Horoscope Weekly: पूरे सप्ताह इन राशियों को मिलेगा ग्रहों का साथ, पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Horoscope Weekly: पूरे सप्ताह इन राशियों को मिलेगा ग्रहों का साथ, पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (23 October to 29 October 2023): नये सप्ताह में मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में कार्यभार उतना ही लेना चाहिए, जिसमें कार्यों पर गड़बड़ी न हो. सिंह राशि के लोगों का अपने सहकर्मियों के साथ ईगो का टकराव ठीक नहीं है, प्रमोशन और नई नौकरी के लिए रुकना पड़ सकता है.

साप्ताहिक राशिफल

Saptah Ka Rashifal: इस सप्ताह मिथुन राशि के लोग इनकम को देखते हुए और अच्छे संस्थान में ट्राई करते रहें. सप्ताह के अंत में आप कार्यों को अच्छे से पूरा कर पाएंगे. वहीं, धनु राशि के कारोबारियों को मुनाफा प्राप्त होगा, लेकिन उससे पहले आपको प्लानिंग करनी होगी. आपको सरकार से भी लाभ होगा.

मेष- मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में कार्यभार उतना ही लेना चाहिए, जिसमें कार्यों पर गड़बड़ी न हो, महत्वपूर्ण कार्यों की लिस्ट तैयार करें, सप्ताह के अंत तक स्थितियां और गंभीर हो सकती है. भूमि मकान आदि से जुड़े कार्यों में इस सप्ताह मुनाफा कमाने की स्थिति है लेकिन व्यापारियों को अपने पार्टनर के साथ प्रेम से रहना चाहिए क्योंकि अनबन की आशंका. युवाओं को आलस्य से दूर रहना चाहिए क्योंकि आलस्य बीमारी का कारण है, इसके साथ ही उन्हें मानसिक रूप से उलझन और तनाव से दूर रहना चाहिए. परिवार के साथ खटपट जैसी स्थिति बनी रहेगी, जीवनसाथी की इनकम में बढोतरी के साथ ही उनके क्रोध में तेजी आएगी. सेहत को लेकर लापरवाही करने से बचें, 28 को चंद्र ग्रहण वाले दिन विशेष ध्यान रखने की जरूरत है और 29 की सुबह दान करना कतई न भूलें. 

वृष- इस राशि वालों की प्राथमिकता कर्मठ रहना है, महिला बॉस और सहकर्मियों का सहयोग करते रहें, सप्ताह के अंत कर स्थानांतरण की संभावना है. कारोबारी अभी लोन कम मात्रा में कम ब्याज दर पर लें, निवेश के अनुसार मुनाफा मिलने में संदेह दिख रहा है. युवाओं के लिए कोर्स आदि करने का यही सही समय, विदेश जाने के लिए इस बार जमकर तैयारी करें, सफलता मिलने की संभावना है. परिवार के सभी लोग एक साथ यात्रा करने से बचें, जितने लोगों को बहुत जरूरी हो वही यात्रा पर जाएं, आप घर का सुंदरीकरण करा सकते हैं. आपको इस सप्ताह में वाहन दुर्घटना को लेकर सजग रहना होगा, मादक चीजों का सेवन करने का मतलब रोगों को न्योता देना. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोग इनकम को देखते हुए और अच्छे संस्थान में ट्राई करते रहें, सप्ताह के अंत में आप कार्यों को अच्छे से पूरा कर पाएंगे. कारोबारी इस सप्ताह में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं बस उन्हें अपना नेटवर्क मजबूत करना होगा क्योंकि उसी से लाभ प्राप्त होगा. युवाओं को यदि क्रोध अधिक आए और साथ में उदासी बी रहे तो मां और मित्रों के साथ कुछ वक्त जरूर बिताएं. पारिवारिक मामले में आप संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, पैतृक धन से लाभ मिलने की उम्मीद दिख रही है. स्किन से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं, गर्भवती महिलाओं को 28 को चंद्रग्रहण के दौरान विशेष सावधानी बरतनी चाहिए.

