इस 7 Seater कार ने किया Maruti की नाक में दम! बिक्री हो रही धनाधन, कीमत बस 10 लाख
Advertisement

इस 7 Seater कार ने किया Maruti की नाक में दम! बिक्री हो रही धनाधन, कीमत बस 10 लाख

Car Sales: मारुति की सेवन सीटर कार मारुति अर्टिगा को ग्राहक काफी पसंद करते हैं लेकिन बाजार में मौजूद एक दूसरी सेवन सीटर कार ने अर्टिगा के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है.

इस 7 Seater कार ने किया Maruti की नाक में दम! बिक्री हो रही धनाधन, कीमत बस 10 लाख

Best Selling 7 Seater: भारतीय बाजार में हैचबैक और एसयूवी कारों के अलावा सेवन सीटर गाड़ियों को भी खूब खरीदा जाता है. फरवरी में हुई कार बिक्री की बात करें तो मारुति बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. वहीं, एसयूवी के मामले में मारुति ब्रेजा ने सभी गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया. Maruti की सेवन सीटर कार मारुति अर्टिगा को भी ग्राहक खूब पसंद करते हैं, लेकिन बाजार में मौजूद एक दूसरी सेवन सीटर कार ने अर्टिगा के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है. हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह Kia Carens है. बिक्री के मामले में यह अर्टिगा से बस जरा सी पीछे है.

घट रही अर्टिगा की सेल
फरवरी महीने में मारुति अर्टिगा ओवरऑल कार बिक्री में 20वें पायदान पर रही है. पिछले महीने इस की कुल 6,472 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जबकि 1 साल पहले यानी फरवरी 2022 में अर्टिगा की 11,649 यूनिट्स बिकी थी. इस तरह इस कार की बिक्री में सीधा 44 फ़ीसदी की गिरावट दर्ज हुई है.

Kia Carens की बिक्री में 22% की ग्रोथ
वही बात किआ कैरेंस की करें तो यह ओवरऑल कार बिक्री में अर्टिगा से ठीक नीचे 21वें पायदान पर रही है. पिछले महीने इसकी कुल 6,248 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जबकि 1 साल पहले यानी फरवरी 2022 में कैरेंस की 5,109 यूनिट्स बिकी थी. इस तरह इस कार की बिक्री में सीधा 22 फ़ीसदी की ग्रोथ दर्ज हुई है. 

Kia Carens की कीमत
किआ कैरन्स की कीमत 10.20 लाख रुपये से लेकर 18.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) है. इसे पांच ट्रिम्स: प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस में बेचा जाता है. किआ कैरन्स 6 और 7-सीटर लेआउट दोनों में उपलब्ध है. यह जल्द ही फाइव-सीटर लेआउट के साथ भी आ सकती है. कैरन्स को आठ मोनोटोन रंगों में लिया जा सकता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news