Saptahik Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा ये हफ्ता, जानें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Saptahik Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा ये हफ्ता, जानें साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly: सितंबर से शुरू होने वाले सप्ताह में कन्या राशि के युवा तैश में आकर विवादित समस्याओं में न पड़ें और अपने टारगेट पर फोकस करें. जानें सभी राशि वाले अपना भविष्यफल.

 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (4 September to 10 September 2023): वृष राशि के पेशे से शिक्षकों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा. कर्मठता ही आपका भाग्य संवारने में सहायक होगी. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारी नियमों का पालन करते हुए अपने कर्मचारियों को भी उसके अनुसार चलने को प्रेरित करें. 

मेष- मेष राशि के लोगों को ऑफिशियल काम की जिम्मेदारी निभानी होगी. ऑफिस में समय से पहुंचने की आदत डालें. कारोबारी व्यवसाय को चमकाने के लिए नई टेक्नोलॉजी डिजिटल प्लेटफॉर्म अपनाएं और सरकारी दस्तावेज़ों को संभालकर रखें. युवाओं और विद्यार्थियों को आत्मविश्वास बढ़ाने वाले कार्यों को बढ़ावा देना चाहिए, साथ ही हनुमान जी को भोग लगाएं तो बाधाएं दूर होंगी. घर के सदस्यों के साथ समझदारी से बातचीत करें और उनकी समस्याओं का निराकरण करें. घर गृहस्थी की जरूरतों का ध्यान रखें. बीपी और लिवर रोगी सेहत का ध्यान रखें .

वृष- वृष राशि के पेशे से शिक्षकों के लिए सप्ताह शुभ रहेगा. कर्मठता ही आपका भाग्य संवारने में सहायक होगी. कारोबारी अपने साझेदार के साथ तालमेल बना कर समझदारी से पेश आएं. दवा कारोबारी फायदे में रहेंगे.  युवा आत्मबल का सही उपयोग करें और अनुभवों से सीखें. काम धंधे की भागदौड़ के बीच परिवार के साथ भी समय बिताने का प्रयास करें. घर के वरिष्ठजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत का ध्यान रखें. ताजे फलों का सेवन करना चाहिए. 

मिथुन- मिथुन राशि वाले अपने काम को समय पर पूरा करने के लिए सजगता से करें और बॉस की बातों को सर्वोपरि रखें. ऑनलाइन व्यापार करने वाले अपनी सर्विस को और बेहतर बनाएं. जो लोग बुटीक या सौंदर्य प्रसाधन से जुड़ा व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें लाभ हो सकता है. बेरोजगार युवाओं को अपना रिज्यूमे और आवेदन पत्र प्रोफेशनल तरीके से तैयार करना चाहिए. परिवार में हमेशा एक जैसी सोच रखने से काम नहीं चलता है, समझदारी के साथ समझौते भी करें. सेहत ठीक रखने के लिए मौसमी फलों का सेवन करें और प्रसन्न रहें.

कर्क- कर्क राशि के लोग अपने ऑफिस में सजग हो कर कार्य करें. किसी नवीन कार्यक्षेत्र में प्रवेश करने के पहले उसके बारे में सब कुछ जान लें. कारोबारी धैर्य के साथ बिजनेस करेंगे तो तनाव कम रहेगा. व्यापार के रुके हुए कार्य फिर से चालू करने के लिए सक्रिय हो जाएं. इस सप्ताह कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है, तैयारी रखिए. नकारात्मक ग्रह प्रेम संबंधों में विवाद उत्पन्न कर सकते हैं. ग्रहों की स्थितियों के कारण आपको किसी मामले में कोर्ट कचहरी तक जाना पड़ सकता है. सुबह के ब्रेकफास्ट में फ्रूट्स और नट्स खाने से ऊर्जा मिलती है, कुछ मात्रा में अवश्य लें. 

सिंह- सिंह राशि के लोग यदि किसी कंपनी के मालिक हैं तो वहां कर्मचारियों को मेहनत के अनुसार वेतन देकर उन्हें खुश करें. यदि आपका बिजनेस पार्टनरशिप में है तो समय समय पर कार्य का मॉनिटर भी करते रहें.  नौकरी खोज रहे युवाओं को अपने संपर्क क्षेत्र की कंपनियों से कांटेक्ट करना चाहिए. परिवार में एक दूसरे की भावनाओं और आशाओं का सम्मान करें. पारिवारिक कलह को बढ़ने न दें और उचित समाधान निकालें. किसी न किसी खेल में समय बिताएं इससे आपकी फिटनेस  बनी रहेगी.  

कन्या- कन्या राशि के लोग अपने काम को प्रभावी तरीके से पूरा करने के लिए नए विचारों को अपनाएं. सरकारी क्षेत्र में नौकरी के लिए प्रयत्न जारी रखें, सफलता मिल सकती है. अच्छी गुणवत्ता का माल सप्लाई कर व्यापारी ग्राहकों का भरोसा जीतें. कपड़ों के जो व्यापारी विदेशी वस्त्रों को डील करते हैं उन्हें अच्छा मुनाफा हो सकता है. युवा तैश में आकर विवादित समस्याओं में न पड़ें और अपने टारगेट पर फोकस करें. परिवार का माहौल हल्का फुल्का बनाए रखने के लिए बच्चों के साथ खेलें कूदें. स्वास्थ्य में कुछ गिरावट की  संभावना बढ़ रही है इसलिए जरा भी लापरवाही न करें.

