Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, प्रमोशन के साथ होगी आय में वृद्धि
Advertisement

Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, प्रमोशन के साथ होगी आय में वृद्धि

Weekly Horoscope Next Week: 12 जून से शुरु होने वाले सप्ताह में कन्या राशि के विद्यार्थी वर्ग अपने कमजोर विषयों को लेकर ट्यूशन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो उन्हें इसी सप्ताह से शुरू कर देना चाहिए. सभी 12 राशि वाले जानें अपना साप्ताहिक राशिफल.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope in Hindi: यह सप्ताह वृष राशि के कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों की सोसायटी में विशिष्ट पहचान बनेगी और कार्यों में यश भी मिलेगा. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग को ऐसी कोई भी एक्टिविटी नहीं करनी चाहिए, जिससे कंपटीटरों को नीचा दिखाने का मौका मिले. 

मेष- इस राशि के जो लोग चिकित्सा सेवा से संबंधित कार्य करते हैं, उनको परमार्थी स्वभाव रखना होगा, किसी की मदद करनी पड़ेगी. व्यापारियों को नए प्रोजेक्ट लांच करने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, अन्यथा घाटे का सामना करना पड़ सकता है. युवा धैर्य न खोएं और मजबूती से अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ते रहें तो लक्ष्य पा ही लेंगे. जीवनसाथी की लगातार चली आ रही मांग को पूरा कर सकते हैं. कोई मांग बहुत दिनों तक पेंडिंग नहीं छोड़नी चाहिए. अनावश्यक क्रोध करने से बचें और साथ ही जिन लोगों को बीपी की समस्या है, उन्हें अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. 

वृष- वृष राशि के कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों की सोसायटी में विशिष्ट पहचान बनेगी और कार्यों में यश भी मिलेगा. व्यापारियों को अपना नफा नुकसान देखकर ही आगे बढ़ना चाहिए, पूर्वानुमान हमेशा अच्छा रहता है. युवाओं के मन में नियमों को भंग करने का विचार आ सकता है लेकिन नियमों पर चलना ही ठीक होता है. जो लोग किन्हीं कारणों से घर से दूर थे, इस सप्ताह में उनके पुनः घर वापस आने की संभावना है. अपने सिर की केयर करना बहुत जरूरी है, सिर पर चोट लगने की भी आशंका है.

मिथुन- इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में भी बेवजह का तनाव लेने से बचना चाहिए, पेचीदे कार्यों के लिए कुछ समय का इंतजार करना ठीक होगा. जिन लोगों ने पहले कभी रियल एस्टेट में पैसा लगाया था, उनको अच्छा मुनाफा मिल सकता है. युवाओं को बड़े निर्णय लेने में जल्दबाजी से बचना चाहिए, जो भी निर्णय लें सोच समझ कर ही लें. मां या मां तुल्य महिला को कोई उपहार लाकर दें ताकि वह प्रसन्न हो सके, उनका आशीर्वाद आपको लाभ दिलाएगा. वाहन चलाते समय या ऊंचाई पर कार्य करते समय विशेष अलर्ट रहना चाहिए, दुर्घटना होने की आशंका है.

कर्क- कर्क राशि के जो लोग प्रवक्ता का कार्य करते हैं वह अपनी बातों से दूसरों का दिल जीत पाने में सफल रहेंगे. कारोबारियों को कड़ी मेहनत करने पर ही व्यापार में सफलता का सुखद परिणाम प्राप्त होगा. प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए युवाओं को सामाजिक  गतिविधियों की ओर भी ध्यान देना होगा. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि परिवार के विरुद्ध न जाएं और सबके अनुसार ही चलें. हेल्थ की बात की जाए तो आपको कैल्शियम की कमी से संबंधित बीमारियों के प्रति सजग रहना चाहिए.

सिंह- इस राशि के लोग वर्तमान समय में चल रही करियर की गति को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. व्यवसाय की प्रगति होगी, उत्पादन के कार्य से जुड़े लोगों को लाभ कमाने की संभावना दिख रही है. युवाओं की मित्रों से तकरार हो सकती है, ऐसी स्थिति में समझदारी का परिचय देना होगा ताकि बात न बिगड़े. परिवार के प्रति आपको कर्तव्य का निर्वाह करना पड़ सकता है, यह तो अच्छा ही रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को कार्यस्थल के लिए यात्रा करने की स्थिति बनती है तो अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सभी नियमों का पालन करना चाहिए. कारोबारी टैक्स से संबंधित चीजों को लेकर सावधानी बरतें अन्यथा अर्थदंड भी भुगतना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग अपने कमजोर विषयों को लेकर ट्यूशन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो उन्हें इसी सप्ताह से शुरू कर देना चाहिए. परिवार के महत्वपूर्ण निर्णयों में सक्रिय भूमिका निभाने का मौका मिल सकता है, अपनी जिम्मेदारी को ठीक से निभाएं. मिर्च मसाले का सेवन कर रहे हैं तो उसे कम कर दें अन्यथा पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है. 

