Makeup in Dream: शुभ या अशुभ... सोलह श्रृंगार करती लड़की सपने में आए नजर तो क्या है इसका मतलब?
Advertisement
trendingNow11424174

Makeup in Dream: शुभ या अशुभ... सोलह श्रृंगार करती लड़की सपने में आए नजर तो क्या है इसका मतलब?

Dream Scripture:  सपनों में गहनों से सजी महिला नजर आए तो यह आपके लिए शुभ संकेत है. अगर कोई महिला ऐसा सपना देखती है तो उसके जीवन में समृद्धि आने वाली है. अगर पुरुष ऐसा सपना देखता है तो जीवन में प्यार और वैवाहिक जिंदगी में खुशहाली की ओर संकेत है. 
 

 Makeup in Dream: शुभ या अशुभ... सोलह श्रृंगार करती लड़की सपने में आए नजर तो क्या है इसका मतलब?

Dreams Meaning: सपने जिंदगी का अहम हिस्सा होते हैं. इंसान अपने जीवन में ना जाने कितने सपने देखता है. लेकिन स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर सपने का आपकी जिंदगी पर कुछ ना कुछ असर जरूर होता है. कुछ सपने ऐसे भी होते हैं,  जो आने वाली घटनाओं के बारे में आपको बताते हैं. कुछ सपने अच्छे होते हैं, कुछ बुरे. आइए आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताते हैं, जिनका हमारे जीवन पर शुभ-अशुभ असर पड़ता है.  

गहनों से सजी महिला दिखना

सपनों में गहनों से सजी महिला नजर आए तो यह आपके लिए शुभ संकेत है. अगर कोई महिला ऐसा सपना देखती है तो उसके जीवन में समृद्धि आने वाली है. अगर पुरुष ऐसा सपना देखता है तो जीवन में प्यार और वैवाहिक जिंदगी में खुशहाली की ओर संकेत है. 
 
श्रृंगार सामग्री देखना

अगर सपने में श्रृंगार सामग्री देखते हैं तो  यह अच्छा संकेत है. यह सपना इशारा देता है कि जल्द ही धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. श्रृंगार सामग्री लक्ष्मी का प्रतीक है. 

मांग में सिंदूर लगाना

अगर कोई महिला मांग में सिंदूर लगाते हुए दिखाई दे तो मान लें कि पति की उम्र बढ़ेगी और उन पर आने वाली बला टल गई है. ऐसा सपना सौभाग्य का प्रतीक है.  

खुद को श्रृंगार करते देखना

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर सपने में खुद को श्रृंगार करते देखते हैं तो जिंदगी में खुशियां आने वाली हैं. 

कुंवारी लड़की को श्रृंगार करते देखना

अगर सपने में कुंवारी लड़की सपने में सोलह श्रृंगार करते नजर आए तो यह विवाह की ओर इशारा करता है. ऐसा सपना देखते हैं तो कुंवारे लड़के या लड़की की जल्द शादी होने के संकेत हैं. 

मेहंदी लगाना

अगर आप सपने में देखते हैं कि हाथों में मेहंदी लग रही है तो समझ लें शादीशुदा जीवन सुखमय रहने वाला है. जल्द ही घर में शादी जैसे मांगलिक काम होंगे. इसके अलावा लव लाइफ भी अच्छी होगी. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news