Weekly Horoscope: इन राशियों के फेवर में रहेंगे ग्रह-नक्षत्र, चमकेगी किस्मत; जानें मेष से मीन का राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope: इन राशियों के फेवर में रहेंगे ग्रह-नक्षत्र, चमकेगी किस्मत; जानें मेष से मीन का राशिफल

Saptah Ka Rashifal: 24 जुलाई से शुरू होने वाले सप्ताह में कन्या राशि के युवा यदि घर से बाहर जा रहे हैं तो वाहन के दस्तावेज रखना न भूलें. चालान कटने की आशंका है. वृष राशि के जो लोग प्रोफेशन से प्रवक्ता हैं, वह अपनी आकर्षक वाणी से दूसरों का दिल जीत सकेंगे.

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (24 July to 30 July 2023): यह सप्ताह वृष राशि के जो लोग प्रोफेशन से प्रवक्ता हैं, वह अपनी आकर्षक वाणी से दूसरों का दिल जीत सकेंगे. आपकी प्रभावशाली बातें दूसरों पर छाप छोड़ेंगी. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारियों को इस सप्ताह धन लाभ होने की पूरी संभावना दिखाई पड़ रही है.

मेष- इस सप्ताह इस राशि के लोगों का संबंध प्रशासनिक और प्रबंधन क्षमताओं से रहेगा, इसलिए अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करें. जो कारोबारी शेयर मार्केट से संबंधित निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो बिना सोचे-समझे बड़े निवेश करने से बचें. युवा अपने ज्ञान को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन कोर्स कर सकते हैं. परिवार में संतान की गलती को नजरअंदाज बिल्कुल भी न करें, अन्यथा उसकी गलत आदतें लगातार बढती ही जाएंगी. हल्का और सुपाच्य भोजन ही करना चाहिए. संभव हो तो अपने भोजन में क्षारीय चीजों की मात्रा को बढ़ाएं. 

वृष- वृष राशि के जो लोग प्रोफेशन से प्रवक्ता हैं, वह अपनी आकर्षक वाणी से दूसरों का दिल जीत सकेंगे. आपकी प्रभावशाली बातें, दूसरों पर छाप छोड़ेंगी. इस राशि के जो लोग कारोबार करते हैं, वह इस सप्ताह अपनी मधुर वाणी से ग्राहकों और सप्लायर का दिल जीत सकेंगे. विद्यार्थी वर्ग अपने पुराने चेप्टर पर अधिक ध्यान दें और उन्हें रिवाइज भी करते रहें. वहीं, युवाओं को करियर की शुरुआत करने के लिए मौके हाथ लगेंगे. परिवार के जिन कार्यों में विलंब हो रहा है, उसके लेकर आपका मन इस सप्ताह खिन्न रहेगा. जिन लोगों को अक्सर कब्ज की समस्या रहती है, उन्हें इस सप्ताह कुछ अधिक परेशानी उठानी पड़ सकती है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को इस सप्ताह कुछ चिंता रहेगी. खासकर रुके हुए कार्यों को लेकर, लेकिन चिंता करने की बजाय शेड्यूल बनाकर कोशिश जारी रखें. कंपटीशन के चक्कर में अपने व्यापार को मुश्किल में न डालें, बल्कि लगन से व्यापार को करने का प्रयास करें. समय तो यही कह रहा है. युवाओं को इस सप्ताह चींटी की भांति परिश्रम करना होगा. कार्य न बनें तो हार नहीं माननी है, बल्कि धैर्य के साथ काम करते रहें. परिवार में यदि आप कई सदस्यों से छोटे हैं तो इस सप्ताह आपको उन सभी के आशीर्वाद की आवश्यकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह के पहले दो दिन हाइपरटेंशन होने की प्रबल आशंका है, जिन लोगों का बीपी बढ़ा रहता है, उनको तो विशेष ध्यान रखना चाहिए.

