Vastu Tips for Tulsi: तुलसी के पौधे में बांध दें ये एक चीज, इतना पैसा मिलेगा, धन की तिजोरी पड़ जाएगी छोटी!
Advertisement
trendingNow11515510

Vastu Tips for Tulsi: तुलसी के पौधे में बांध दें ये एक चीज, इतना पैसा मिलेगा, धन की तिजोरी पड़ जाएगी छोटी!

Tulsi Vastu Tips For Money: हिंदू-शास्‍त्र में तुलसी को बहुत पवित्र और लाभदायी माना गया है. तुलसी का पौधा मां लक्ष्‍मी का रूप होता है. वास्‍तु शास्‍त्र में तुलसी से जुड़े कुछ ऐसे उपाय-टोटके बताए हैं, जिन्‍हें करते ही जातक पर धन-दौलत की बरसात होती है. 

फाइल फोटो

Basil Plant in Hindi: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है. तुलसी की पूजा की जाती है. जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां हमेशा मां लक्ष्‍मी वास करती हैं और भगवान विष्‍णु की अपार कृपा रहती है. तुलसी का पौधा पूरे माहौल में सकारात्‍मकता लाता है. वहीं धन-दौलत, सुख-समृद्धि, खुशहाली पाने के लिए भी तुलसी का पौधा बेहद उपयोगी है. इसके लिए वास्‍तु शास्‍त्र और ज्‍योतिष में कई अहम उपाय बताए गए हैं. इसमें से एक उपाय तो बेहद प्रभावी है. मान्‍यता है कि तुलसी का ये उपाय करते ही धन की आवक तेजी से बढ़ती है. 

तुलसी में बांध दें कलावा 

विष्‍णु जी को तुलसी बेहद प्रिय है. वहीं तुलसी को मां लक्ष्‍मी का रूप माना जाता है. ऐसे में तुलसी की पूजा और उपाय श्रीहरि व माता लक्ष्‍मी दोनों की कृपा दिलाते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि तुलसी के पौधे में शुक्रवार के दिन लाल रंग का कलावा बांध दिया जाए और सुख-समृद्धि देने की प्रार्थना की जाए तो मां लक्ष्‍मी जल्‍दी प्रसन्‍न होकर कृपा करती हैं. साथ ही जीवन के सारे कष्‍ट भी दूर होते हैं. 

तुलसी को कच्‍चा दूध अर्पित करें 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे में थोड़ा सा कच्‍चा दूध चढ़ाना भी बहुत लाभ देता है. गुरुवार की सुबह स्‍नान करके तुलसी जी में जल डालें, साथ ही थोड़ा सा कच्‍चा दूध भी चढ़ाएं. ऐसा करने से भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी खूब प्रसन्‍न होते हैं. साथ ही कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है. इसके बाद शाम को तुलसी कोट में दीपक जरूर लगाएं. वैसे तो तुलसी में रोज जल चढ़ाएं, इससे बहुत लाभ होता है. लेकिन रविवार और एकादशी के दिन जल नहीं चढ़ाना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news