Yearly Horoscope: सिंह राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, विरोधी होंगे निराश
Advertisement

Yearly Horoscope: सिंह राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, विरोधी होंगे निराश

Yearly Horoscope 2023: सिंह राशि के जातकों को नये साल में सफलता के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. कारोबार में अच्छे आर्थिक परिणाम मिलने की उम्मीद है. आपकी मेहनत अच्छा धन लाभ कराएगी.

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Leo: सिंह राशि के लोगों को नये साल में कारोबार में अच्छे आर्थिक परिणाम मिलने की उम्मीद है. आपकी मेहनत अच्छा धन लाभ कराएगी और व्यापार में भी अच्छे परिणाम अब मिलने शुरू होंगे. परेशान करने के विरोधियों के प्रयास विफल होंगे. 2023 की शुरुआत में  सिंह राशि वालों को सफलता पाने के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. अप्रैल के बाद अचानक से धन लाभ के साथ समाज में मान-सम्मान और भाग्य की वृद्धि का सुंदर संयोग बनेगा.

करियर

2023 की शुरुआत में  सिंह राशि वालों को सफलता पाने के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. अप्रैल के बाद अचानक से धन लाभ के साथ समाज में मान-सम्मान और भाग्य की वृद्धि का सुंदर संयोग बनेगा. नौकरी वालों का ट्रांसफर होगा जो अच्छी स्थिति दिलाएगा. इस वर्ष आपको अनुभव और योग्यता से बहुत कुछ पाने का मौका मिलेगा, इसलिए कोई भी अवसर हाथ से जाने न दें, भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. अक्टूबर के बाद अचानक से अनेक घटनाएं होगी जो आपके जीवन जीने के तरीके में बदलाव लेकर आएगी. अगस्त में आपका आत्मविश्वास चरम पर होगा और काम करने का तरीका लोगों को पसंद आएगा. सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा.

व्यापार/आर्थिक

कारोबार में अच्छे आर्थिक परिणाम मिलने की उम्मीद है. आपकी मेहनत अच्छा धन लाभ कराएगी और व्यापार में भी अच्छे परिणाम अब मिलने शुरू होंगे. परेशान करने के विरोधियों के प्रयास विफल होंगे. फरवरी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. अप्रैल का महीना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा. अचानक धन प्राप्ति के साथ पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है. मई में सरकारी क्षेत्र से लाभ प्राप्त होगा. जून माह उत्तम आर्थिक लाभ लेकर आएँगे. जुलाई में बेतहाशा खर्च परेशान कर सकते हैं, लेकिन सितंबर में आर्थिक स्थिति का ग्राफ बढ़ेगा और बैंक बैलेंस बनाने का प्रयास करेंगे. अक्टूबर का महीना व्यापार में जोखिम उठाने वाला रहेगा और आपको इससे अच्छा लाभ होगा, इसके साथ ही छोटी-मोटी यात्राएं भी होंगी. गैर सरकारी कार्य आपको परेशानी में डाल सकते हैं.

शिक्षा/युवा

शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि प्राप्त होगी, साथ ही मनमुताबिक परिणाम मिलेंगे. विद्यार्थियों की बुद्धि विकास के साथ याददाश्त भी मजबूत होगी. मन रहस्यमय और गूढ़ विषयों के प्रति ज्यादा झुकाव महसूस करेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में भी अच्छे परिणाम की उम्मीद की जा सकती है. उच्च शिक्षा प्राप्त करने वालों के लिए यह साल उतार-चढ़ाव वाला साबित होगा. इस वर्ष प्रेम संबंधों में बहुत ज्यादा सफलता की उम्मीद है, आपके प्रियतम समाज में बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में स्थापित होंगे. अप्रैल के बाद का समय प्रेम संबंधों के लिए बहुत बढ़िया रहेगा. कड़वाहट और नीरसता दूर होने के साथ ही करीबी बढ़ेगी. सितंबर में वाणी पर ध्यान देना होगा अन्यथा बना बनाया काम बिगाड़ लेंगे. दिसंबर में विद्यार्थियों को अच्छे परिणामों के लिए बहुत जोर लगाना पड़ेगा.

परिवार

यदि आपके खिलाफ कोर्ट में कोई मामला चल रहा है, तो जनवरी में ही आपके पक्ष में फैसला आ सकता है. फरवरी में पिताजी की सेहत को लेकर चिंता रहेगी, इन दिनों उनकी बीमारी बढ़ सकती है. किसी पूजा-पाठ, धार्मिक क्रियाकलाप में शामिल होने का मौका मिलेगा. घर में सुख शांति रहेगी लेकिन ध्यान रखें कि कोई महत्वपूर्ण बात घर के बाहरी लोगों को न पता लगने पाए नहीं तो वह इसका लाभ उठा सकते हैं. जून महीना आपके निजी जीवन की परेशानियों में कमी लाएगा. वैवाहिक जीवन के मामले में निश्चिंत रहना चाहिए. शुरुआती महीनों में तनाव हो सकता है, लेकिन बाद में ग्रह दांपत्य जीवन के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. जीवनसाथी का स्वास्थ्य यदि खराब था तो अब ठीक होने की संभावना बनती दिख रही है.

सेहत

स्वास्थ्य के मामले में शुरुआत में सतर्कता बरतनी होगी. पहले के छह महीने विपरीत परिणाम देने वाले हो सकते हैं, जबकि बाद के छह महीने कुछ अनुकूल साबित होंगे. मानसिक तनाव के साथ ही शारीरिक चोट से भी नुकसान हो सकता है. अक्टूबर के बाद आपकी धार्मिक यात्रा का योग तो बनेगा किंतु स्वास्थ्य की दृष्टि से शारीरिक चोट को लेकर सावधान रहने की सलाह है. इस साल पूरी सतर्कता के साथ समय-समय पर डॉक्टर की राय और रोगों का सही समय पर उपचार कराना होगा. आपको पेट से संबंधित रोग, मानसिक तनाव और अवसाद तथा हृदय रोग होने की आशंका है. तले और मिर्च मसाले वाले भोजन से सख्त परहेज करते हुए सादा, ताजा और सुपाच्य भोजन करना है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news