कर्क- कर्क राशि के जो लोग सैन्य विभाग में कार्यरत हैं, उनके कंधों पर इस सप्ताह कुछ अधिक जिम्मेदारियां रहेंगी. जो लोग व्यापार के सिलसिले में कई दिनों से परेशान चल रहे थे, उन्हें इस सप्ताह में कुछ राहत मिलने की संभावना है. युवा झूठ बोलने वालों से बचकर ही रहें. कोई नकली सहानुभूति लेकर आपको इस सप्ताह छल सकता है, इसलिए इस ओर सचेत रहें. जो लोग खाना बनाने के शौकीन हैं, वह परिवार के लोगों के लिए पसंदीदा भोजन बनाएं और एक साथ बैठकर भोजन का आनंद लें. इस सप्ताह आपके शारीरिक कष्ट दूर होंगे, जिससे चल रही मानसिक व्यथा में भी कमी आएगी.

सिंह- यदि आप पेशे से अध्यापक हैं तो इस सप्ताह आपके पास कार्यभार कुछ अधिक ही रहेगा. कारोबारियों ने अपने व्यापार के लिहाज से कोई निर्णय लिया है तो इस सप्ताह उस पर भरोसा भी करना चाहिए. विद्यार्थी अपने कोर्स में जो भी पाठ याद करें, उसे लिख-लिखकर ही याद करें, अन्यथा उस समय तो याद हो जाएगा, लेकिन समय आने पर सब भूल जाएंगे. पैतृक संपत्ति में आपको अपना अधिकार नहीं मिला है तो उस ओर से शुभ समाचार भी इसी सप्ताह में मिल सकता है. इस राशि के लोगों के स्वास्थ्य की बात की जाए तो शारीरिक एवं मानसिक शांति बनी रहेगी. शारीरिक कष्टों में भी लाभ होगा. 

कन्या- कन्या राशि के जो लोग बैंक सेक्टर से जुड़े हुए है तो उन्हें बैंक प्रबंधन की तरफ से इस सप्ताह कार्य का टारगेट मिल सकता है. कारोबारियों को अनैतिक कार्यों से धन कमाने से बचना चाहिए अन्यथा आप पर कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है. युवा यदि कहीं घर से बाहर जा रहे हैं तो वाहन के दस्तावेज रखना न भूलें, चालान कटने की आशंका है. परिवार में आपकी कुशल नेतृत्व क्षमता ही आपकी पहचान है इसलिए घर के किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपको मुख्य रोल निभाना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह बेवजह की चिंता नए रोग पैदा कर सकती है, इसलिए चिंता न करें. 

तुला- इस राशि के लोगों को नियमों का उल्लंघन करने से बचना चाहिए. कम से कम इस सप्ताह तो हर हाल में पालन करें. कारोबारियों का यदि कुछ लोगों पर बकाया धन है तो वह इस सप्ताह में मिलने की संभावना दिख रही है. तकनीकी रूप से और मजबूत बनने के लिए युवा भविष्य में कुछ डिवाइस खरीदने की योजना बना सकते हैं. पारिवारिक वातावरण को प्रफुल्लित बनाए रखना, आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है. घर के अन्य सदस्यों को भी अच्छा लगेगा. यदि किसी गंभीर बीमारी के चलते दवाइयों का सेवन करते हैं तो इसे समय से लेना न भूलें. सेहत का ध्यान रखें.  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग इस सप्ताह ऑफिशियल कार्य को नए तरीके से करने की योजना बनाएंगे जिससे कार्य सुगम हो जाएगा. व्यापारियों को इस सप्ताह धन लाभ होने की पूरी संभावना दिखाई पड़ रही है, बढ़िया है. युवा ज्ञान का दंभ न करें, जिस विषय की पूरी तरह से जानकारी हो उसी पर बोलें अन्यथा दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है. यदि किसी तरह का कहीं कोई विवाद चल रहा तो निश्चित रूप से इसी सप्ताह में आपको उससे लाभ मिलने वाला है. नकारात्मक बातें लगातार आपको परेशान कर रही हैं, मित्रों के साथ गपशप करने का प्रोग्राम इसी हफ्ते में बनाएं ताकि परेशानियों से मुक्ति मिले. 

