Upcoming Car: इस साल के अंत में पेश होगी Swift, 35kmpl होगा माइलेज!
Advertisement
trendingNow11764091

Upcoming Car: इस साल के अंत में पेश होगी Swift, 35kmpl होगा माइलेज!

Suzuki Swift: सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक इस साल जापानी बाजार में अपनी पांचवीं पीढ़ी में कदम रखने के लिए तैयार है. जापानी मीडिया की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, हैचबैक का ग्लोबल प्रीमियर 2023 के अंत में होगा.

Upcoming Car: इस साल के अंत में पेश होगी Swift, 35kmpl होगा माइलेज!

Swift: सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक इस साल जापानी बाजार में अपनी पांचवीं पीढ़ी में कदम रखने के लिए तैयार है. जापानी मीडिया की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, हैचबैक का ग्लोबल प्रीमियर 2023 के अंत में होगा. स्विफ्ट का स्पोर्टियर वर्जन (जिसे स्विफ्ट स्पोर्ट के नाम से जाना जाता है) 2024 में ऑल न्यू अवतार में लॉन्च किया जाएगा. भारतीय बाजार के संदर्भ में बात करें तो अगली पीढ़ी की स्विफ्ट यहां संभवतः फरवरी 2024 में लॉन्च हो सकती है. हालांकि, मारुति सुजुकी की फिलहाल स्विफ्ट स्पोर्ट को भारत में लाने की कोई योजना नहीं है.

बड़ा अपग्रेड इसके पावरट्रेन में होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑल न्यू स्विफ्ट में टोयोटा की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक मिल सकती है. पावरट्रेन में 1.2L, 3-सिलेंडर पेट्रोल एटकिंसन साइकिल इंजन मिलने की उम्मीद है. हालांकि, स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन को हाई ट्रिम लेवल्स के लिए रिजर्व रखा जा सकता है. इसका माइलेज 35 किलोमीटर के आसपास (40kmpl तक भी) हो सकता है.

स्विफ्ट के निचले वेरिएंट में 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन का उपयोग जारी रहने की संभावना है, जो वर्तमान में भी उपयोग किया जाता है. यह सीएनजी फ्यूल ऑप्शन के साथ भी आ सकती है. उम्मीद है कि हैचबैक में मौजूदा मॉडल की तरह ही 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन होंगे. नई स्विफ्ट स्पोर्ट (जिसके भारत आने की फिलहाल उम्मीद नहीं है) में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.4L K14D टर्बो पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है.

स्विफ्ट के एक्सटीरियर में भी व्यापक बदलाव देखने को मिलेंगे. वर्तमान पीढ़ी की तुलना में हैचबैक को ज्यादा एंगुलर बनाने की कोशिश रहेगी. उम्मीद है कि फ्रंट को नई ग्रिल, नए एलईडी एलिमेंट्स के साथ स्लीक हेडलैंप, फॉक्स एयर वेंट और रिवाइज्ड बम्पर के साथ अपडेट किया जाएगा. स्विफ्ट में नए बॉडी पैनल और ब्लैक-आउट पिलर भी हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news