Weekly Horoscope: नये सप्ताह में चमकेंगे इन राशियों के भाग्य के सितारें, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope: नये सप्ताह में चमकेंगे इन राशियों के भाग्य के सितारें, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly: 10 जुलाई से शुरू होने वाले सप्ताह में मकर राशि के लोग यदि घर परिवार के लिए कुछ कीमती सामान खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो इस सप्ताह कुछ चीजों की खरीददारी से बचना चाहिए. जानें साप्ताहिक राशिफल.

saptahik rashifal

Horoscope Weekly (10 July to 16 July 2023): कन्या राशि के लोग इस सप्ताह आने वाली परेशानियों का आकलन करें तो पाएंगे कि यह आपके खुद से निमंत्रित की हुई हैं. वहीं, मीन राशि के फाइनेंस से संबंधित कार्य करने वालों को कानूनी मामलों से बचकर रहना होगा. सारे कागजात देख-सुनकर ही कार्य करें. 

मेष- इस राशि के लोगों को मूल उद्देश्य से नहीं भटकना चाहिए. हो सकता है इस सप्ताह कोई नकारात्मक प्रवृत्ति का व्यक्ति आपको भ्रमित करने का प्रयास करें. कुटीर उद्योग से संबंधित व्यापार करने वालों को सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं का लाभ लेना चाहिए, इससे व्यापार और आगे बढ़ेगा. युवा अच्छे विचारों को अपने सामने रखते हुए मन में आने वाले नकारात्मक विचारों को दूर धकेलें. पूर्वजों के प्रति सम्मान की भावना रखनी चाहिए, पितरों के आशीर्वाद से आपके कार्य अवश्य ही बनेंगे. जिन लोगों को स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल पा रहा है तो डॉक्टर की सलाह से पैथी बदल लेना चाहिए. 

वृष- वृष राशि के लोगों की इस सप्ताह व्यस्तता कुछ अधिक ही रहेगी, व्यस्तता के चलते उनका कार्य छूट भी सकता है. व्यापारियों को अपने ग्राहकों से संपर्क बनाए रखने के लिए उनसे किसी न किसी माध्यम से कम्युनिकेशन बनाए रखना होगा. परिचित लोगों से बातचीत करते रहें. युवा दूसरों से मिलने वाले ज्ञान से कन्फ्यूज न हों बल्कि अपने अंदर की बुद्धिमत्ता को पहचाने और उसके अनुसार ही कार्य करें. यदि आपके घर में काफी समय से कोई धार्मिक कार्य न हुआ हो तो इस सप्ताह में आप करा सकते हैं समय उत्तम चल रहा है. प्रतिरोधक क्षमता का ध्यान रखना होगा, पौष्टिक आहार का सेवन करें जो आपकी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला हो. 

मिथुन- इस राशि के जो लोग पेशे से डॉक्टर हैं तो उन्हें मरीजों के साथ ही अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए. इस सप्ताह षड्यंत्रों के प्रति सचेत रहना चाहिए, जो लोग आपको नापसंद करते हैं वह आपको परेशान कर सकते हैं. युवाओं को इस सप्ताह इस बात की चिंता रहेगी कि कामकाज में कैसे तेजी लाई जाए, इस बात को लेकर प्लानिंग करनी होगी. बड़े भाई से परिवार को लेकर वार्तालाप हो सकता है, बड़े भाई हैं तो बहुत ही प्यार और आदर से बात करें. महिलाओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस सप्ताह कुछ हार्मोनल डिसऑर्डर जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क- कर्क राशि के लोग ऑफिस जाने के पहले अपने प्रमुख कार्यों की लिस्ट जरूर बना लें और जो जरूरी काम हों उन्हें सबसे पहले लिखें. इस सप्ताह घर हो या बाहर जो भी आपके पार्टनर्स व मित्र हैं उनका सहयोग बिजनेस में आपको प्राप्त होगा. युवा इस सप्ताह अपनी बातों से लोगों को संतुष्ट कर सकेंगे, अपने किसी पुराने मित्र से लाभ भी मिल सकता है. परिवार के सभी लोगों को हरे राम हरे कृष्णा का भजन कीर्तन करना चाहिए, इससे परिवार में प्रसन्नता बनी रहेगी. इन दिनों बहुत अधिक गर्मी का मौसम है, ऐसे में आपको अपने भोजन में तरल पदार्थों की मात्रा बढ़ानी चाहिए.

सिंह- सिंह राशि के जो लोग अपने कार्यस्थल में इंक्रीमेंट और पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उन्हें इस संबंध में आपको कुछ इंतजार करना पड़ सकता है. व्यापार से संबंधित कोई समस्या चल रही है तो उन समस्याओं का हल निकालने में सफल रहेंगे. किसी कार्यक्रम के आयोजन में युवाओं को मुख्य भूमिका निभानी पड़ सकती है जिसमें प्रबंधन क्षमता का प्रयोग करना होगा. परिवार में वरिष्ठ लोगों के साथ समय बिताएं और उनके अनुभवों को सुनकर उसका लाभ भी लेना चाहिए. स्वास्थ्य में मानसिक तनाव नहीं लेना चाहिए, मानसिक तनाव सेहत के लिए ठीक नहीं है.  