कर्क- इस राशि के लोगों का सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा, ज्ञान का दंभ बिल्कुल भी न करें क्योंकि हार हो सकती है, महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में लापरवाही से बचें. कई तरह का व्यापार चलाने वाले कानूनी दस्तावेजों के कार्यों में लापरवाही से बचें, सप्ताह की शुरुआत में बड़े मुनाफे कमाने की स्थितियां हैं. गायन के क्षेत्र से जुड़े और जुड़े की चाह रखने वाले युवाओं को किसी नामी प्लेटफार्म पर काम करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. परिवार में एक दूसरे से वाद विवाद को हवा न दें, यदि आप वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इस सप्ताह की शुरुआत में ही ले लें. गरिष्ठ भोजन करने से आपको बचना चाहिए, चेस्ट में जलन और एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों का अपने सहकर्मियों के साथ ईगो का टकराव ठीक नहीं है, प्रमोशन और नई नौकरी के लिए रुकना पड़ सकता है. बड़े त्योहारों में कारोबारियों की अच्छा मुनाफा कमाने की इच्छा है तो इस सप्ताह का समय केवल प्रचार प्रसार में ही लगाना चाहिए. युवा धैर्य रखें और केवल भाग्य के भरोसे न बैठें क्योंकि ऐसे कार्य नहीं बनते हैं, मेहनत और अच्छे व्यवहार से सफलता पा सकेंगे. जीवन साथी के साथ किसी तरह के विवाद की स्थिति हो तो सप्ताह की शुरुआत में इससे बचना चाहिए. इस सप्ताह कानों में किसी तरह की समस्या हो सकती है, लिवर और सिस्ट जैसे रोगों के होने की आशंका है. 

कन्या- इस राशि के लोगों को वाणी का तालमेल और कार्य के प्रति सजगता बना कर रखनी होगी, कुछ बदलाव चाहते हैं तो इस सप्ताह रुक जाएं. कारोबारी यदि निवेश करना चाहते हैं तो इस लिहाज से सप्ताह अच्छा है. ध्यान रहे कि लॉंग  टर्म वाले कामों में ही पैसा लगाएं. सप्ताह के आखिर में मेहनत ज्यादा और रिजल्ट कम मिलने की आशंका दिख रही है. परिवार की स्थितियां अब सुधरी हुई नजर आएंगी, ऐसी ही बनी रहें इसका प्रयास आपको भी करना चाहिए. बीमार चल रहे लोग सेहत के मामले में लापरवाही करने से बचें, अस्थमा के रोगियों की दिक्कत बढ़ सकती है. 

तुला- तुला राशि के लोग इस सप्ताह अपने को ऊर्जावान महसूस करेंगे, सहकर्मियों से अनावश्यक बातचीत आपको षड़यंत्र में फंसा सकती है. व्यापारी अभी नई पार्टनरशिप करने से बचें, महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. युवा समय न व्यर्थ करें, प्लानिंग और मेहनत से जुड़े हुए कार्यों का चुनें और उन्हें पूरा भी करें. जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, संतान के साथ भी कुछ ऐसी ही स्थिति रह सकती है. आपको हेल्थ संबंधित मामलों में चिंता करने से बचना चाहिए, नहीं तो अनावश्यक ही बीमार पड़ जाएंगे. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों की कामकाज को लेकर भागदौड़ हो सकती है, यदि आप अधिकारी हैं तो अपनी टीम के लोगों की सैलरी बढ़ा देना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक बिक्री करने वाले व्यापारी इस बार बढ़िया लाभ कमा सकते हैं, सप्ताह के अंत तक कुछ डाउन भी देखने को मिल सकता है. युवा वर्ग को अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान केन्द्रित करना होगा, ग्रहण से पहले याद करने वाले नोट्स को बना लें और इस पूरे दिन पढ़ाई करें. घर की मरम्मत कराने का समय है, त्योहारों को देखते हुए आपके खर्चों की लिस्ट बढ़ेगी भाई और पिता को लाभ प्राप्त होगा. लिवर संबंधी इंफेक्शन होने की आशंका है, खानपान में परहेज रखें, वाहन दुर्घटना होने की भी संभावना है. 

