19% की गिरावट देखने को मिली है. इस महीने में अर्टिगा की 8,422 यूनिट्स की सेल हुई है, जबकि एक साल पहले यानि जून 2022 में इसकी सेल 10,423 यूनिट्स थी.

किआ कैरेंस कंपनी ने डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन वेरिएंट्स में पेश किया है. इसके 1.4 लीटर इंजन के साथ 6 और 7 सीटर विकल्प उपलब्ध हैं. गाड़ी के लिए आप ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प चुन सकते हैं. यहां खास बात है कि किआ कैरेंस को कंपनी ने कुल 21 वेरिएंट्स में पेश किया है. 

कैरेंस की कीमत की बात करें तो, यह 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है. इसका टॉप वेरिएंट 18.94 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है. किआ कैरेंस की भरपूर सुविधाएं और एक्सटीरियर डिज़ाइन के कारण, लोग इसे बड़े उत्साह से खरीद रहे हैं.

Trending news