Weekly Horoscope: ये राशियां बनेंगी इस हफ्ते की लकी, जमकर बरसेगा पैसा; होगी तरक्की
Advertisement

Weekly Horoscope: ये राशियां बनेंगी इस हफ्ते की लकी, जमकर बरसेगा पैसा; होगी तरक्की

Horoscope Weekly: 3 जुलाई से शुरू होने वाले सप्ताह में धनु राशि के लोगों को इस सप्ताह सम्मान को लेकर सजग रहना चाहिए. ध्यान रहे कि बेवजह ही दूसरों के मामले में बोलने से बचें. जानें अपना राशिफल.

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (3 July to 9 July 2023): इस सप्ताह सिंह राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल में सहकर्मियों से तालमेल बना कर चलना होगा, उन पर बेवजह क्रोध न करें, वहीं कुंभ राशि के कारोबारी यदि व्यापार में निवेश करना चाहते हैं तो पहले पर्याप्त बजट का इंतजाम करना होगा, पहल तभी करें . 

मेष- मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह अपना कार्य पूरा करने के साथ-साथ आराम को भी महत्व देना चाहिए, केवल काम करते रहने से थक जाएंगे. कोई भी नया सौदा बिना किसी सरकारी दस्तावेज के करने से बचें, धोखा होने की आशंका है, इसलिए पूरी लिखा-पढ़ी के साथ ही बिजनेस करें. इस सप्ताह अपने ही बनाए नियमों को पक्का कर लेना युवाओं के लिए उत्तम रहेगा. परिवार में यदि पिताजी का मूड खराब है तो उसे ठीक करने की जिम्मेदारी आपको स्वयं ही लेनी होगी. स्वास्थ्य लाभ के लिए आपको धैर्य रखते हुए शांत चित्त रहना होगा. बहुत अधिक उत्साह या उत्तेजना में कोई कार्य न करें. 

वृष- इस राशि के लोगों की बॉस से किसी बात को लेकर कहासुनी के चलते मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है. जिन लोगों के बिजनेस पार्टनर जीवनसाथी ही हैं, उन्हें उनके द्वारा व्यापार में लाभ की प्राप्ति होगी. युवाओं का मन विचलित हो सकता है, इसलिए सत्संग एवं धार्मिक चीजों के पठन पाठन पर ध्यान देना चाहिए. बेफिजूल के खर्च भविष्य में परेशानियां पैदा कर सकते हैं इसलिए पॉकेट देख कर ही खर्च करना चाहिए. सर्वाइकल के रोगियों को स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा ज्यादा देर तक गर्दन झुका कर काम करने से बचना होगा. 

मिथुन-  मिथुन राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने कार्यस्थल पर बेवजह की चर्चा से बचना होगा, न ही किसी की बुराई करें और न ही सुनें. जो कारोबारी फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं उनको अपने कार्य को और भी अच्छे तरीके से करने की प्रेरणा मिलेगी. इस सप्ताह नकारात्मक ग्रह अपना प्रभाव बनाते हुए युवाओं को भ्रमित कर सकते हैं, वह असमंजस में रह सकते हैं. आपको अपने पिता जी के साथ समय बिताना चाहिए, यदि वह साथ में नहीं रहते हैं और मिलना भी संभव नहीं है तो इस सप्ताह फोन पर तो हाल चाल ले ही लें. नहाते समय ध्यान रखें कि कान में पानी न जाने पाए क्योंकि कान से संबंधित दिक्कत परेशान कर सकती है.

कर्क- इस राशि के लोगों के मामले में जहां एक ओर कार्य का प्रदर्शन काफी अच्छा दिख रहा है वहीं दूसरी ओर कार्य में टेक्नोलॉजी को जोड़े रखना होगा. व्यापारिक मामलों में इस सप्ताह कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, मन को मजबूत बनाए रखिए. युवाओं की पुराने मित्रों से फोन पर बात हो सकती है जिनसे खट्टी मीठी यादें ताजा होंगी और मन प्रसन्न होगा. जीवनसाथी को यदि माइग्रेन की समस्या है तो संभल कर रहने की सलाह दें और डॉक्टर की सलाह से ही कार्य करें. जिन लोगों को डॉक्टर ने किसी रोग के कारण परहेज करने की सलाह दी है वह कड़ाई से परहेज करते हुए अलर्ट रहें. 

सिंह- सिंह राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल में सहकर्मियों से तालमेल बना कर चलना होगा, उन पर बेवजह क्रोध न करें. इस सप्ताह आपकी कमजोरी का लाभ शत्रुपक्ष उठाने का प्रयास कर सकते हैं इसलिए बिजनेस को संभाल कर करें. युवा डिजिटल करेंसी में अधिक विश्वास करते हैं इसलिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग बहुत ही संतुलित मात्रा में करें तो ठीक रहेगा. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सभी की राय लेनी चाहिए, राय लेने के बाद जो उचित लगे उस पर ही फाइनल करें. हल्का सुपाच्य और पौष्टिक भोजन ही करें ताकि सेहत ठीक रहे,स्प्राउट, खिचड़ी और फलों का सेवन अधिक बढ़ाएं. 

