सामुद्रिक शास्‍त्र: हाथ की सबसे छोटी उंगली खोलती है पर्सनालिटी के बड़े राज! तुरंत करें चेक
Advertisement
trendingNow11500378

सामुद्रिक शास्‍त्र: हाथ की सबसे छोटी उंगली खोलती है पर्सनालिटी के बड़े राज! तुरंत करें चेक

Pinky Finger Personality Test in Hindi: हाथ की सबसे छोटी उंगली व्‍यक्ति की पर्सनालिटी के बड़े-बड़े राज खोलती है. सामुद्रिक शास्त्र और हस्तरेखा शास्त्र में इस बारे में कई बातें बताई गईं हैं.

फाइल फोटो

Little Finger Palmistry in hindi: हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की रेखाओं निशानों और चिन्हों के आधार पर भविष्य में होने वाली घटनाओं के शुभ अशुभ संकेतों के बारे में बताया जाता है. वहीं सामुद्रिक शास्त्र शरीर के विभिन्न अंगों की बनावट, उनकी रंग आकार-प्रकार के जरिए व्यक्ति की पर्सनालिटी और उसके भविष्य के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें बताता है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि हाथ की सबसे छोटी उंगली भी आपकी पर्सनालिटी और भविष्य के बारे में बहुत महत्वपूर्ण बातें बताती है. सामुद्रिक शास्त्र में इस बारे में विस्तार से काफी कुछ बताया गया है. आइए जानते हैं कि सबसे छोटी उंगली की लंबाई आपके बारे में क्या कुछ बताती है.

कनिष्‍ठा उंगली से जानें अपना स्‍वभाव 

- यदि हथेली की सबसे छोटी उंगली, रिंग फिंगर यानी की अनामिका उंगली के पहले पोर से लंबी हो तो ऐसा जातक बेहद संवेदनशील और भावुक होता है. ऐसा व्यक्ति हर किसी से प्यार करता है और प्यार में मरने-जीने की कसमें आसानी से खा लेता है. हालांकि ऐसा व्यक्ति बहुत रहस्यमयी होता है और अपनी चीजों के बारे में किसी को नहीं बताता है. ऐसे जातक अपने लक्ष्यों के लिए हमेशा समर्पित रहते हैं. साथ ही इनके जीवन में लाइफ पार्टनर का बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है.

- जिस जातक के हाथ की सबसे छोटी उंगली यानी कि कनिष्ठा उंगली, अनामिका उंगली के पहले पोर से छोटी हो तो ऐसा व्यक्ति बहुत अच्छा श्रोता बनता है. ऐसा व्यक्ति हमेशा दूसरों की परेशानियों में दुखी होने और उनकी मदद करने की भावना रखता है. वह जल्दी ही लोगों को माफ कर देता है और अपने जीवन का ज्यादातर समय दूसरों की मदद करने में बिताता है.

- जिन लोगों के हाथ की सबसे छोटी उंगली, अनामिका उंगली के पहले पोर के एकदम बराबर हो, ऐसा व्यक्ति बहुत शांत मन वाला होता है. उसमें अपने विचार और भावनाओं को नियंत्रण करने की कमाल की कला होती है. वे शांति से जीवन जीना पसंद करते हैं और अच्छे मैनेजर बनते हैं. वे भीड़ में हमेशा अपनी अलग पहचान बना कर रखते हैं

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news