साप्‍ताहिक राशिफल: इन राशि वालों की ऑफिस में होगी तारीफ, मिलेगा पैसा! पढ़ें 25 से 31 जुलाई का राशिफल
Advertisement
trendingNow11269030

साप्‍ताहिक राशिफल: इन राशि वालों की ऑफिस में होगी तारीफ, मिलेगा पैसा! पढ़ें 25 से 31 जुलाई का राशिफल

Horoscope Weekly 25 to 31 July 2022: 25 जुलाई से शुरु होने वाले इस सप्ताह में कुछ राशि के लोग ऑफिशियल काम में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. साप्‍ताहिक राशिफल के मुताबिक ये जातक अपने बॉस से प्रशंसा भी पाएंगे. 

फाइल फोटो

Saptahik Rashifal 25 July to 31 July 2022: यह सप्ताह सिंह राशि के आईटी सेक्टर से जुड़े युवाओं के लिए उन्नति लेकर आएगा वहीं कुंभ राशि के टेलीकॉलर की जॉब करने वाले जातकों के लिए भी अच्‍छा रहेगा. ये जातक अपने टारगेट पूरे करने में सक्षम रहेंगे. साप्‍ताहिक राशिफल के जरिए मेष से मीन राशि वाले तक सभी लोग जानें आपका ये सप्‍ताह कैसा बीतेगा. 

  1. पढ़ें 25 से 31 जुलाई 2022 का साप्‍ताहिक राशिफल 
  2. 3 राशि वालों को होगा लाभ 
  3. करियर के लिए अच्‍छे रहेंगे 7 दिन  

मेष - इस राशि के लोगों को इस सप्ताह आजीविका के क्षेत्र में अवरोधों का सामना करना पड़ेगा, सप्ताह के मध्य तक धैर्य बना कर रखें. सप्ताह के मध्य से व्यापारिक स्थितियों में नया मोड़ आएगा जिसके लिए अभी से अपने को तैयार करना होगा. युवाओं को साहस और आत्मविश्वास के बल पर भरपूर सफलता मिलेगी, बस अपने आत्मविश्वास को बनाए रखते हुए साहस से काम लें. परिवार से दूर रहने वाले अपनों से कनेक्ट रहें, हो सकता है ऐसा करने से आप उनके दिल की बात जान सकें. नशे को त्यागने की ओर कदम बढ़ाना होगा, नहीं तो रोगों की गिरफ्त में आ सकते हैं, नशा करने से शरीर के अंग बेकार होने लगते हैं. बधाई हो, विवाह योग्य वर को अच्छी कन्या मिल सकती है.

वृष - वृष राशि के मार्केटिंग से जुड़े करियर वालों को इस बार पूरा जोर लगाना होगा, सफलता आपसे कड़ी मेहनत मांग रही है. मेडिकल कारोबार से जुड़े बड़े व्यापारी इस सप्ताह अच्छा लाभ कमा पाएंगे, उन्हें अपने कारोबार पर ध्यान केंद्रित करना होगा. अपनी उपलब्धियों को देखकर युवा प्रसन्न रहेंगे, उपलब्धियां तो सभी को अच्छी लगती हैं फिर आप क्यों न प्रसन्न हों. परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल काफी अच्छा रहेगा, सप्ताह प्रेमपूर्ण वातावरण में गुजरेगा, पैरों में दर्द और सूजन की आशंका है, आर्थराइटिस के मरीजों को सजग रहना चाहिए, जीने चढ़ने और उतरने का काम ज्‍यादा न करें. सप्ताह के मध्य में अपनों का साथ मिलेगा और बिगड़े संबंधों में सुधार होगा जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी.

मिथुन - इस राशि के लोगों के प्रतिद्वंदी या विरोधी इस बार एक्टिव नजर आ सकते हैं, ऐसे में अपने काम से काम रखें अन्यथा दिक्कत होगी. एड कंपनी चलाने वाले लोग अपने काम के बढ़ते ग्राफ को देखकर प्रसन्नता अनुभव करेंगे, क्लाइंट की संतुष्टि का ध्यान रखें. युवाओं को बिना शोरगुल मचाए अपने उद्देश्यों की ओर बढ़ते रहने की जरूरत है, ढोल न बजाएं बस अपना काम करते रहें. भाई-बहन को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में अलर्ट रहने की सलाह दें, 25 जुलाई के बाद तो और भी सावधान रहें. कमजोरी और थकान की सूरत में काम रोक कर कुछ समय के लिए आराम करना लाभकारी रहेगा. परिचित उधारी की मांग कर सकते हैं, लेकिन जरुरत के अनुसार उतना ही धन दें कि आपको परेशानी न हो.

