Vastu Tips for Couple: ऐसी हो नए नवेले जोड़े के कमरे की सजावट, जीवन भर प्‍यार नहीं होगा कम!
Advertisement
trendingNow11656150

Vastu Tips for Couple: ऐसी हो नए नवेले जोड़े के कमरे की सजावट, जीवन भर प्‍यार नहीं होगा कम!

Vastu Tips for newly married couple: वास्तु शास्‍त्र में नवविवाहित जोड़े के लिए कुछ वास्‍तु टिप्‍स बताए हैं, जिनका पालन करने से पति-पत्‍नी के बीच हमेशा प्‍यार बना रहता है. 

फाइल फोटो

Navvivahit Jode Ke Kamre Ka Vastu Shastra: वास्तु शास्‍त्र के अनुसार हर चीज में सकारात्‍मक या नकारात्‍मक ऊर्जा होती है, जो आसपास के माहौल पर असर डालती है. इसलिए वास्‍तु शास्‍त्र में दिशाओं, रंगों, सामान आद‍ि को लेकर नियम बताए गए हैं. इसी तरह पति-पत्‍नी के बीच प्‍यार बढ़ाने, रिश्‍ता मजबूत करने के लिए भी वास्‍तु टिप्‍स दिए गए हैं. आज हम नवविवाहित जोड़े के लिए वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए कुछ महत्‍वपूर्ण उपाय बताते हैं, जिन्‍हें अपनाने से उनके जीवन में हमेशा प्‍यार बना रहेगा. 

नवविवाहित जोड़े के कमरे में रखें इन बातों का ध्‍यान 

नवविवाहित जोड़े के कमरे की दीवारें, उनका रंग, कमरे में रखा सामान उनके रिश्‍ते पर बड़ा असर डालता है. यदि सभी चीजों का चुनाव सही तरीके से किया जाए तो नवविवाहित दंपत्ति के बीच रिश्‍ता मजबूत होता है, उनके बीच प्‍यार बढ़ता है. साथ ही रिश्ते में विश्वास बना रहता है. 

- वास्तु के अनुसार, नए शादीशुदा जोड़े का कमरा दक्षिण-पूर्व दिशा में होना चाहिए. यदि ऐसा संभव ना हो तो कमरे में बेड इस तरह से लगाना चाहिए कि वो दक्षिण-पूर्व दिशा में हो. साथ ही वे इस तरह सोएं कि उनका सिर दक्षिण दिशा की ओर हो और पैर कमरे की उत्तर दिशा की ओर. 

- इसके अलावा सोते समय नव वधु के पैर बेडरूम से दरवाजे की तरफ न हों. ना ही नव विवाहित कपल के कमरे के ठीक बाहर घर का मुख्य द्वार हो. वरना इससे उनके बीच का प्रेम घटने लगता है और उनके रिश्‍ते की मिठास भी खो जाती है. 

- वास्तु शास्‍त्र के अनुसार नववाहित जोड़े का बेड लकड़ी का होना चाहिए. यह उनके रिश्‍ते में गर्माहट बनाए रखता है. वहीं लोहे या अन्‍य चीजों से बना पलंग उनके रिश्‍ते बिगाड़ सकता है. 

- नए शादीशुदा जोड़े के कमरे में दीवार पर लाल, गुलाबी या जामुनी रंग का पेंट करवाना अच्छा माना जाता है. ये रंग प्रेम के प्रतीक माने गए हैं. ध्‍यान रखें कि कमरे का प्‍लास्‍टर उखड़ा हुआ ना हो. ना ही दरवाजे को खोलते-बंद करते समय आवाज आती हो. ऐसा होना उनके रिश्‍ते को नकारात्‍मक से भर देता है. 

- नवविवाहित कपल अपने कमरे में अपनी मुस्‍कुराती हुई फोटो या पोस्‍टर जरूर लगाएं. इससे उनका रिश्‍ता हमेशा प्‍यार से महकता रहेगा. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news