Horoscope Weekly: इन राशि वालों को मिलेगा ग्रहों का सपोर्ट, चमकेगी किस्मत; जानें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow11384383

Horoscope Weekly: इन राशि वालों को मिलेगा ग्रहों का सपोर्ट, चमकेगी किस्मत; जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (10 to 16 October 2022): आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. उनके रुके हुए कार्य पूरे होंगे. ग्रहों का सहयोग मिलने से नौकरी का बड़ा प्रपोजल मिल सकता है.   

 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: यह सप्ताह कन्या राशि के विदेशों में जाकर नौकरी करने के इच्छुक लोगों के पक्ष में योग बना रहा है, उन्हें 11 अक्टूबर के बाद आवेदन करना चाहिए. वहीं, मीन राशि के व्यापारियों को इस सप्ताह व्यापार को बढ़ाने की प्लानिंग करना चाहिए, आने वाले दिनों में आपकी कुशलता काम आएगी.

मेष- इस राशि के, जो लोग शोधपरक कार्य करते हैं, उन्हें उनका भाग्य ही सफलता दिलाएगा, इस समय भाग्य साथ चल रहा है. कारोबारियों के लिए यह सप्ताह ठीक नहीं है, व्यवसाय से संबंधित कठिन परिस्थितियां दिख रही हैं. युवाओं को अपने कार्य बनाने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा का उपयोग करना होगा, तभी वह सफलता प्राप्त कर सकेंगे. परिवार में चाचा-ताऊ से विवाद होने की आशंका दिखाई पड़ रही है, किंतु इस विवाद को बहुत ही आहिस्ते से निपटाने की जरूरत है. गैस्ट्रिक की समस्या रह सकती है, इसके स्थायी इलाज के लिए खानपान में मोटे अनाज की मात्रा बढ़ानी होगी. सामाजिक दिखावे में अधिक खर्च होने की आशंका है. फिजूल खर्च करने से कोई फायदा नहीं होता है, सदुपयोग के लिए खर्च करना चाहिए.

वृष- वृष राशि के लोगों के सामने जो भी मुश्किलें हैं, उनका निराकरण उच्च अधिकारियों के सहयोग से हो सकेगा. 12 अक्टूबर तक व्यापार की स्थिति सामान्य ही रहेगी, लेकिन इसके बाद से व्यापार में लाभ प्राप्त होना शुरू होगा. युवा वर्ग को सोशल नेटवर्क पर एक्टिव रहना चाहिए, क्योंकि यहीं से वह अपने करियर के बारे में सर्च कर सकने में कामयाब होंगे. परिवार में अपनों से मीठा बोलकर तो देखिए, आपकी मीठी बोली सभी पुराने घावों को भर देगी और परिवार के लोग प्रसन्नता अनुभव करेंगे. स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही काफी घातक सिद्ध होगी, इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें और डॉक्टर के बताए निर्देशों का पालन करें. सभी लोगों का यथोचित मान-सम्मान करें और अपने से छोटों को स्नेह दें, जरूरतमंद लोग आपके पास आएं तो उनकी मदद करने से पीछे न हटें. 

मिथुन- इस राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड कार्य करते हैं, उन्हें कुंडली के अनुसार ग्रहों का पूरा सपोर्ट मिलेगा और वह अपना टारगेट पूरा करने में सक्षम होंगे. व्यापारियों की पूंजी निवेश करने की योजना सफल होगी, उन्हें छोटे-मोटे लाभ को भुलाकर बड़े प्रोजेक्ट पर ध्यान देना चाहिए. युवाओं को अपनी इस आदत में सुधार लाना होगा कि बड़ों की बातों पर किसी भी तरह का कटाक्ष न करें, ऐसा करना आपके लिए नुकसानदेह रहेगा. 12 अक्टूबर के बाद से ग्रहों की कुछ ऐसी स्थितियां बनेंगी कि आपको शोक समाचार प्राप्त होगा, जिसे सुनकर आप हक्के-बक्के रह जाएंगे. खानपान पर संयम रखें और ओवर ईटिंग बिल्कुल भी न करें, वही चीजें खाएं जो आपके शरीर को नुकसान न पहुंचाती हों. इस सप्ताह पुराने मित्रों से मुलाकात होगी, कुछ गपशप होगी और पुरानी यादें भी ताजा होंगी, जिससे कुछ देर के लिए आप अपनी सारी समस्याएं भूल जाएंगे.

