Navpancham Yog: 30 साल बाद बना 'ट्रिपल नवपंचम योग' इन्हें कराएगा जबरदस्त लाभ, पैसों की बारिश भरेगी झोली!
Advertisement
trendingNow11625705

Navpancham Yog: 30 साल बाद बना 'ट्रिपल नवपंचम योग' इन्हें कराएगा जबरदस्त लाभ, पैसों की बारिश भरेगी झोली!

Three Navpancham Yog In Kundali: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह के गोचर से कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. 30 साल बाद मंगल-केतु का नवपंचम योग, केतु-शनि का नवपंचम योग और मंगल शनि का नवपंचम योग बनने रहा है. जानें किन राशियों को होगा लाभ.

 

फाइल फोटो

Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में जब भी कोई ग्रह गोचर करता है,तो उसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ दिखाई देता है. किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन से कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. बता दे कि 30 साल बाद भी मंगल और शनि के मिलने से नवपंचम योग का निर्माण हो रहा है. मंगल के साथ केतु, केतु  और शनि का नवपंचम योग बनने से ट्रिपल नवपंचम राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसे व्यक्ति को धनलाभ और तरक्की के खास योग बनते नजर आ रहे हैं. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा.

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए नवपंचम योग शुभ फलदायी रहेगा. बता दें कि इन राशि वालों की कुंडली में शनि देव तीसरे भाव में विराजमान हैं और शनि यहां बलवान हैं. शनि से नवम भाव में केतु बलवान हैं. ऐसे में आपके सहास और पराक्रम में वृद्धि होगी. आकस्मिक धनलाभ होगा. आर्थिक स्थिति में भी बदलाव देखने को मिलेगी. इस अवधि में लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें जल्द लाभ होगा. इस समय प्रॉपर्टी या वाहन आदि भी खरीद सकते हैं.

कुंभ राशि

बता दें कि ट्रिपल नवपंचम योग कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभदायी सिद्ध होगा. शनि आपकी राशि में विराजमान हैं. वहीं, शनि से पंचम मंगल है और मंगल से पंचम केतु, केतु से पंचम शनि है. ऐसे में कुंभ राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप व्यापारी हैं, तो इस दौरान धनलाभ हो सकता है. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. आय के साधनों में भी वृद्धि होगी. लेकिन इस समय स्वास्थ्य को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवपंचम योग मिथुन राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा. बता दें कि इस राशि के त्रिकोण भाव में ये योग बनने जा रहा है. इस दौरान आय में वृद्धि होगी. रुपयों-पैसों की तंगी से बचे रहेंगे. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें भी जल्द ही नौकरी के नए अवसर मिलेंगे. सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे छात्रों को भी सफलता मिलेगी. इस समय आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. नया काम शुरू करने के लिए ये समय अनुकूल है. शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में निवेश करने से लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news