Weekly Horoscope: इस सप्ताह आपके प्रमोशन में आ रही अड़चने होंगी दूर, मिलेगा शुभ समाचार
Advertisement

Weekly Horoscope: इस सप्ताह आपके प्रमोशन में आ रही अड़चने होंगी दूर, मिलेगा शुभ समाचार

Saptah Ka Rashifal: 31 जुलाई से शुरु होने वाले सप्ताह में युवा अपने मूल उद्देश्य से स्वयं को भटकने से रोकें और साथ ही पुरानी गलतियों को सुधारने का भी प्रयास करें. जानें सभी राशि वाले अपना साप्ताहिक राशिफल. 

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (31 July to 6 August 2023): इस सप्ताह मिथुन राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र की बात करें तो जल्दबाजी के चलते कार्य पेंडिंग न पड़ जाए इस बात पर गौर करें. वहीं, धनु राशि के कारोबारी व्यापार से संबंधित कोई प्लान बना सकते हैं, जो कि भविष्य के लिए बड़े मुनाफे को लेकर आएगा. 

मेष- मेष राशि के लोगों के बॉस यदि इस सप्ताह आपको इस बार कुछ अलग कार्य सौंपे तो इसे लेकर चिंतित न हो. नई तरह के कार्य आपकी छिपी प्रतिभा को बाहर निकालने में मदद करेंगे. इस राशि के जो बड़े उद्यमी हैं, उन्हें अपने उत्पाद की क्वालिटी पर भी ध्यान देना चाहिए. इस सप्ताह गुणवत्ता की समीक्षा करें. युवाओं को सोचने-विचारने के स्थान पर अपने टारगेट की तरफ ध्यान देना चाहिए, यह बहुत जरूरी है. आपके छोटे भाई-बहनों को लेकर शिकायत आ सकती है, लेकिन शांति के साथ समस्या का समाधान खोजना होगा. सभी प्रकार के दुर्घटना से संबंधित बातों पर भी आपको सचेत रहना होगा. दोपहिया वाहन में हेलमेट और चार पहिया में सीट बेल्ट अवश्य लगाएं. 

वृष- इस राशि के लोग ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाने का मुख्य लक्ष्य साथ लेकर चलें. व्यापारियों को अपने नए उत्पाद की सेल पर ध्यान देना होगा, उसे आगे बढ़ाने के बारे में इस सप्ताह विचार करें. युवा अपने अन्य कामों के साथ ही अपने टैलेंट को भी निखारने पर फोकस करें. टैलेंट से ही काम बनेंगे. इस सप्ताह सबसे पहले आप अपने और परिवार के खर्चों की लिस्ट तैयार कर लें, आवश्यकता के अनुसार ही खर्च करें. इस सप्ताह दांतों की समस्या होने की आशंका दिख रही है, ऐसा होने पर तुरंत डेंटिस्ट से संपर्क करना चाहिए. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र की बात करें तो जल्दबाजी के चलते कार्य पेंडिंग न पड़ जाए इस बात पर गौर करें. कारोबारियों के लिए यह सप्ताह कुछ खट्टा मीठा रहने वाला है, कमाई होने के साथ ही कुछ छोटे मोटे झटके भी लग सकते हैं. विद्यार्थियों को पिछले दिनों बनाई गई विषय सूची से पढ़ना ज्यादा बेहतर रहेगा. अपने पुराने कोर्स को दोहराते रहें. बड़े भाई यदि कई दिनों से परेशान चल रहे हैं तो उनको इस सप्ताह इन परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. जिन लोगों को पथरी की समस्या है, उनको अधिक सचेत रहने  की सलाह दी जाती है.

कर्क- इस राशि के जिन लोगों की हाल ही में नौकरी लगी है, उनको महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही करना महंगा पड़ेगा. इस सप्ताह के शुरुआती दो दिनों में मन कुछ व्यथित हो सकता है लेकिन इसको लेकर व्यापारी परेशान न हों, आगे चल कर सब ठीक हो जाएगा. लंबे समय से जिस अवसर की प्रतीक्षा युवा कर रहे हैं, इस सप्ताह वह आपके हाथ लगने की उम्मीद दिख रही है. यदि इस सप्ताह आप किन्हीं कारणों से घर पर रहें अथवा अपने कार्यस्थल से शाम को लौटे तो बच्चों के साथ मनोरंजन अवश्य करें. इस सप्ताह आपको पेट संबंधी परेशानी होने की आशंका है इसलिए खानपान का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

सिंह- सिंह राशि के लोग अपने सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें नहीं तो वही सहयोगी विरोधी के रूप में सामने आ सकते हैं. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके ग्राहकों के टूटने की आशंका है इसलिए ग्राहकों को लेकर नई रणनीति बनानी पड़ सकती है. यदि आपके जीवनसाथी अपना करियर बनाने के इच्छुक हैं तो आपको उनका पूरा सहयोग करना चाहिए. मोबाइल को चार्ज करते समय उससे बात न करें, कॉल आने पर पहले ऑफ करें फिर बात करनी चाहिए. 

कन्या- इस राशि के लोगों के उच्च पदों पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संपर्क बनेंगे, यह संबंध आपको उन्नति की ओर ले जा सकता है. व्यापारिक स्थितियों की बात की जाए तो इस सप्ताह मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होगा. युवाओं को यह बात भी ध्यान में रखनी चाहिए कि पुराने किसी भी विवाद को हवा न दें, इससे आपको ही परेशानी होगी. परिवार के लोगों के साथ कुछ तनातनी होने की आशंका है, सूझबूझ और प्रेम पूर्वक व्यवहार से अच्छा वातावरण पुनः स्थापित करने में सक्षम रहेंगे. बदलते मौसम के कारण अचानक सेहत में गिरावट की आशंका है. 