कर्क- कर्क राशि के जो लोग अभी तक बेरोजगार हैं और नौकरी करना चाहते हैं, उन्हें नौकरी के लिए इस सप्ताह बड़ा प्रपोजल मिल सकता है. कपड़ों के व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति बन रही है, लेकिन अपनी सेल्स टीम पर ध्यान देना होगा, उन्हें उत्साहित करिए. युवाओं के लिए यह पूरा सप्ताह चलायमान रहेगा, उन्हें सामान्य दिनों की अपेक्षा कुछ अधिक मेहनत करनी होगी. इस सप्ताह आपको मां का सहयोग और सानिध्य प्राप्त होगा, जिससे आप आसानी से अपनी समस्याओं का निस्तारण कर सकेंगे. चोट-चपेट से बचकर रहने की जरूरत है, वाहन दुर्घटना अथवा रास्ते में किसी पत्थर की ठोकर या फिर घर में ही फर्श पर स्लिप होने से चोट लग सकती है. आपका कुशल नेतृत्व आपकी सामाजिक छवि को बढ़ाने का काम करेगे, आपकी कार्यक्षमता की प्रशंसा होगी.

सिंह- इस राशि के जो लोग आईटी सेक्टर में नौकरी करते हैं, उन्हें प्रोन्नत कर उच्च पद दिया जा सकता है, अपने काम में और भी निखार लाएं. फुटकर व्यापारियों को मुनाफा कमाने के लिए यह सप्ताह उपयुक्त रहेगा, अपने प्रतिष्ठान में स्टॉक की कमी न होने दें. जो युवा व्यापार करते हैं, उन्हें अपने व्यापार की प्रगति के लिए लोन लेना पड़ सकता है, अप्लाई करना चाहिए. पारिवारिक संबंधों में तनाव आएगा, तनाव से दूर रहने का प्रयास करें और मन को शांत रखें, विपरीत परिस्थितियां होने पर भी उत्तेजित न हों. महिलाओं को हार्मोन संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं, उन्हें सतर्क रहना चाहिए और डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. आपके लिए यह समय जिम्मेदारियों के निर्वाह करने का है, अपने दायित्व को समझें और उन्हें ठीक तरह से निर्वहन करें.

कन्या- कन्या राशि के जो लोग विदेशों में जाकर नौकरी करने के इच्छुक हैं, उनके लिए योग बन रहे हैं, उन्हें 11 अक्टूबर के बाद आवेदन करना चाहिए. कारोबारियों को अनाज के व्यापार में बड़ा मुनाफा कमाने का मौका मिल सकता है, इसके साथ ही फुटकर के व्यापारी भी प्रसन्न नजर आएंगे. युवा किसी भी मामले की पूरी जानकारी करने के बाद ही हस्तक्षेप करने के बारे में सोचें, बिना किसी जानकारी के विवादों में न पड़ें. परिवार में भाई के साथ अनबन होने की आशंका लग रही है, इसलिए सौहार्दपूर्ण वातावरण में शांत मन से बात करें, उत्तेजना न करें. ऊंचाई के स्थान से गिरकर चोट लगने की आशंका है, इसलिए ऊंचाई के स्थान पर खड़े होकर काम करने में पूरी सावधानी बरतें. पशु-पक्षियों के लिए चारा, दाना और पानी का इंतजाम करें, शुरू करने के बाद, इसे नित्य प्रति करें तो अच्छा रहेगा.

तुला- इस राशि के लोगों के जो कार्य लंबे समय से रुके हुए थे, वह अब पूरे हो सकेंगे, इसके साथ ही यदि प्रमोशन रुका था तो वह भी इसी हफ्ते में होगा, नौकरी के मामले में राहत मिलने की संभावना है. इलेक्ट्रॉनिक व्यापार के क्षेत्र में कुछ बड़े सौदे आपको मुनाफा दिलाने की फिराक में हैं. इन स्थितियों का लाभ लें और मुनाफा कमाएं. युवाओं ने यदि किन्हीं कारणों के चलते अपनी पढ़ाई को अधूरा छोड़ दिया था तो अब उसे पूरा करें तथा कोई कोर्स अधूरा रह गया था तो उसे भी पूरा करने का प्लान बनाएं. इस बार आपको अपने घर का इंटीरियर चेंज कराना चाहिए, साथ ही घर की सुख-सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कुछ सामान भी खरीद सकते हैं. लंबे समय तक सामने झुककर कार्य करने से कमर में दर्द व सर्वाइकल की समस्या गंभीर हो सकती है. आपको अपने आस-पड़ोस के गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे आना होगा, अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग करना चाहिए.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल पर बहुत ही सावधानी से कार्य करना चाहिए, बॉस उनकी ईमानदारी की परीक्षा भी ले सकते हैं. यदि आप पैतृक कारोबार करते हैं तो फिर उसको बहुत ही सूझबूझ के साथ चलाने की सलाह है, नहीं तो कारोबार को करने में परेशानी उठानी होगी. युवाओं को ईगो से दूर ही रहना चाहिए, ईगो के चलते टकराव होना स्वाभाविक है, जो रिश्तों में दरार डाल सकता है. परिवार में पिताजी के साथ वैचारिक मतभेद बना रहेगा, ऐसा होने में कोई बात नहीं, लेकिन मतभेद को मनभेद में बिल्कुल भी न बदलने दें. अपनी सुविधा के अनुसार किसी एक टाइम का भोजन हल्का करना शुरू करें या फिर किसी एक समय स्किप कर दिया करें, इससे आपका पेट स्वतः ही ठीक रहेगा. पुराने समय में आपने जो मेहनत की थी, वह अब सम्पन्नता के रूप में प्राप्त होने की उम्मीद है.

