16 जुलाई से कामकाज में तनाव झेलेंगे इस राशि के लोग, सूर्य संक्रांति कराएगी मान-हानि!
Advertisement
trendingNow11247969

16 जुलाई से कामकाज में तनाव झेलेंगे इस राशि के लोग, सूर्य संक्रांति कराएगी मान-हानि!

16 जुलाई 2022 को सूर्य गोचर करने जा रहे हैं. सूर्य मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इसका असर सभी राशि वालों पर होगा. जानते हैं मेष राशि के जातकों पर यह सूर्य संक्रांति कैसा असर डालेगी. 

फाइल फोटो

Sun Transit in July 2022: सूर्य जब एक राशि से निकल कर दूसरी राशि में जाते हैं तो उसे संक्रांति कहा जाता है. इस बार सूर्य का गोचर कर्क राशि में हो रहा है. 16 जुलाई की रात को सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. कर्क राशि के स्‍वामी चंद्रमा होते हैं और सूर्य का चंद्रमा के घर में प्रवेश विभिन्न राशियों पर विभिन्न तरीके से प्रभाव डालेगा. इस लेख में हम जानेंगे कि इस सूर्य संक्रांति का मेष राशि के लोगों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

नौकरी-व्‍यापार में होगा तनाव 

मेष राशि के लोगों को मानसिक और शारीरिक दोनों ही प्रकार के कष्‍टों का सामना करना होगा. कहने का अर्थ है कि जहां एक और इस राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र चाहे वह नौकरी करते हों या व्यापार करते हों उसमें विभिन्न प्रकार के मानसिक दबाव झेलेंगे. वे जब इससे निकलने का उपाय खोजेंगे तो एक उलझन दूर होगी लेकिन दूसरी घेर लेगी. उलझनों को सुलझाना और विषम परिस्थिति को सम करना ही जीवन है. आपको किसी भी प्रकार से निराश नहीं होना है क्योंकि सूर्य देव आपकी जो परीक्षा ले रहे हैं उसमें आपको उत्तीर्ण होना होगा. 

कामकाज में आएंगी रुकावटें

ग्रहों की इस स्थिति में आपको लोग जबरन परेशान करते हुए दिखेंगे. इसे इस तरह समझिए कि रास्ते में जिस तरह स्पीड ब्रेकर लगे होते हैं जो आपकी गति कभी भी तेज नहीं होने देते हैं उसी तरह से लोग आपके काम में कोई न कोई रुकावट डालते रहेंगे किंतु आपको इन सबसे विचलित नहीं होना है बल्कि धैर्य के साथ काम करना होगा. कार्यस्थल पर अपने को शांत रखते हुए काम करना होगा तभी आप इन स्थितियों से आसानी से पार हो सकेंगे.

सेहत का रखें ख्‍याल 

सेहत की दृष्टि से शरीर में किसी न किसी प्रकार की परेशानी आती रहेंगी. जो लोग पहले से किसी गंभीर रोग से पीड़ित हैं उन्हें इस अवधि में स्वास्थ्य के लिहाज से सतर्क रहना होगा. जहां तक परिवार का सवाल है, दांपत्य जीवन सुखमय नहीं रहेगा किसी न किसी कारण मनमुटाव बना रहेगा. जो युवा विवाह के योग्य हैं, उनका विवाह तय होने में अड़चन आएगी. घरेलू झगड़ों की प्रवृत्ति बढ़ जाएगी और इसके कारण सुखों में कमी आएगी. 

जमीन - जायदाद संबंधी अनेक प्रकार की समस्याएं पैदा हो सकती हैं. प्रॉपर्टी के संबंध में किसी प्रकार का विवाद सामने आ सकता है जिसको लेकर आप परेशान रहेंगे. इसलिए यदि आप कोई जमीन खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो अभी रुकना चाहिए. विवाद न बढ़ते हुए समझौते से रास्ता निकालना सबसे अच्छा रहेगा. 

असंतुष्‍ट रहेगा मन 

आप बहुत चाहेंगे फिर भी आपको सुख की प्राप्ति नहीं हो सकेगी और इस कारण आपका मन असंतुष्ट और अतृप्त सा बना रहेगा. इस अवधि में आपको इच्छा न होते हुए भी यात्रा करनी पड़ सकती है जिसमें आपको असुविधा का सामना करना पड़ेगा. हो सकता है कि आपको कहीं पर ट्रेन से जाना है और वहां के लिए रिजर्वेशन ही न मिले तो ऐसी स्थिति में आपको सामान्य कोच में यात्रा करने पड़ेगी या फिर लंबा सफर बस से तय करना होगा. यदि अपने वाहन से यात्रा करने जा रहे हैं तो जाने के पहले अपने वाहन को दुरुस्त करा लें, हवा पानी चेक करने के साथ ही उसकी स्टेपनी भी ठीक करा लें. यदि बस या ट्रेन से भी यात्रा कर रहे हैं तो अपनी सभी जरूरी दवाएं साथ रखें क्योंकि पता नहीं इमरजेंसी में कब किस दवा की जरूरत पड़ जाए.  

हो सकती है मान-हानि

आपको इस दौरान मान सम्मान मिलना तो दूर की बात है बल्कि मान-हानि होने की आशंका रहेगी. ऑफिस हो या सामाजिक क्षेत्र किसी न किसी बात को लेकर बॉस अथवा समाज के लोग आपकी गलती निकाल कर आपकी आलोचना करेंगे. 

Trending news