Tulsi Plant Tips: तुलसी की जड़ और लाल कपड़े का ये उपाय भर देगा तिजोरियां, कभी खाली नहीं होंगे धन भंडार
Advertisement
trendingNow11438069

Tulsi Plant Tips: तुलसी की जड़ और लाल कपड़े का ये उपाय भर देगा तिजोरियां, कभी खाली नहीं होंगे धन भंडार

Vastu Tips For Tulsi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी की जड़ के कुछ उपाय करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा तो दूर होती ही है.  साथ ही, व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाता है. 

 

फाइल फोटो

Tulsi Root Remedies: वास्तु शास्त्र में तुलसी को बहुत ही पवित्र और पूजनीय माना गया है. तुलसी का पौधा घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. वास्तु शास्त्र में तुलसी के पौधे को लेकर कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, इन्हें अपनाने से घर में सुख-समृद्धि तो आती ही है. इतना ही नहीं, वास्तु शास्त्र में तुलसी की जड़ को लेकर कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन आदि की समस्या से गुजर रहे लोगों को तुलसी की जड़ से जुड़े उपायों के बारे में जरूर पता होना चाहिए. तुलसी की तरह तुलसी की जड़ भी बहुत उपयोगी और चमत्कारी है. इनके उपायों को अपनाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और घर में सुख-शांति का वास होता है. आइए जानें तुलसी की जड़ से जुड़े ये उपाय. 

तुलसी की जड़ से जुड़े ये उपाय 

- अगर आप भी धन संबंधी समस्या से जूझ रहे हैं या फिर आर्थिक स्थिति कमजोर है तो चांदी के ताबीज में तुलसी की जड़ रखें और उसे गले में धारण कर लें. इससे आर्थिक स्थिति की समस्या दूर होती है और व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. 

- अगर किसी काम में आपको बार-बार विफलता का सामना करना पड़ रहा है या काम होते होते रह जाते हैं, तो तुलसी की जड़ को गंगाजल में धोकर पूजा करें और पीले रंग के कपड़े में बांध लें और इसे संभाल कर रख लें. 

- अगर आप अपनी कुंडली में ग्रहों को शांत करना चाहते हैं, तो तुलसी की जड़ का ये उपाय आपके सभी ग्रहों को शांत कर सकता है. इसके लिए तुलसी की जड़ को लाल रंग के कपड़े में बांध लें और ताबिज में डालकर अपने पास रख लें. इससे आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

- अगर आप जीवन की बाधाओं से परेशान हैं और तनवा को दूर करना चाहते हैं, तो ऐसे में आप तुलसी की माला गले में पहन लें. वास्तु अनुसार इसे दिमाग की अशांति और तनाव दोनों को दूर किया जा सकता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news