Surya-Mangal: 'नवपंचम योग' से बने धनलाभ के योग, ये 7 दिन जमकर चांदी काटेंगे ये लोग; छप्पर फाड़ होगी कमाई!
Advertisement
trendingNow11561280

Surya-Mangal: 'नवपंचम योग' से बने धनलाभ के योग, ये 7 दिन जमकर चांदी काटेंगे ये लोग; छप्पर फाड़ होगी कमाई!

Navpancham Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 13 फरवरी तक नवपंचम योग बन रहा है. इस दौरान सूर्य और मंगल का आपस में त्रिकोण भाव में बैठना शुभ माना जाता है. जानें किन राशियों के लिए ये योग फायदेमंद रहेगा.

 

फाइल फोटो

Sun-Mars Navpancham Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का एक ही राशि में मिलना युति कहलाता है और इसे विशेष महत्वपूर्ण माना गया है. लेकिन युति के साथ-साथ ग्रहों के स्थान का भी राशियों के जीवन पर खासा प्रभाव पड़ता है. ज्योतिषीयों के अनुसार अगर दो मित्र ग्रह एक-दूसरे से नौवें और पांचवे स्थान पर बैठे हों, तो इसे बहुत शुभ गोचर माना जाता है. इस योग से कुछ राशियों के जातकों को विशेष लाभ मिलता है.

बता दें कि ऐसे ही सूर्य और मंगल के त्रिकोण भाव में होने से नवपंचम योग का निर्माण हो रहा है. सूर्य इस समय मकर राशि में विराजमान हैं और मंगल वृष राशि में हैं. ऐसे में इन दोनों के बीच नवम-पंचम योग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान कुछ राशि के जातकों के लिए धनलाभ और तरक्की के योग बन रहे हैं. आइए जानें इन राशि के बारे में.

नवपंचम योग से होगा इन राशि के जातकों को लाभ

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवपंचम योग इस राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. बता दें कि आपकी राशि में मंगल दूसरे स्थान पर है और सूर्य नवम भाव में विराजमान हैं. इस दौरान इस राशि के जातकों को आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है. वहीं, कर्म के द्वारा धन प्राप्ति भी संभव होगी. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. ज्योतिष अनुसार इस दौरान प्रमोशन और ट्रांसफर के योग बन रहे हैं. इस अवधि में आपकी वाणी पर प्रभाव देखने को मिलेगा.

वृष राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी ये यो अनुकूल सिद्ध होगा. बता दें कि मंगल आपकी राशि में बलवान स्थिति में हैं और सूर्य नवम भाव में हैं. ऐसे में आपको भाग्य का साथ मिलेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी और कार्यक्षेत्र में उत्साह बढ़ेगा. विदेश जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों की इच्छा पूरी हो सकती है. वहीं, नौकरी के लिए लंबी यात्रा करने के इच्छुए लोगों को भी सफलता मिलेगी. इतना ही नहीं, इस दौरान आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

कर्क राशि

ज्योतिष अनुसार इस राशि वालों के लिए ये योग आर्थिक रूप से शुभ साबित होगा. मंगल कर्क राशि के लाभ स्थान पर विराजमान हैं और केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस अवधि में वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी. धन लाभ के योग बन रहे हैं.  इस अवधि में व्यापारियों को फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है. आयात-निर्यात या फिर विदेशा व्यापार में भी इस दौरान जबरदस्त लाभ होगा. अगर इस समय वीजा के लिए अप्लाई कर रहे हैं, तो इस दौरान सफलता मिल सकती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news