धनु- धनु राशि के लोगों के प्रमोशन पाने की शुरुआत इस सप्ताह में हो सकती है, यदि नहीं हुई तो फिर इंतजार करना होगा. कारोबारियों को मुनाफा प्राप्त होगा, लेकिन उससे पहले आपको प्लानिंग करनी होगी आपको सरकार से भी लाभ होगा. युवा मानसिक रूप से खुद को शांत रखें, छोटी छोटी बातों पर अधिक क्रोध आने की स्थिति दिख रही है. परिवार की खुशियों के लिए आप इस सप्ताह हर संभव प्रयास करते हुए नजर आएंगे, अपनों के साथ समय व्यतीत करना ठीक रहेगा. सेहत के मामले में नसों में खिंचाव और हाथों में दर्द की समस्या से आप परेशान हो सकते हैं. 

मकर- इस राशि के लोगों को वर्तमान सप्ताह में मल्टीपल कार्य करने पड़ सकते हैं, ऊर्जा और कार्य में तेजी होने से लोग आपको सम्मान देंगे. कारोबारी अपनी वाणी को सौम्य रखें और ग्राहकों का सम्मान करें, पैतृक कारोबार से लाभ मिलने की उम्मीद है. युवा वर्ग को अपने गुरु और वरिष्ठजनों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए, यदि कोई समस्या आए तो उनसे बात करें, सलाह लें. परिवार मे विवादों को महत्व न दें, बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखना होगा. इस राशि के जो लोग हृदय रोगी हैं उन्हें पूरे सप्ताह सजग रहना होगा और चिंताओं से भी दूर रहें. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को इस सप्ताह ऑफिस के किसी भी मामले से अपने को दूर रखना होगा, षड़यंत्र और सहकर्मियों से विवाद करने से बचें. कारोबारियों को अपने नेटवर्क को साफ सुथरा रखना होगा, व्यापारिक मामलों में सजग रहें नहीं तो नुकसान उठा सकते हैं. युवा अपने मित्रों के साथ कम्युनिकेशन गैप न करें, देवी स्थल पर दर्शन के लिए इस सप्ताह जाना शुभ रहेगा. छोटे भाई बहनों की संगत पर आपको निगाह रखनी होगी क्योंकि बिगड़ने की आशंका है, ससुराल पक्ष से लाभ पाने की स्थिति है. इस सप्ताह आपको सिर में दर्द और माइग्रेन की समस्या बढ़ेगी, सतर्क रहें और डॉक्टर को दिखाएं.

मीन- इस राशि के लोगों को अच्छे परिणाम पाने के लिए इस सप्ताह एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा. बॉस के सानिध्य में रहने पर लाभ होगा. व्यापार बढ़ाने के लिए यदि आप जमीन आदि पर निवेश करना चाहते हैं तो इस काम में सप्ताह की शुरुआत में ही लग जाएं. युवा वर्ग खर्च और निवेशों के बीच तालमेल बनाकर चलें. आपकी तीखी वाणी से लोगों का मन दुखी हो सकता है, इसलिए वाणी में विनम्रता लाएं. परिवार में किसी तरह का दुखद समाचार मिलने की आशंका है. घर में कोई आयोजन हो तो उसमें हिस्सा लें. इस राशि के छोटे बच्चों के मुंह में चोट लगने की आशंका है. अभिभावक उनका ध्यान रखें और गिरने आदि से बचाएं.

Trending news