Sun Transit: सूर्य कराएंगे मकर राशि वालों से अधिक खर्च, सेहत से न करें खिलवाड़; जीवनसाथी का भी रखें ध्यान
Advertisement
trendingNow11299829

Sun Transit: सूर्य कराएंगे मकर राशि वालों से अधिक खर्च, सेहत से न करें खिलवाड़; जीवनसाथी का भी रखें ध्यान

Sun Transit 2022: अंतरिक्ष में किसी भी ग्रह का परिवर्तन व्यक्तिगत राशि एवं ग्रहों के अनुसार अपना फल प्रदान करता है. सूर्य के अपने राशि सिंह में परिवर्तन से मकर राशि वालों का रुपये, पैसे का खर्च कुछ अधिक बढ़ जाएगा. 

Sun Transit: सूर्य कराएंगे मकर राशि वालों से अधिक खर्च, सेहत से न करें खिलवाड़; जीवनसाथी का भी रखें ध्यान

Sun Transit for Capricorn: सभी ग्रह अंतरिक्ष में अपनी कक्षा में मूवमेंट करते रहते हैं. इसी तरह ग्रहों के राजा सूर्यदेव भी मूवमेंट करते हैं और वर्ष में एक बार एक महीने के लिए प्रत्येक राशि में रहते हैं. इस बार सूर्य 17 अगस्त को अपने घर यानी सिंह राशि में पहुंच रहे हैं. अपने घर में आने पर ग्रह और घर दोनों ही बहुत मजबूत हो जाते हैं. एक खास बात यह होती है कि सिंह राशि में सूर्य का नक्षत्र उत्तरा फाल्गुनी भी पड़ता है, इसलिए सूर्य का अपने घर में आना कुछ अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है. ग्रहों के राजा सूर्यदेव का स्वागत करने के लिए राजकुमार बुध पहले से ही मौजूद हैं. अंतरिक्ष में किसी भी ग्रह का यह परिवर्तन व्यक्तिगत राशि एवं ग्रहों के अनुसार अपना फल प्रदान करता है. इस अवधि में मकर राशि वालों का रुपये, पैसे का खर्च कुछ अधिक बढ़ जाता है और कुछ ऐसे खर्च भी आ जाते हैं, जिनका कोई अनुमान नहीं होता है.

स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही करना हो जाएगा घातक 

स्वास्थ्य के प्रति कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. एक खास बात ध्यान रखनी चाहिए कि सुबह बहुत देर तक सोना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा, इसलिए जल्दी सोएं और जल्दी उठें तथा उठकर कुछ योग-प्राणायाम के लिए समय दें. शारीरिक कष्ट भी हो सकता है, किंतु परेशान होने की बजाए डॉक्टर को दिखाना ठीक रहेगा. अपच, पाइल्स से संबंधित रोग हो सकते हैं, इसलिए खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा. कभी-कभी फीवर भी आ सकता है, इसलिए सर्दी-गर्मी को बचाने का प्रयास करें और सेहत के प्रति सचेत रहें.

जीवन साथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा

जीवन साथी को भी शारीरिक कष्ट हो सकता है, इसलिए उनके स्वास्थ्य की भी चिंता करें. उनके स्वास्थ्य के बारे में पता करें और यदि उन्हें चिकित्सकीय सेवा की आवश्यकता हो तो हीला-हवाली करने की बजाय सीधे डॉक्टर के पास ले जाएं.

शत्रुओं से सतर्क रहें और किसी से झगड़ा न करें

मकर राशि के लोगों को इस दौरान अपने शत्रुओं से सतर्क रहना चाहिए और यदि वह झगड़ा करने का प्रयास भी करें तो एवाइड करना ही ठीक होगा, क्योंकि आपके लिए समय ठीक नहीं है. आपने पूर्व में जो कर्म किए हैं, यह सब उन्हीं का फल है. सरकारी स्तर से किसी मामले को लेकर आप पर जुर्माना ठोका जा सकता है. मामला इतने में ही निपट जाए तो अच्छा है, वर्ना नौबत मुकदमा और गिरफ्तारी की भी आ सकती है. इन सारी स्थितियों के कारण निजी तौर पर अपमान की स्थिति बन सकती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news