कन्या- इस राशि के लोग इस सप्ताह अपने पेंडिंग कार्यों को पूरा कर पाने में सफल रहेंगे, पेंडेंसी अधिक समय तक नहीं रहनी चाहिए. ऑनलाइन व्यापार करने वाले लोगों को उसे बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए. विस्तार करने के लिए नई योजनाओं पर काम करें. युवाओं के यदि कोई गुरु नहीं हैं तो वह श्री हनुमान जी को अपना गुरु मान कर उनके नाम का जाप और ध्यान करें.  घर में सभी का सम्मान करना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, प्रातः अपने से बड़ों के पैर छूकर ही घर के बाहर निकलें. खानपान में सभी चीजों का बैलेंस बना कर चलना होगा, न बहुत अधिक मिर्च मसाला और तला हुआ और न ही सादा खाना लें. 

तुला- तुला राशि के लोगों को अपने ऑफिस में महिला सहकर्मियों के साथ तालमेल बना कर चलना होगा. पैतृक बिजनेस करने वालों को पारिवारिक मनमुटाव से बचना चाहिए, पैतृक बिजनेस में सभी सदस्यों को बोलने और सुझाव देने का अधिकार है. इस सप्ताह के मध्य में विवाह योग्य लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है, अच्छी मैचिंग देखने के बाद ही हां करें. घर में पौधे लगाने चाहिए, इससे जहां एक ओर घर का पर्यावरण सुधरेगा वहीं हरियाली देख कर आपको मानसिक शांति महसूस होगी. रात के समय हल्का भोजन करें क्योंकि आपको डिहाइड्रेशन होने की आशंका दिख रही है, वैसे भी रात को हल्का भोजन जल्दी पच जाता है. 

वृश्चिक- इस राशि के सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को कार्य में तेजी बनाए रखनी होगी, तभी आप समय से कार्य पूरा कर सकेंगे. बिजनेस से जुड़े कामकाज के दबाव के बीच इस सप्ताह आपकी मानसिक चिंता में बढ़ोत्तरी होगी. इस सप्ताह हर परिस्थितियों में युवाओं को खुद को संतुलित रखने की आवश्यकता पड़ेगी, शांत स्वभाव बना कर रखें. जीवनसाथी के साथ वाद विवाद टालने का प्रयास करें, जीवनसाथी है तो विवाद होना ही नहीं चाहिए. इस सप्ताह आपको हेयर लॉस जैसी प्रॉब्लम होने की आशंका दिख रही है, कोई नेचुरल ट्रीटमेंट लेते रहें.  

धनु- धनु राशि के नौकरी करने वाले जिन लोगों की बॉस महिलाएं हैं, उनको अपनी बॉस का सम्मान करना चाहिए और उनके निर्देशों का पालन भी करना चाहिए. कारोबारियों को अपने आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए परिश्रम और समर्पण के साथ काम में लगे रहना चाहिए. आपसी विवाद होने पर प्रेमी युगल ब्रेकअप का निर्णय भी ले सकते हैं. इस सप्ताह सम्मान को लेकर आपको सजग रहना चाहिए, ध्यान रहे कि बेवजह ही दूसरों के मामले में बोलने से बचें. एलर्जी को लेकर सतर्क रहें, एलर्जी के कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

मकर- इस राशि के लोगों के इस सप्ताह भूलने के चलते कई काम छूटेंगे और नुकसान भी हो सकता है, बेहतर होगा कि हर दिन के कामों की लिस्ट तैयार कर लें. कारोबारियों के सामने इस सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक तंगी घेर सकती है किंतु बाद में सब सामान्य हो जाएगा. युवा अपने शुभचिंतकों को पहचानें और उनकी सलाह पर ध्यान भी दें, उनकी सलाह आपके काम की होगी. परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, उनके साथ समय व्यतीत करना भी ठीक रहेगा. इस सप्ताह आपके पुराने गंभीर रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं, लापरवाही न करें. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोग अपने ऑफिस में किसी भी तरह के विवाद से बचें, अनावश्यक बातचीत किसी विवाद को जन्म दे सकती है. कारोबारी यदि व्यापार में निवेश करना चाहते हैं तो पहले पर्याप्त बजट का इंतजाम करना होगा, पहल तभी करें. युवा इस सप्ताह सभी लोगों को उचित सम्मान देना न भूलें, सभी के साथ विनम्रता से पेश आना चाहिए. जीवन साथी पर बेवजह की शंका न करें और यदि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो उनके कार्य में मदद भी करें. गठिया रोगियों को ठंड और गर्म से बचकर रहना होगा नहीं तो दर्द का सामना करना पड़ सकता है.

मीन- इस राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को ऑफिशियल षड़यंत्र के प्रति अलर्ट रहना होगा. कुछ लोग आपको किसी मामले में फंसा सकते हैं. कारोबारियों पर इस सप्ताह बिजनेस का भार अधिक रहेगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए विचार और सुझाव दोनों ही आएंगे. युवा सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. इससे उन्हें नया अनुभव भी प्राप्त होगा और मन भी प्रसन्न रहेगा. किसी बाहरी मुद्दे पर परिवार में जीवनसाथी से किसी तरह का विवाद न करें, बल्कि प्यार से रहें, जिससे घर का वातावरण भी अच्छा रहे. नियमित रूप से व्यायाम करना सेहत के लिए सबसे अच्छा रहेगा. इसे दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.

Mangal Gochar 2023: 15 जुलाई से शुरू होंगे इन लोगों के अच्छे दिन, स्थितियां बनेंगी अनुकूल
Rashifal: इस राशि वालों को करियर को लेकर मिलेंगे शुभ समाचार, जानें मासिक राशिफल

 

Trending news