Skoda: लग्जरी फीचर्स के साथ यह दमदार SUV लॉन्च, इसके आगे फॉर्च्यूनर भी लगे 'फीकी'
Advertisement
trendingNow11684397

Skoda: लग्जरी फीचर्स के साथ यह दमदार SUV लॉन्च, इसके आगे फॉर्च्यूनर भी लगे 'फीकी'

Skoda New SUV: यह एसयूवी दमदार इंजन और लग्जरी फीचर्स के साथ आती है. इसका सीधा मुकाबला MG Gloster, Toyota Fortuner, Mahindra Alturas G4, और Jeep Meridian के साथ रहता है. 

Skoda: लग्जरी फीचर्स के साथ यह दमदार SUV लॉन्च, इसके आगे फॉर्च्यूनर भी लगे 'फीकी'

Skoda Kodiaq 2023: स्कोडा ने भारत में अपनी एक दमदार एसयूवी पेश की है. यह एसयूवी दमदार इंजन और लग्जरी फीचर्स के साथ आती है. इसका सीधा मुकाबला MG Gloster, Toyota Fortuner, Mahindra Alturas G4, और Jeep Meridian के साथ रहता है. दरअसल, कंपनी ने अपनी स्कोडा कोडियाक को नए अवतार में पेश किया है. इसकी शुरुआती कीमत 37.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. यह SUV अब BS6 फेज 2 के अनुरूप है और पहले की तरह तीन ट्रिम स्तरों में पेश की गई है. इसके अलावा, कंपनी ने 2023 के लिए कोडियाक के भारत आवंटन को 3,000 यूनिट्स तक बढ़ा दिया है, जबकि पिछले साल 1,200 यूनिट्स थीं, जो सभी पहले 24 घंटों में बुक की गई थीं.

2023 स्कोडा कोडिएक की कीमतें (एक्स-शोरूम) -
कोडिएक स्टाइल - 37.99 लाख रुपये
कोडिएक स्पोर्टलाइन - 39.39 लाख रुपये
कोडिएक एलएंडके - 41.39 लाख रुपये

2023 स्कोडा कोडिएक इंजन 
स्कोडा कोडिएक में पहले वाला ही 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है. हालांकि इंजन अब पहले की तुलना में 4.2 प्रतिशत फ्यूल एफिशिएंट है. यह 190bhp और 320Nm का टार्क पैदा करता है और इसे 7-स्पीड DSG से जोड़ा जाता है. यह एसयूवी सिर्फ 7.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है. यह डायनेमिक चेसिस कंट्रोल के साथ आती है जो कार को 15mm तक ऊपर या नीचे कर सकती है.

2023 स्कोडा कोडिएक के फीचर्स -
2023 स्कोडा कोडियाक अब डोर-एज प्रोटेक्टर्स के साथ आता है जो दरवाजे के खुलने पर ऑटोमैटिकली तैनात हो जाते हैं. रियर स्पॉइलर को एक्सट्रा फिनलेट्स के साथ ट्वीक किया गया है. रियर सीट कम्फर्ट कोशेंट को एक नए लाउंज स्टेप के साथ बढ़ाया गया है. इसमें वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto के साथ 8.0 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले पहले जैसा ही है और टॉप-स्पेक लॉरिन एंड क्लेमेंट (L&K) ट्रिम में कैंटन 12-स्पीकर ऑडियो सिस्टम के साथ आता है. स्टाइल एंट्री ट्रिम में 8 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जबकि हाई ट्रिम्स में 10.25 इंच का बड़ा इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिलता है.

2023 स्कोडा कोडिएक सेफ्टी-
स्कोडा कोडिएक 5-स्टार यूरो एनसीएपी क्रैश सुरक्षा रेटिंग के शीर्ष पर मानक के रूप में 9 एयरबैग के साथ आता है. अन्य सुविधाओं में स्थिरता नियंत्रण, बहु-टक्कर ब्रेकिंग और हाथों से मुक्त पार्किंग के साथ पार्क असिस्ट शामिल हैं. इसके अलावा, फ्लैगशिप L&K ट्रिम में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और एक 360-डिग्री कैमरा है.

6-7 Seater छोड़िए! ये हैं भारत की 8 सीटर कार, पहली वाली सिर्फ 13 लाख की
Mahindra Scorpio खरीदने के लिए कितनी होनी चाहिए सैलरी? यहां समझें पूरा गणित

Trending news