तुला- तुला राशि के लोग ऑफिस में अपने साथियों का सहयोग करें और टीम भावना से कार्य करें. अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए सामाजिक मीडिया और इंटरनेट का सही उपयोग करें. कारोबार के लेखा-जोखा पर भी नजर डालते रहें. युवाओं की सकारात्मक सोच जुड़े लोगों की सोच में बदलाव लाने का काम करेगी. परिवार में एक-दूसरे के साथ प्यार और स्नेह का इजहार करें. सबके साथ समाधान वाली सोच रखनी होगी. गाड़ी चलाते समय ग्रहों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए सतर्क रहें, क्योंकि दुर्घटना हो सकती है. खेलकूद में भाग लें, इससे शरीर में एंजाइम का स्तर बढ़ता है और भोजन को अच्छे से पचा सकते हैं. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को बॉस की गुड बुक में रहने का प्रयास करना चाहिए. अपने कार्य को मेहनत और समर्पण से भी करते रहें. व्यापारी नियमों का पालन करते हुए अपने कर्मचारियों को भी उसके अनुसार चलने को प्रेरित करें, संगीत से संबंधित वस्तुओं का व्यापार करने वालों को लाभ मिलने के आसार हैं. युवा अपने मन की आवाज़ सुनें, वो हमेशा सही राह दिखाती है. नई तकनीक का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, नहीं आती है सीखें. विशेष अवसरों पर परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर खुशियों का जश्न मनाना बहुत महत्वपूर्ण है. माता पिता की सेवा कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करें. नसों में खिंचाव की समस्या हो सकती है जिसके चलते कमर दर्द से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में आराम करना चाहिए.

धनु- इस राशि के लोग अपने ऑफिस में सक्रिय भूमिका निभाएं और सहकर्मियों को भी इस कार्य के लिए प्रेरित करें. बिक्री में बढ़ोतरी हो, इसके लिए आपको व्यापारिक योजनाओं में भी कुछ बदलाव करने चाहिए. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई पहल शुरू करनी होगी. नौकरी खोजने में अपने कौशल को विकसित करें. युवा समय का सही उपयोग करते हुए निर्धारित कार्यों को समय से पूरा करने का प्रयास करें. पारिवारिक सदस्यों की सेहत को प्राथमिकता दें, यदि कोई बीमार है तो उसे चिकित्सक को दिखाकर इलाज कराएं. कार्य तो करना ही है, लेकिन इसके साथ विश्राम भी करें, ताकि शरीर एनर्जी गेन कर सके.  

मकर- मकर राशि के लोगों के पास इस सप्ताह ऑफिस में कार्य ज्यादा है तो अपने सहकर्मियों के साथ उसे साझा करते हुए पूरा करें. व्यापारी नए बाजारों में अपने उत्पादों की बिक्री का प्रयास करें, इसके लिए आप कोई सेल्समैन भी हायर कर सकते हैं. युवा अज्ञात भय को लेकर परिस्थितियों का सामना करने का डर छोड़ दें, साहस से काम लें वही आपको आगे बढ़ने की ताकत और सफलता देगा. घर के बड़े लोगों का सम्मान करें और कुछ देर उनके पास बैठ कर उनकी चिंताओं को समझने का प्रयास करने के साथ ही उनका यथासंभव हल भी करें. स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें और स्वस्थ आहार का सेवन करें, 

कुंभ- कुंभ राशि के जो लोग शिक्षक या वक्ता हैं उन्हें अपनी वाणी के महत्व और उसकी प्रामाणिकता को समझना चाहिए. कारोबारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है, उनके रुके हुए व्यापारिक कार्य, अब पूरे होते दिखाई पड़ रहे हैं. युवा जब भी नए लोगों से मिलें तो उस समय सौम्यता बनाए रखें. माता पिता के आशीर्वाद से होने वाले कार्य में आपको सफलता मिलेगी, इसलिए किसी भी कार्य को शुरू करने के पहले आप उनका आशीर्वाद लेना न भूलें. टीवी या मोबाइल पर समय बिताने की जगह जिम, योग केंद्र या सार्वजनिक बागान में वक्त बिताएं. 

मीन- मीन राशि के लोग मन में कोई बात है तो उसे किसी तीसरे के माध्यम से नहीं, बल्कि स्वयं ही जाकर बॉस के साथ क्लीयर करें. लोन के लिए प्रयासरत व्यापारियों को किसी वित्तीय संस्थाओं से लोन की सहायता लेनी चाहिए. युवा अपने लक्ष्य तय करें और वहां तक पहुंचने की योजना बनाने के साथ ही यह भी जानें कि उसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं. आपके परिवार में भूमि या संपत्ति से संबंधित मामले उभर सकते हैं, इसलिए मन को शांत रखें. आपके कान में दर्द या अन्य किसी तरह का संक्रमण होने का संकेत है.

Trending news