धनु- इस राशि के लोग आज अपने पास कार्यों की लिस्ट को थोड़ा छोटा ही रखें और लैपटॉप पर डाटा बैकअप भी बीच-बीच में लेते रहें. लग्जरी वस्तुओं के कारोबारियों को ग्राहकों पर नजर रखनी होगी, उनकी प्रसन्नता का ध्यान तो रखना ही होगा. युवाओं को चिंता नहीं, बल्कि कर्म करते रहना चाहिए, इसके साथ ही उन्हें गलत लोगों की संगत से जल्द छुटकारा पाना चाहिए. परिवार में इस सप्ताह किसी भी तरह का धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होगा, जिससे घर का वातावरण ही बदला हुआ महसूस होगा. बासी भोजन और नॉनवेज खाना सेहत के लिए हानिकारक रहेगा, इसलिए इस तरह के भोजन को नहीं ग्रहण करना चाहिए. सामाजिक गति में भाग लेने वालों को अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा, वैसे भी नियंत्रित और कम बोलना सबसे अच्छा होता है.

मकर- मकर राशि नौकरी करने वालों की अपने सहकर्मियों से अनबन हो सकती है, लेकिन इस अनबन की जानकारी बॉस तक नहीं पहुंचनी चाहिए. जमीन का क्रय-विक्रय करने वालों के लिए यह सप्ताह उपयुक्त रहेगा, उनके माध्यम से होने वाले सौदों में अच्छी कमाई हो सकेगी. युवाओं को किसी भी मामले में टीका-टिप्पणी करने से बचना चाहिए, अपने काम से काम रखने में ही भलाई है. घर में यदि कोई कार्य करना है तो पहले सबकी सहमति ले लेना चाहिए, सबकी सहमति के बाद ही कोई कार्य करना चाहिए. जोड़ों में दर्द तो रहेगा ही, फ्रैक्चर होने की आशंका भी दिख रही है, इसलिए अलर्ट रहें और चलने फिरने या वाहन चलाने में सावधानी बरतें. आपको लोगों के बीच में आना होगा, दूसरों के बीच में अपनी कला का प्रदर्शन करना होगा तभी तो लोग आपके बारे में जान सकेंगे.

कुंभ- इस राशि के लोगों पर काम का बोझ अधिक रहेगा, इसके बाद भी अन्य लोग भी आपसे अधिक सहयोग की अपेक्षा रखेंगे. ऑनलाइन कारोबार में विस्तार होने की संभावना है, इसकी प्लानिंग ठीक से करें और सोशल मीडिया का भी सहारा लें. जो युवा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह सप्ताह उपयुक्त रहने वाला है. घर-परिवार में यदि किसी के विवाह की तैयारियां चल रही हैं तो इस सप्ताह विवाह से संबंधित कार्य पूरे किए जा सकते हैं. मादक पदार्थों का सेवन करने से बचना चाहिए, इनका सेवन करने वाले किसी घातक बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. गरीब कन्या के विवाह में मदद करने के लिए तैयार रहें, यह बहुत ही पुण्य का कार्य माना जाता है.

मीन- मीन राशि के लोगों के ऑफिस में आज मीटिंगों का दौर चलेगा, मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहना चाहिए. इस सप्ताह व्यापार को बढ़ाने की प्लानिंग करनी चाहिए, आने वाले दिनों में आपकी कुशलता काम आएगी. युवाओं को क्रिएटिव कामों पर फोकस करना चाहिए, कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए प्रदर्शन करने का समय चल रहा है. अभिभावक अपने छोटे बच्चों का सहयोग करें और उनकी आदतों पर पैनी निगाह रखें, यदि उनकी आदतें बिगड़ी हुई हैं तो उन्हें सुधारने का काम करें. नींद पूरी न होने से थकान और आलस्य की शिकायत रहेगी, यदि संभव हो तो दिन में ही कमरे की सारी लाइटें बंदकर कुछ देर के लिए सो लें, आराम मिलेगा. धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, इसमें अवश्य ही भाग लें, ताकि आपको ऊर्जा प्राप्त हो, कहीं सपरिवार घूमने जाएं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news