Anand Mahindra ने कार में बैठकर ये जरूरी काम करने की खाई कसम! जान के खतरे को टालने में होगी मदद
Advertisement
trendingNow11337896

Anand Mahindra ने कार में बैठकर ये जरूरी काम करने की खाई कसम! जान के खतरे को टालने में होगी मदद

Anand Mahindra Resolve: सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही कारों की पिछली सीट पर सीट बेल्ट दी जाती है. अगर सीट बेल्ट होने के बावजूद कोई व्यक्ति उसे ना लगाएं तो यह खुद की जान को खतरे में डालने जैसा ही है क्योंकि हादसे के दौरान यात्री का जान बचाने में सीट बेल्ट का बड़ा योगदान होता है. 

Anand Mahindra ने कार में बैठकर ये जरूरी काम करने की खाई कसम! जान का खतरा टलेगा

Anand Mahindra On Cyrus Car Accident: 4 सितंबर को टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई. साइरस मिस्त्री कार की रियर सीट यानी पीछे वाली सीट पर बैठे थे. एक्सीडेंट के बाद मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि साइरस मिस्त्री ने सीट बेल्ट नहीं पहनी थी, जिसके कारण एक्सीडेंट का इंपैक्ट उनपर ज्यादा हुआ. हादसे के दौरान साइरस मिस्त्री के सीट बेल्ट न पहनने की जानकारी सामने आने के बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई कि कार की रियर सीट पर बैठने वालों को भी सीट बेल्ट जरूर लगानी चाहिए. यह बात बिल्कुल सही भी है.

कार की रियर सीट पर भी सीट बेल्ट पहनें

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही कारों की पिछली सीट पर सीट बेल्ट दी जाती है. अगर सीट बेल्ट होने के बावजूद कोई व्यक्ति उसे ना लगाएं तो यह खुद की जान को खतरे में डालने जैसा ही है क्योंकि हादसे के दौरान यात्री का जान बचाने में सीट बेल्ट का बड़ा योगदान होता है. इसे लेकर आनंद महिंद्रा ने भी संकल्प लिया है. आनंद ने कहा कि वह हमेशा कार की पीछे वाली सीट पर बैठने के दौरान सीट बेल्ट पहनेंगे. इसके साथ ही, उन्होंने अन्य लोगों से भी यही संकल्प लेने का अनुरोध किया है. 

आनंद महिंद्रा ने रियर सीट बेल्ट पहनने को लेकर किया ट्वीट

आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट में लिखा, "मैं कार की पिछली सीट पर भी हमेशा अपनी सीट बेल्ट पहनने का संकल्प लेता हूं. और, मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि वह भी प्रतिज्ञा लें. हम सब अपने परिवारों के ऋणी हैं."

सीट बेल्ट को लगाने के फायदे?

-- हादसा होने पर आप कार के अंदर ही रहेंगे.
-- एयरबैग समय पर खुलेंगे.
-- सही जगह पर आपकी लैंडिंग होगी.
-- एक्सीडेंट का इंपैक्ट यात्री पर कम होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news