तुला- इस सप्ताह नौकरी करने वाले लोगों की पदोन्नति, आय के स्रोत में वृद्धि होने की पूरी संभावना है. व्यापारी वर्ग किसी भी तरह का विवाद करने से बचें क्योंकि ग्राहकों के सामने आपका फीडबैक खराब हो सकता है. जब तक कार्य पूरा न हो जाए तब तक युवा किसी भी अन्य व्यक्ति से चर्चा न करें. यदि घर के सामान की परचेजिंग करने का प्लान बन रहा है तो उसे इस सप्ताह टालना ही ठीक रहेगा. सेहत की बात करें तो यह सप्ताह सामान्य ही रहेगा, शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ दिखाई देंगे. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने कर्मक्षेत्र को चमकाने में ध्यान देना चाहिए, वहीं बड़े अधिकारियों के अनुसार कार्यों को यथानुसार करते रहें. व्यापारी वर्ग को ऐसी कोई भी एक्टिविटी नहीं करनी चाहिए जिससे कंपटीटरों को नीचा दिखाने का मौका मिले. विद्यार्थियों को पढ़ाई से संबंधित कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, ऐसे ही मेहनत से पढ़ते रहें. घर में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है लेकिन संतुलित रहते हुए पूरे वातावरण को प्रफुल्लित रखना होगा. स्किन से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, खासकर ब्यूटी प्रॉडक्ट का यूज करने से पहले उसकी एक्सपायरी अवश्य ही चेक कर लें. 

धनु- इस राशि के लोग कर्मक्षेत्र में अपने सहयोगियों और अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाना बंद करें नहीं तो यह आपको महंगा पड़ सकता है. दूध से संबंधित कारोबार करने वालों को इस सप्ताह अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. युवाओं के मन में नए नए विचार आएंगे, इन विचारों से आप काफी सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे. दो लोग इस समय आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और असहाय महसूस कर रहे हैं उन्हें आप अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग दें. बदलते मौसम के कारण आपके स्वास्थ्य में भी गिरावट की आशंका है. 

मकर- मकर राशि लोगों के व्यवहार पर बॉस की निगाह बनी हुई है, हो सकता है कि आपका काम बहुत अच्छा हो लेकिन यदि व्यवहार ठीक नहीं होगा तो भी नौकरी पर संकट बना रहेगा. व्यापार के सिलसिले में इस सप्ताह में यदि कोई मीटिंग है तो उसमें सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. युवाओं का यह सप्ताह आध्यात्मिक और बौद्धिक कार्यों में बीतने की संभावना दिख रही है, यह तो आपके लिए अच्छा ही रहेगा. परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, कोई बीमार हो तो डॉक्टर की सलाह लेकर इलाज कराएं. बेवजह घर से बाहर न निकलें जब बहुत आवश्यक हो तभी बाहर निकलना सेहत के लिए ठीक रहेगा. 

कुंभ- इस राशि के लोग अपने निर्धारित कार्य को करने में जल्दबाजी न करें, ओवरएक्टिव रहने की वजह से आप अपने दिमाग को थका सकते हैं. दिमाग में बहुत ही क्रिएटिव आइडिया आएगा जिससे व्यापार को एक नया मोड़ मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग ध्यान और समर्पण के साथ अध्ययन करें तो सफलता निश्चित ही प्राप्त होगी. कुल में वृद्धि से संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना दिख रही है, मिठाई खिलाने को तैयार रहें. सप्ताह के मध्य के बाद रोगों में सुधार देखने को मिलेगा लेकिन खानपान पर भी ध्यान देना होगा.

मीन- मीन राशि के लोगों को अपने ऑफिशियल कार्य को बारीकी के साथ पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए. व्यापारी वर्ग रुकी हुई योजनाओं को अब पुनः आरंभ कर सकते हैं. योजनाएं पूरी होने की संभावना दिख रही है. युवाओं के मन में इस सप्ताह नकारात्मकता बनी रहेगी. अच्छी किताबें पढ़ने से नकारात्मक विचारों से मुक्ति मिल सकती है. इस सप्ताह यदि छोटी बहन का जन्मदिन है तो उन्हें कोई उपहार लाकर अवश्य ही दें. भले ही वह बहुत छोटा सा हो. इस सप्ताह आपको पैरों का दर्द परेशान कर सकता है. खासकर नसों के खिंचाव के प्रति अलर्ट रहें.

Nakshatra: बेहद भाग्यशाली होते हैं इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले, ऑफिस-समाज में पाते हैं भरपूर सम्मान
People Born on Wednesday: बुधवार को जन्म लेने वाले होते हैं बुद्धिमान, धन प्राप्ति के लिए जल्द चेंज करते हैं जॉब

 

Trending news