कर्क - कर्क राशि के लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है, उनकी पदोन्नति या फिर सैलरी में बढोत्तरी होने के आसार नजर आ रहे हैं. कारोबार में पार्टनरशिप करने के लिए समय बिल्कुल उपयुक्त है, संभव हो तो संतान को व्यापार से जोड़े, पार्टनर भी बना सकते हैं. युवाओं को कार्य सिद्धि के लिए निरंतर हनुमान जी की आराधना करनी होगी, वही आपको सफलता दिलाएंगे. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, उसे किसी विशेषज्ञ चिकित्सक को दिखाकर उचित तरीके से इलाज कराएं. शुगर के पेशेंट सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य को लेकर परेशान नजर आएंगे, संभव हो तो रूटीन चेकअप करा लें. मौके की तलाश में रहना होगा और मौका मिलते ही उसका लाभ उठाना चाहिए, 27 तक शुभ समाचार मिल सकता है.

सिंह - इस राशि वाले जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, जुट कर इसी काम में लगे रहें. जरा भी लापरवाही की तो मौका हाथ से निकल जाएगा. व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा और इस सप्ताह के शुरू होने के बाद ब्रिकी में भी ठीक ठाक बढ़ोतरी होगी. आईटी सेक्टर से जुड़े युवाओं के लिए सप्ताह उन्नति लेकर आएगा, इस अवसर का लाभ लेने का प्रयास कीजिए. जमीन और संपत्ति से संबंधित मामले काफी समय से चल रहे हैं और आप उन्हें लेकर परेशान हैं तो इस सप्ताह सफलता हाथ लगेगी. सेहत को लेकर स्थितियां उतार चढ़ाव वाली रहेंगी, कभी ठीक लगेगा तो कभी बीमार महसूस करेंगे. व्यापारी वर्ग के लोग सरकारी कामकाज को समय से पूरा कर लें, बाकी सप्ताह शुभ रहने वाला है.

कन्या - कन्या राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य प्लानिंग के साथ करना चाहिए, सप्ताह के मध्य में प्रमोशन के योग बनेंगे. कपड़ों के व्यापार में सप्ताह के शुरुआत में और अनाज के व्यापार में अंत में लाभकारी स्थिति रहेगी, इसी हिसाब से काम करें. नॉलेज को गेन करने पर युवाओं के लिए अंत तक स्थितियां और प्रबल हो जाएंगी जिससे उनकी सफलता की संभावना काफी मजबूत रहेगी. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बनेगी, कभी कभी तो सबके साथ आउटिंग करना ही चाहिए. वाहन से जाएं अथवा पैदल ही निकलें, रास्तों पर संभलकर चलें क्योंकि दुर्घटना की प्रबल आशंका है. पूरा सप्ताह अच्छा रहेगा, पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर फोकस करें, व्यक्तित्व में निखार आने से आपकी अलग पहचान बनेगी.

तुला - इस राशि वालों की आजीविका के क्षेत्र में की गई कोशिश इस बार बेकार नहीं जाएगी, सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. खाने-पीने का व्यापार इस सप्ताह बढ़ता हुआ नजर आएगा, इसलिए जो लोग इस तरह का काम करते हैं वह रॉ मैटेरियल का बंदोबस्त करके रखें. अपनों द्वारा परायों जैसा व्यवहार पाकर आपका मन व्यथित हो सकता है, आपको इस तरह की अपेक्षा तो नहीं थी. परिवार में किसी के साथ विवाद होने की आशंका है, विवाद को हर हाल में बचाने का प्रयास कीजिए. नकारात्मक विचारों को मन में बिल्कुल भी न लाएं, इस तरह के विचार आपको डिप्रेशन की ओर ले जा सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्यों में वरिष्ठ लोगों के साथ आपको भी सम्मिलित होने का मौका मिलेगा, अच्छा अनुभव रहेगा.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग अपनी नौकरी में बदलाव कर सकते हैं, ऐसे में उनके पास जो भी ऑफर हैं, उनमें से अच्छे पर गौर करें. इलेक्ट्रॉनिक के उपकरणों का व्यापार करने वाले कारोबारियों को इस सप्ताह बहुत अधिक काम मिलने वाला है. युवाओं के हाल ही में जो नए संपर्क बने हैं, वह इस बार लाभकारी सिद्ध होंगे, उन्हें नए संपर्कों से संबंध बना कर रखना चाहिए. भौतिक सुख-सुविधा में वृद्धि होगी जिससे परिवार प्रसन्न रहेगा, कुछ अन्य उपयोगी सामानों की खरीदारी भी कर सकते हैं. लीवर के रोगी इलाज तो काफी समय से करा रहे हैं किंतु इन रोगियों को इस बार इलाज के दौरान आराम मिलने की संभावना है. पिछले समय से कुछ बातों को लेकर चले आ रहे तनावों में राहत मिलेगी, बिगड़े कार्य भी बनते नजर आएंगे.

