Zee News Select: ऐस्‍ट्रो-धर्म की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 13 September 2022
Advertisement

Zee News Select: ऐस्‍ट्रो-धर्म की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 13 September 2022

Zee News Select: ऐस्‍ट्रो और धर्म की 10 बड़ी खबरें जो आज दिन भर सुर्खियों में बनी रहीं. इसमें नवरात्रि से लेकर ग्रह गोचर, वास्तु और पर्व-त्योहार की खबरें शामिल हैं. 

 

फाइल फोटो

1. 12 साल बाद इस राशि में वक्री हुई गुरु, 24 नवंबर तक इन लोगों को कारोबार में होगा लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु 12 साल बाद अपनी ही राशि मीन में व्रकी हुई हैं और 24 नवंबर तक इसी अवस्था में रहने वाले हैं. जानें गुरु के वक्री होने का किन राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. 

2. घर में हनुमान जी की फोटो लगाने से पहले जानें ये नियम, ऐसी फोटो बढ़ाती हैं संकट

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा-उपासना से उनकी कृपा प्राप्त होती है. आज हनुमान जी से जुड़ी कुछ खास बातों को जानकर घर के संकट और परेशानियों को दूर किया जा सकता है. 

3.नवरात्रि में अखंड ज्योति जलाने से पहले जान लें ये जरूरी नियम, तभी प्रसन्न होंगी मां

हिंदू धर्म में सालभर में 4 बार नवरात्रि पर्व मनाया जाता है. इसमें 2 बार गुप्त नवरात्रि और 2 बार प्रकट नवरात्रि मनाए जाते हैं. अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत होती है. 

4. शनि का प्रभाव राहु को करेगा पॉवरफुल, बनेगा प्रबल योग; इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले

राहु ग्रह (Rahu Planet) और शनि (Shani) मिलकर ऐसा प्रबल संयोग बना रहे हैं जिनका फायदा मेष राशि, कर्क राशि, तुला राशि और मकर राशि को मिलेगा. धन लाभ भी होगा.

5. गजकेसरी राज योग से होगी इन राशि वालों की बल्ले-बल्ले, बेहिसाब बरसेगा पैसा!

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन या किसी अन्य ग्रह के साथ युति सभी राशि वालों के जीवन पर प्रभाव डालती है.11 सितंबर को गुरु और चंद्रमा की युति से इन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

6. आपके हाथ में भी हैं 'शुक्र और गुरु' पर्वत तो धनवान बनने से नहीं रोक सकता कोई

हस्तरेखा शास्त्र में हाथों की लकीरों और निशान को देखकर व्यक्ति के भविष्य और उसके स्वभाव आदि के बारे में जाना जा सकता है. आज हम ऐसे ही कुछ निशान के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में बताते हैं. 

7. बजरंगबली को प्रसन्न करना है बेहद आसान; बस सही विधि से कर लें उनकी आरती, जानें नियम

मंगलवार का दिन सकंटमोचन हनुमान को समर्पित है. आज के दिन विधि-विधान से की गई उनकी पूजा से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. 

8. मां लक्ष्मी का ये व्रत है बेहद खास, इस दिन सोने की खरीद से 8 गुना हो जाती है वृद्धि

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन और वैभव की देवी के नाम से भी जाना जाता है. हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि से महालक्ष्मी व्रत की शुरुआत होती है जो कि 16 दिन चल चलते हैं.

9. घर में जब आने वाली होती है कंगाली, मां लक्ष्मी इन 4 संकेतों से कर देतीं सचेत

धार्मिक शास्त्रों के मुताबिक परिवार पर बुरा वक्त आने से पहले ही मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) 4 संकेतों के जरिए सचेत करने लगती हैं. जो समझदार होते हैं, वे वक्त रहते उपाय कर लेते हैं और बाकी सोचते रह जाते हैं.

10.  इन 5 चीजों को कभी भी दूसरों के साथ न करें शेयर, घर में आती कंगाली

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) की मानें तो हम सब चीज भले ही आपस में शेयर कर लें लेकिन 5 चीजें कभी नहीं बांटनी चाहिए. ऐसा करने से हमें जीवन में बड़ा नुकसान झेलना पड़ता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news