कन्या- कन्या राशि के लोग इस सप्ताह आने वाली परेशानियों का आकलन करें तो पाएंगे कि यह आपके खुद से निमंत्रित की हुई हैं. बिजनेस पार्टनर के साथ इस सप्ताह में किसी भी तरीके से अविश्वास न आने दें, बिजनेस में ट्रांसपेरेंसी रखें और संवाद करते रहें. युवाओं का आत्मविश्वास बिगड़े हुए कार्यों को भी सफल करा देगा  इसलिए इसको हर हाल में अडिग रखें. पिता के साथ मतभेद न बढ़ने दें, उनकी भावनाओं का आदर करें और साथ ही उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. हेल्थ के मामले में यदि कई दिनों से दांतों में कोई दिक्कत आ रही है तो उसकी अनदेखी न करते  हुए तुरंत उपचार कराएं. 

तुला- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल पॉलिटिक्स को लेकर सचेत रहना चाहिए, ऐसा कोई काम न करें जिससे आपका खराब फीडबैक मैनेजमेंट तक पहुंचे. व्यापारी वर्ग बिना किसी पक्के दस्तावेज के कोई जमीन न खरीदें नहीं तो आपके साथ ठगी भी हो सकती है. युवा दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करें, तैश में आकर कोई भी कदम न उठाएं अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. बड़े भाई से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, इसलिए आपको सचेत रहना चाहिए हालांकि भाई से विवाद टालना ही ठीक है. सेहत में सभी प्रकार के इंफेक्शन से बचकर रहें क्योंकि वर्तमान समय में इसकी प्रबल आशंका बनी हुई है. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को इस सप्ताह समर्पण की भावना कुछ अधिक ही रखनी होगी जिसके लिए अपना अनमोल समय दूसरों को देना पड़ेगा. व्यापार को पुनः सुचारू रूप से चलाने में इस सप्ताह में सफलता मिल सकती है जिसके लिए आप परेशान थे. युवाओं के दिमाग में विचार बहुत अधिक मात्रा में आएंगे, इन विचारों को अपने विवेक से फिल्टर करना होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से जिन लोगों का हाल ही में ऑपरेशन हुआ है वह लापरवाही करने से बचें, कोई परेशानी की आशंका दिख रही है. 

धनु- इस राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, साथ ही उनकी बतायी गयी बातों को अनदेखा न करें. व्यापार की बात की जाए वर्तमान समय में धैर्य एवं कठोर मेहनत के बल पर सफलता जल्दी प्राप्त कर सकेंगे. युवाओं के पास इस सप्ताह कार्यों में कुछ अधिकता रहेगी, इसके लिए आपको शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहना चाहिए, इस सप्ताह उनकी तबीयत बिगड़ने की संभावना दिख रही है. जंक फूड का सेवन करने से बचते हुए ताजे फलों व जूस का सेवन करना करना चाहिए, इससे आपकी त्वचा तरोताजा बनी रहेगी. 

मकर- मकर राशि के लोगों में इस सप्ताह असंतोष की भावना मन को प्रभावित करेगी जिससे मानसिक रूप से आलस्य और तनाव महसूस करेंगे. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों का उत्पाद खरीदते व बेचते हैं उन्हें इस बार बड़ा लाभ हो सकता है, मौके का लाभ उठाएं. छात्रों को पढ़ाई में थोड़ा संघर्ष करना होगा, कड़ी मेहनत करने पर ही अच्छा फल मिलेगा. यदि घर परिवार के लिए कुछ कीमती सामान खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो इस सप्ताह ऐसी किसी भी खरीदारी से बचना चाहिए. अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करें जो आपके शरीर को स्फूर्ति प्रदान करेगा, आप निरोगी तो होंगे ही साथ ही आप स्वस्थ भी महसूस करेंगे. 

कुंभ- इस राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र की बात करें तो जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है वह ऑफिस के नियम अनुशासन को प्रमुखता दें. खुदरा व्यापारी एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक गतिविधियों के लिए अपनी प्रतिष्ठा को दांव पर न लगाएं. युवाओं का अत्यधिक आत्मविश्वास उनके कार्यों पर भारी पड़ सकता है, ओवर कॉन्फिडेंस कभी भी लाभदायक नहीं होता है. अनावश्यक खर्चों के प्रति पैनी निगाह बनाए रखनी होगी, परिवार में खर्चों पर अंकुश नहीं रखेंगे तो बजट बिगड़ सकता है. ऊंचाई के स्थान पर काम करते समय इस राशि वालों को अलर्ट रहना होगा,  गिर कर चोट लग सकती है.

मीन- मीन राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए, इस सप्ताह आप कार्य भले ही थोड़ा करें किंतु उसमें त्रुटियां नहीं होनी चाहिए. फाइनेंस से संबंधित कार्य करने वालों को कानूनी मामलों से बच कर रहना होगा, सारे कागजात देख सुन कर ही कार्य करें. युवा अपनी कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें, इस सप्ताह किसी कीमती वस्तु के खोने या चोरी हो जाने की आशंका है. परिवार में जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है इसलिए इस सप्ताह उनसे वार्तालाप करते समय कठोर वाणी का प्रयोग न करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सलाह दी जाती है कि अस्थमा से संबंधित रोगियों को इस सप्ताह अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है.

Trending news