धनु - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्य में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे, उनके प्रदर्शन की बॉस प्रशंसा भी करेंगे, अपनी इसी क्षमता को बनाए रखें. हार्डवेयर के बिजनेस में निवेश करने का समय चल रहा है, अभी निवेश करेंगे तो आगे फायदे में रहेंगे. सप्ताह के शुरुआत में युवाओं पर कार्यभार कुछ बढ़ेगा, इसे लेकर परेशान न हों क्योंकि मध्य तक स्थितियां काबू में हो जाएंगी. परिवार में आपके बड़े भाई को सप्ताह के अंत तक किसी तरह का लाभ मिलने की संभावना है. बाहर का भोजन और जंक फूड के सेवन से इस बार बचना होगा नहीं तो इन चीजों को खाने से आपकी सेहत बिगड़ सकती है. बहुत अधिक अभिमान करना ठीक नहीं होता है क्योंकि अभिमान में आकर अवसरों को भुनाने में चूक सकते हैं.

मकर - मकर राशि के लोगों को पुराने काम को पहले निपटाना होगा. काम पर ही फोकस करना चाहिए, ऑफिस में लगातार काम करना होगा आलस्य न करें. कारोबार करने के नए अवसर प्राप्त होंगे, नए पार्टनर और निवेशक भी मिल सकते हैं जिससे व्यापार गति पकड़ेगा. युवाओं के महत्वपूर्ण कार्य इस बार बनते हुए दिख रहे हैं, उन्हें प्रयासों को जारी रखना होगा. अभिभावक छोटे बच्चों के बदलते नेचर पर निगाह रखें, यदि बदलाव की जरूरत है तो उन्हें प्यार से समझाएं. प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि के लिए दिनचर्या को नियमित रखें, इम्यून पॉवर बढ़ाने के सुबह योग, प्राणायाम, जिम आदि भी ज्वाइन कर सकते हैं. इंश्योरेंस और हेल्थ इंश्योरेंस अवश्य कराएं साथ ही भविष्य के लिए भी कुछ न कुछ राशि का निवेश करना शुभकारी होगा.

कुंभ - इस राशि के टेलीकॉलर की जॉब करने वालों के लिए सप्ताह उपयुक्त रहेगा, उनको कंपनी से दिए गए टारगेट पूरे होंगे. होम एप्लाइंस के व्यापारी सप्ताह के मध्य में लाभ को लेकर सजग रहें, अपनी खरीद कीमत में लाभांश जोड़कर ही माल बेचें. युवाओं के पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी जिससे वह कोई काम साध सकेंगे, इसलिए लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें. अपनों के साथ किसी अहम् मुद्दों पर चर्चा होगी, इस चर्चा में यदि आपसे कोई मदद मांगे तो अपनों की मदद के लिए आगे आएं. चुस्त-दुरुस्त और अपने को फिट बनाए रखने के लिए मॉर्निंग वॉक, एक्सरसाइज व योग करें, मेडिटेशन भी जोड़ सकते हैं. सप्ताह के मध्य में महिला से विवाद न हो इस बात का ध्यान दें, विवाद तो किसी से न होने का प्रयास करें.

मीन - मीन राशि के लोगों के करियर के मामलों में सप्ताह अच्छा रहेगा, बस मेहनत करने से जी नहीं चुराना है. सप्ताह के शुरुआत में मशीनों और हार्डवेयर के व्यापारी लाभ कमाएंगे, अन्य कारोबार भी धीमी रफ्तार से आगे बढ़ते दिखेंगे. हड़बड़ाहट में युवाओं के कार्य बिगड़ने के चांस अधिक हैं, शुरुआती दो दिन तो बहुत ही सजग रहने की जरूरत है. परिवार में मिठाई बांटने का सुयोग बन रहा है,कुल में वृद्धि से घर परिवार में प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा. सप्ताह के अंत में वाहन दुर्घटना से हाथ में चोट लगने की आशंका है, इसलिए वाहन को बहुत ही संभालकर चलाएं. अपनों को प्रसन्न देखकर आप मानसिक तनाव और हर तरह की चिंता से दूर रहेंगे, बढ़िया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news