Surya Shani Yuti: कांटों भरा रहेगा इन लोगों के लिए एक महीना, दो बड़े शत्रु ग्रहों की युति जीवन में लाएगी भूचाल
Advertisement
trendingNow11554083

Surya Shani Yuti: कांटों भरा रहेगा इन लोगों के लिए एक महीना, दो बड़े शत्रु ग्रहों की युति जीवन में लाएगी भूचाल

Sun Saturn Conjunction: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और शनि को एक-दूसरे का शत्रु ग्रह माना जाता है. वैसे तो इन दोनों की युति से कुछ राशियों को फायदा भी पहुंचता है, लेकिन अक्सर लोगों की जिंदगी में भूचाल ही आता है. 

सूर्य-शनि युति

Surya Shani Yuti 2023 Zodiac Effects: न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि महाराज अपनी राशि कुंभ में 17 जनवरी को गोचर कर चुके हैं. वहीं, ग्रहों के राजा सूर्य भी 13 फरवरी को इस राशि में प्रवेश करेंगे. यहां करीब एक महीने तक यानी कि 13 फरवरी से 15 मार्च तक दोनों बड़े ग्रह एक साथ बने रहेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हालांकि सूर्य पिता और शनि उनके पुत्र माने जाते हैं, लेकिन दोनों में शत्रु का भाव रहता है. ऐसे में इन दोनों की युति से 3 राशि के जातकों को भयंकर संकट का सामना करना पड़ेगा. इन लोगों को एक महीने तक बुरे दौर से गुजरना होगा. ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

कर्क

सूर्य और शनि की युति से सबसे ज्यादा कर्क राशि प्रभावित होगी. इस दौरान कर्क राशि के जातकों को धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. इससे आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है. वाणी में संयम रखें और कार्यस्थल में किसी भी तरह के वाद-विवाद में न पड़ें. यात्रा के दौरान वाहन संभलकर चलाएं.

वृश्चिक

सूर्य और शनि की युति वृश्चिक राशि वालों के लिए बुरा समय लेकर आएगी. ऐसे में कारोबार से जुड़े लोगों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है. निवेश, उधार, लेन-देन में संभलकर चलें. मानसिक तनाव हो सकता है.

कुंभ

कुंभ राशि वालों के लिए भी सूर्य भगवान और शनि देव की युति अच्छी नहीं रहने वाली है. 13 फरवरी से 15 मार्च तक इस राशि के लोगों को काफी सावधानी बरतने की आवश्यकता है. दोनों ग्रहों की चाल से इस राशि के जातकों के दांपत्य जीवन में खटास पैदा हो सकती है. सेहत का विशेष ध्यान रखें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news