Tulsi Upay: शादी में आ रही है रुकावट या वैवाहिक जीवन में हो रही है परेशानी, तुलसी से करें ये उपाय
Advertisement

Tulsi Upay: शादी में आ रही है रुकावट या वैवाहिक जीवन में हो रही है परेशानी, तुलसी से करें ये उपाय

Tulsi Remedies: घर में तुलसी लगाना काफी शुभ माना गया है. इसकी पूजा करने और जल चढ़ाने से घर में बरकत होती है और धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती है. मानव जीवन से जुड़ी कई परेशानियों से निजात पाने के लिए तुलसी के कई तरह के उपाय बताए गए हैं. 

तुलसी के उपाय

Tulsi Remedies for Married Life: सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को शुभ और मांगलिक माना गया है. यह पौधा भगवान विष्णु को अत्यंत प्रिय है. मान्यता है कि इस पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है, इसलिए लोग घर में तुलसी का पौधा लगाते हैं और उसकी पूजा करते हैं. तुलसी स्वास्थ्य के लिए जितनी लाभदायक है, उतनी ही मानव जीवन के परेशानियों को कम करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है. तुलसी के उपाय करने से कई तरह की परेशानियों से निजात मिलती है. किसी की शादी न हो रही हो या दांपत्य जीवन में कोई समस्या हो तो तुलसी के उपाय करने से इन सभी परेशानियों से मुक्ति मिल जाती है.

शादी के लिए उपाय

बेटी की शादी को लेकर परेशान हैं. दिनोंदिन उम्र बढ़ रही है, लेकिन रिश्ते नहीं आ रहे है. रिश्ते आ रहे हैं मगर किसी कारणवश पक्के नहीं हो रहे. इस समस्या के समाधान के लिए तुलसी के उपाय किए जा सकते हैं. जिनकी शादी न हो रही हो, अगर वह रोजाना तुलसी में जल अर्पित करना शुरू कर दें तो शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं.

वैवाहिक जीवन

कई लोगों को वैवाहिक जीवन में विभिन्न तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. रोजाना कलह से मानसिक तनाव हो रहा है तो विवाहित लोगों को पीतल के लोटे से तुलसी में जल अर्पित करना चाहिए. इससे शादीशुदा जीवन में आ रही परेशानियां खत्म हो जाती हैं.

खुशहाल जिंदगी

शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली चाहते हैं तो एक लोटे में जल भरकर उसमें कुछ तुलसी की पत्तियां मिलाएं. इस जल से 24 घंटे के बाद अगले दिन स्नान करने के बाद घर के मुख्य दरवाजे समेत पूरे घर में छिड़कें. इससे शादीशुदा जिंदगी में आ रही सभी बाधाएं दूर होती हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news