Yearly Horoscope: करियर के साथ मजबूत होगा इस राशि का भाग्य, निवेश से होगा लाभ
Advertisement

Yearly Horoscope: करियर के साथ मजबूत होगा इस राशि का भाग्य, निवेश से होगा लाभ

Yearly Horoscope 2023: व्यापार में धन और लाभ की दृष्टि से यह वर्ष कर्क राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन खर्चे लगे रहेंगे. दीर्घकालीन निवेश से धन लाभ होगा और आर्थिक योजनाएं सफलता पाएंगी.

 

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Cancer: वर्ष के शुरुआती चार महीनों में कर्क राशि वालों के पारिवारिक जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है. अक्टूबर के बाद से आपका पारिवारिक जीवन बहुत ही खुशहाल हो जाएगा. सदस्य एक दूसरे के साथ सामंजस्य बनाकर चलेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा ब्रेक मिल सकता है, जो आपके भविष्य को बदल कर उज्ज्वल बना देगा. वेतनवृद्धि के साथ नई नौकरी भी मिल सकती है.

करियर

साल 2023 कर्क राशि के लोगों के करियर के लिए काफी महत्वपूर्ण है. अंत तक करियर बहुत ऊंचाई पर जाएगा. इस साल के अप्रैल माह में कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा ब्रेक मिल सकता है जो आपके भविष्य को बदल कर उज्ज्वल बना देगा. वेतनवृद्धि के साथ नई नौकरी भी मिल सकती है. मानसिक तनाव खुद पर हावी नहीं होने देना है, तो वहीं मई माह में विशेष तौर पर वाद विवाद से बचना चाहिए. जून माह में विदेश जाने के योग बन सकते हैं. हो सकता है कि आप नयी  नौकरी करने लगें जहां शुरुआत में आपको कुछ दबाव का सामना करना पड़े, आप पर काम का बोझ थोड़ा सा अधिक हो सकता है. वर्ष के अंत में लंबी यात्राएं करनी होंगी जिससे मन प्रसन्नचित रहेगा. 

व्यापार/आर्थिक

व्यापार में धन और लाभ की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए अनुकूल ही रहेगा लेकिन खर्चे लगे रहेंगे. दीर्घकालीन निवेश से धन लाभ होगा और आर्थिक योजनाएं सफलता पाएंगी. व्यापार धीरे-धीरे ही आगे बढ़ेगा, व्यापार की गति थोड़ी धीमी जरूर रहेगी लेकिन वह निरंतर प्रगति करता रहेगा. वर्ष के अंतिम तीन महीनों में व्यापार में अच्छी उन्नति देखने को मिलेगी और सभी पुरानी समस्याओं में कमी आएगी. अप्रैल से अगस्त माह के बीच व्यावसायिक जीवन में कुछ तनाव आ सकता है. इस साल कुछ ऐसी योजनाओं पर भी काम करना पड़ सकता है जो आपकी पसंद का न हो. सरकारी नियमों का पालन करना आवश्यक होगा क्योंकि आपके ऊपर सरकार का दबाव होगा. ऐसा न करने से मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

शिक्षा/युवा

विद्यार्थियों को इस वर्ष विशेष उपलब्धि प्राप्त होने के योग बन रहे हैं अगर आपकी पढ़ाई छूट गई थी तो इस वर्ष पुनः शुरू हो सकती है. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर काफी उत्साहित नजर आएंगे और एकाग्रता भी अच्छी रहेगी.  यदि आप अपने कोर्स के अंतिम वर्षों में है, तो अच्छे पैकेज पर कैंपस सलेक्शन हो सकता है मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है. विदेश जाकर पढ़ने की  इच्छा मार्च से जून के बीच पूरी हो सकती है. प्रेम संबंधों में कुछ तनाव रहने की संभावना है फिर भी आप अपने प्रियतम को अपने तरीके से मना कर उनके दिल को जीत सकते हैं.

परिवार

वर्ष के शुरुआती चार महीनों में आपको पारिवारिक जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है. अक्टूबर के बाद से आपका पारिवारिक जीवन बहुत ही खुशहाल हो जाएगा. सदस्य एक दूसरे के साथ सामंजस्य बनाकर चलेंगे, इस साल माता पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा,  बीमार होने पर तुरंत ही इलाज कराएं. पारिवारिक तनाव वर्ष के मध्य में कुछ कम होगा. ससुराल पक्ष की विवादित बातों से बचाना होगा, अन्यथा रिश्तें खराब हो सकते हैं. कुटुंब के लोगों में सामंजस्य की कमी से विवाद जन्म ले सकता है, किंतु आप सही सोच और भाग्य की कृपा से इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से बाहर निकलने में कामयाब हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन में प्रेम और मिठास के साथ रिश्ते में तनातनी देखने को मिलेगी.

सेहत 

इस साल ग्रहों की स्थितियां आपके स्वास्थ्य को अधिक प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए  समस्या छोटी हो या बड़ी उनको नजरअंदाज करने से आपको बचना होगा. लम्बे समय से चली आ रही स्वास्थ्य संबंधित लापरवाही इस वर्ष विकट परिस्थिति को जन्म दे सकती है और कोई बड़ी बीमारी के चपेट में आ सकते हैं. ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए आने वाले वर्ष को प्लान करना होगा. इंफेक्शन और रोगों का सही समय पर उपचार करने के साथ ही बेहतर दिनचर्या से खुद को स्वस्थ रख सकते हैं. कोई बड़ी समस्या जन्म ले सकती है, ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपको लगातार अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा. जो लोग किसी बीमारी से ग्रसित चल रहे हैं वह नियमित अंतराल पर मेडिकल चेकअप कराते रहें, ताकि आप अपने स्वास्थ्य को पूरी तरह से समझ सकें. दिनचर्या को नियमित करें और योग प्राणायाम, टहलना अथवा जिम आदि को दैनिक दिनचर्या में शामिल करें जिससे शारीरिक और मानसिक तौर पर खुद में हल्का महसूस करेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news