तुला- तुला राशि के लोगों को  अपने ऑफिशियल कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करना चाहिए. यदि आप व्यापारिक परियोजना अथवा प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो समय इसके अनुकूल चल रहा है. युवा अपने मूल उद्देश्य से स्वयं को भटकने से रोकें और साथ ही पुरानी गलतियों को सुधारने का भी प्रयास करें. बड़ों का आशीर्वाद आपको ऊर्जा प्रदान करने वाला है, इस समय किया गया निवेश अच्छा मुनाफा दे सकता है. सेहत में अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत रखने के लिए फलों का सेवन अधिक करें, इससे स्वास्थ्य ठीक रहेगा. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल पर नई तकनीकियों का सहारा लेते हुए काम को पूरा करना चाहिए, इससे श्रम के साथ समय की भी बचत हो सकेगी. मार्केट में डेरी के सामान की डिमांड बढ़ेगी इसलिए इस ट्रेड के व्यापारियों को अपने इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान देना चाहिए. युवाओं को अपनी खुद की कमियों पर थोड़ा प्रकाश डालते हुए उस नकारात्मक प्रवृत्ति को दूर करना चाहिए. परिवार में संतान के बदलते बिहेवियर को लेकर चिंता करने के बजाय उसको प्रेम-पूर्वक एक मित्र की भांति समझाते हुए उसका मार्गदर्शन करें. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थितियां आपको इंफेक्शन करा सकती हैं जिसके चलते आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. 

धनु- धनु राशि के लोगों का ऑफिशियल कार्य में मन न लगने के कारण कार्य का निष्पादन योजना के अनुसार नहीं हो पाएगा. व्यापार से संबंधित कोई प्लान बना सकते हैं जो कि भविष्य के लिए बड़े मुनाफे को लेकर आएगा. अंतरिक्ष में ग्रहों की ऐसी स्थिति है कि बड़ों का आशीर्वाद आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा जिससे आप उत्साहित और प्रसन्न होकर अपने कार्य को कर सकेंगे. भाई बहनों से आर्थिक सहयोग के साथ ही सकारात्मक सुझाव भी मिल सकता है, आपको उनके साथ बैठना चाहिए. सेहत ठीक रखनी है तो कम से कम ऑयली फूड का सेवन करें और हाइजेनिक रहना आपके लिए अच्छा रहेगा. 

मकर- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, साथ ही प्रेजेंटेशन का काम भी आपको मिल सकता है जिसे पूरे कॉन्फिडेंस के साथ प्रजेंट करें. एक्सपोर्ट और इंपोर्ट का कार्य करने वाले कारोबारियों को इस सप्ताह कुछ सजग रह कर कार्य करना होगा. युवाओं को अच्छी बातों को सुनना चाहिए, ऐसा करने से आपको मानसिक शांति तो मिलेगी ही आत्मबल में भी वृद्धि होगी. किसी आध्यात्मिक अथवा पारिवारिक मांगलिक उत्सव में भाग लेने से मन  प्रसन्न रहेगा. गठिया से पीड़ित रोगियों को इस सप्ताह अलर्ट रहना है, साथ ही संभल कर चलें क्योंकि घुटने में चोट लगने की आशंका है. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को कार्यस्थल के काम को प्रोफेशनल तरीके से ही करना चाहिए, चाहे आप घर से ही क्यों न काम करें आपको अप्रोच प्रोफेशनल ही रखनी है. जो लोग व्यापार करते हैं और पार्टनर की तलाश में हैं, उन्हें बड़े पार्टनर मिलने की संभावना है. युवाओं के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं लेकिन आपको इन विचारों को वरीयता नहीं देनी चाहिए. परिवार में किसी का अचानक स्वास्थ्य खराब होने पर आकस्मिक धन खर्च करना पड़ सकता है. यदि आपके पैर की एड़ियों में दर्द रहता है तो उसे नजरअंदाज न करें बल्कि डॉक्टर सलाह लेकर इलाज अवश्य कराएं.

मीन- इस राशि के जिन लोगों के प्रमोशन में किसी न किसी तरह की अड़चन आ रही थी, वह अब दूर होती नजर आ रही है. इस सप्ताह के अंत तक आपको प्रमोशन से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होगा. कारोबारी व्यापार की चिंता बिल्कुल न करें, क्योंकि यह चिंता आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकती है. युवा यदि शंकर जी की उपासना करेंगे तो अवश्य ही शिवजी उनके सभी विघ्न दूर कर उनकी इच्छा पूरी करेंगे. पिता एवं पिता तुल्य व्यक्ति का सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा, उनके साथ जितना अधिक संवाद होगा, उतनी सूर्य भगवान की कृपा प्राप्त होगी. आपको अपना स्वास्थ्य सदैव ठीक रखने के लिए नियमित प्राणायाम करना लाभकारी रहेगा.

Monthly Horoscope: अगस्त में ये राशि वाले हो जाएं सावधान, विरोधी सक्रिय होकर पहुंचा सकते हैं नुकसान
Mulank: इस मूलांक वालों को मिलता है भाग्य का पूरा साथ, कम मेहनत पर भी होते हैं सफल

 

Trending news