धनु- इस राशि के लोगों पर ऑफिस में काम को लेकर इस सप्ताह कुछ अधिक भार रहने वाला है. इसके लिए शुरू से ही आपको तैयार रहना चाहिए. व्यापारी वर्ग को व्यापारिक तरीकों में अहंकार कतई नहीं रखना चाहिए, ग्राहकों की संतुष्टि ही सर्वोपरि होना चाहिए अहंकार नहीं. छोटी-छोटी बातों को लेकर युवाओं का इरिटेट होना या तीखी प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं रहेगा, इस पर कंट्रोल करें. भविष्य में यदि आपको आर्थिक रूप से मजबूत बनना है तो आज से ही धन की बचत की प्लानिंग शुरू कर देना चाहिए. जिन लोगों को बीपी की समस्या है, उनके लिए अधिक क्रोध करना हृदय रोग को न्योता देने जैसा होगा.  

मकर- मकर राशि के प्रबंधन से संबंधित लोगों को कम मेहनत में ज्यादा फल मिल सकता है, साथ ही कार्य में प्लानिंग की भी जरूरत रहेगी. कारोबारियों को दूसरों की ऊंचाई यानी अच्छी स्थिति को देख कर उनके मन में ईर्ष्या की भावना जन्म ले सकती है जो ठीक नहीं होगा. युवाओं को इस सप्ताह किसी प्रकार के भार हृदय में पैदा हो रही कुंठा को कम करना होगा. इसका प्रयास करें. समस्याओं को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है, सब प्रभु के चरणों में समर्पित कर दें वही निदान निकालेंगे. आपकी गिरती सेहत का कारण बिगड़ी हुई दिनचर्या भी हो सकती है इसका अवलोकन करें. 

कुंभ- इस राशि के लोगों द्वारा ऑफिस में किया गया कठोर परिश्रम बॉस को प्रसन्न करेगा, बॉस के खुश रहने से ही काम बनेंगे. व्यापारियों का यदि कोई सरकारी कार्य रुका हुआ है तो उसे जल्द ही निपटाने की कोशिश करें, नहीं तो परेशानी हो सकती है. जो लोग एनजीओ का कार्य करते हैं उनको और अधिक लोगों की मदद करने का रास्ता तलाशना चाहिए. घर के सदस्य रोगी हैं तो संध्या के समय हवन करने से रोग दूर होंगे, इसे नियमित रूप से करें. सेहत का ध्यान रखें और जो लोग हृदय रोगी हैं उनको तो इस सप्ताह और भी ध्यान रखना होगा.

मीन- मीन राशि के नौकरी से जुड़े हुए लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में ही कार्यों को पूरा करने में एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा. व्यापार के प्रति अलर्ट रहें और अपने काम पर ही फोकस रखें. आर्थिक नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. विद्यार्थियों का इस सप्ताह पढ़ाई में मन न लगे तो बेमन से किताब खोलकर बैठने की कोई आवश्यकता नहीं है. किसी गरीब की मदद करने का मौका मिले तो उस अवसर को हाथ से न जाने दें. खुलकर मदद कर पुण्य का बैलेंस बढ़ाएं. कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को कंट्रोल करके रखना होगा. इसके लिए खानपान को संतुलित रखते हुए वर्कआउट भी करना चाहिए.

सावन में करें ये आसान उपाय, जीवन में कभी नहीं होगी पैसों की तंगी
Sun Transit: इन राशियों को 17 अगस्त तक मिलती रहेगी खुशखबरी, सरकारी जॉब में हो सकता है चयन

 

Trending news