Yearly Horoscope: नये साल में अपनी मंजिल हासिल कर पाएंगे इस राशि के युवा, विवाह के भी बन रहे हैं योग
Advertisement

Yearly Horoscope: नये साल में अपनी मंजिल हासिल कर पाएंगे इस राशि के युवा, विवाह के भी बन रहे हैं योग

Yearly Horoscope 2023: 2023 की शुरुआत मकर राशि के विद्यार्थियों की स्थिति कुछ कमजोर कर रही है. हालांकि, फरवरी से अप्रैल के बीच और उसके बाद अगस्त से नवंबर के बीच का समय बहुत अच्छा रहेगा और मनचाहे परिणाम पा सकते हैं.

वार्षिक राशिफल

Youth Yearly Horoscope 2023 for Capricorn: मकर राशि के विद्यार्थी 2023 में अपनी मंजिल तक पहुंचने में कामयाब होते नजर आ रहें हैं और इसी तरह लव लाइफ जी रहे युवाओं को अपने रिश्ते में थोड़ा संभल कर चलने की सलाह है. ऐसा करने से रिश्ता विवाह बंधन तक पहुंचने में मददगार साबित होगा. जो युवा अभी तक अकेले हैं, वह भी इस साल दांपत्य सूत्र में बंध सकते हैं.

मनचाहा फल 

2023 की शुरुआत मकर राशि के विद्यार्थियों की स्थिति कुछ कमजोर कर रही है, साथ ही ग्रह पढ़ाई में बाधा पैदा कराने के भी फिराक में हैं. आपकी एकाग्रता में कमी आने के कारण आप पढ़ाई को समय नहीं दे पाएंगे जिससे आपको मनचाहे परिणाम मिलने में संदेह रहेगा. फरवरी से अप्रैल के बीच और उसके बाद अगस्त से नवंबर के बीच का समय बहुत अच्छा रहेगा और मनचाहे परिणाम पा सकते हैं. जो युवा प्रतियोगिता परीक्षा में बैठने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए जनवरी फरवरी, जून और अक्टूबर के माह उत्तम रहेगा, इस दौरान आपको सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है. इस वर्ष पढ़ाई के लिए विदेश जाने का सपना साकार हो सकता है इसलिए इस दिशा में निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए. उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों के लिए भी वर्ष बहुत कुछ देने वाला है. नवंबर-दिसंबर में कुछ परेशानियां होंगी लेकिन उससे पहले का जून और अक्टूबर के महीने बहुत अच्छे रहेंगे. 

विवाह 

लव लाइफ वालों को इस वर्ष की शुरुआत में थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी नहीं तो ग्रह आपके प्यार भरे दिल को तोड़ने का काम कर सकते हैं. इस दौरान रिश्तों में नजदीकियां बेहद जरूरी है क्योंकि थोड़ी सी नासमझ के चलते दूरियां आएंगी और  पार्टनर के गुस्से का शिकार होंगे. फरवरी से लेकर मई के बीच आपके प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे, आपकी नज़दीकियां बढ़ेंगी और रोमांस के अवसर मिलेंगे. एक दूसरे के साथ भविष्य के सपने सजाएंगे तथा दिल की बातें साझा कर सकेंगे. आपको जनवरी और जुलाई से अगस्त के बीच सतर्क रहना चाहिए क्योंकि इस दौरान आपका तनाव बढ़ेगा जिससे प्रेम संबंध टूटने की संभावना रहेगी लेकिन जून, अगस्त से अक्टूबर के बीच आपकी लव मैरिज होने की संभावना बनती नजर आ रही है यानी कि आप जिन्हें प्रेम करते हैं, उनसे आपका विवाह होगा. सिंगल लोगों को इस वर्ष कोई अच्छा साथी मिल सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news