Bajaj Platina 100 Vs Hero SPLENDOR+ XTEC : जानें 100 सीसी की कौन सी मोटरसाइकिल है धुआंधार
Advertisement

Bajaj Platina 100 Vs Hero SPLENDOR+ XTEC : जानें 100 सीसी की कौन सी मोटरसाइकिल है धुआंधार

Commuter Bike: अगर आप फ्यूल बचाने के लिए एक कम खर्च मोटरसाइकिल की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए Bajaj Platina 100 और Hero SPLENDOR+ XTEC का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए बेस्ट ऑप्शन कौन सा है. 

Bajaj Platina 100 Vs Hero SPLENDOR+ XTEC : जानें 100 सीसी की कौन सी मोटरसाइकिल है धुआंधार

Best Mileage Motorcycle: भारत में अगर 100 सीसी सेगमेंट की बात होती है तो Bajaj Platina 100 और Hero SPLENDOR+ XTEC का जिक्र जरूर आता है. दोनों ही जोरदार कम्यूटर मोटरसाइकिल हैं और भारत में इन्हें हाथों-हाथ खरीदा जाता है. दोनों ही मोटरसाइकिल अच्छा माइलेज देती हैं. ऐसे में अगर आप फ्यूल बचाने के लिए एक कम खर्च मोटरसाइकिल की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए बेस्ट ऑप्शन कौन सा है. 

Hero SPLENDOR+ XTEC फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स 

फीचर्स की बात करें तो Hero SPLENDOR+ XTEC मोटरसाइकिल में आपको डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियल टाइम माइलेज रीडआउट के साथ ही साइड स्टैंड, इंजन कटऑफ और कॉल-एसएमएस अलर्ट जैसी सुविधाएं हैं. ये खासियतें इस मोटरसाइकिल को अलग बनाती हैं.

इंजन और पावर 

स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक को 4 कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है, जिनमें टोरनाडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक और पर्ल वाइट हैं. इंजन की बात करें तो ये पहले जैसा है और यह 97.2cc का बीएस 6 इंजन एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन है, जो कि 7.9 बीएचपी की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. ये i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम से लैस है, जो कि माइलेज बढ़ाने में कारगर है. कीमत की बात करें तो इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीतम  79,911 रुपये है.

Bajaj Platina 100 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स 

बजाज प्लेटिना के फ्रेम, एग्जॉस्ट और ग्रेब रेल को ब्लैक कलर में पेंट किया गया है, जबकि इंजन क्रैंककेस और व्हील्स का रंग सिल्वर रखा गया है. इसके अलावा, इसका डिजाइन बहुत ही पारंपरिक और बेसिक है. बजाज प्लेटिना 100 टेलिस्कोपिक फोर्क्स और डुअल शॉक सस्पेंशन के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आती है. ब्रेकिंग के लिए, इसमें दोनों टायरों में ड्रम ब्रेक हैं. इसके इलेक्ट्रिक स्टार्ट वर्जन के फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलते हैं. 

इंजन और पावर 

प्लैटिना 100 में 102सीसी का फ्यूल एफिसिएंट डीटीएस-आई इंजन आता है, जो 7.9 बीएचपी और 8.3 एनएम आउटपुट देता है. इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. बाइक में 11 लीटर की फ्यूल टैंक है. इसकी कीमत 67 808 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू है. वहीं, इसके 110 सीसी ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 70,400 रुपये है. यह भी अच्छा माइलेज ऑफर करती है.

Trending news