Sun Transit: कुंभ राशि के लोगों से सूर्यदेव अपनी तरह करवाएंगे कड़ी मेहनत, जीवन साथी के साथ रखें तालमेल
Advertisement
trendingNow11302377

Sun Transit: कुंभ राशि के लोगों से सूर्यदेव अपनी तरह करवाएंगे कड़ी मेहनत, जीवन साथी के साथ रखें तालमेल

Sun Transit 2022: ग्रहों के राजा सूर्य इस बार 17 अगस्त को अपने घर सिंह राशि में पहुंच रहे हैं. ऐसे में आइए जानते हैं सूर्य का यह परिवर्तन कुंभ राशि के लोगों को किस तरह का फल देने वाला है.

 

सूर्य राशि परिवर्तन

Sun Transit for Aquarius: अंतरिक्ष में ग्रह अपने अपने चक्र में मूवमेंट करते रहते हैं और इस तरह वह विभिन्न राशियों में प्रवास करते हैं. ग्रहों के राजा सूर्य नारायण भी वर्ष में एक बार अपने घर यानी सिंह राशि में आते हैं. इस बार वह 17 अगस्त को अपने घर पहुंच रहे हैं. ग्रहों के राजा सूर्यदेव का स्वागत करने के लिए राजकुमार बुध पहले से ही मौजूद हैं. अपने घर में आने पर ग्रह और घर दोनों ही बहुत मजबूत हो जाते हैं. एक खास बात यह होती है कि सिंह राशि में सूर्य का नक्षत्र उत्तरा फाल्गुनी भी पड़ता है, इसलिए सूर्य का अपने घर में आना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है. दरअसल, अंतरिक्ष में ग्रहों के इस मूवमेंट का विभिन्न राशियों पर फायदा और नुकसान होता है. कोई भी परिवर्तन न तो 100% फायदेमंद होता है और न ही 100% नुकसानदेह होता है, जिस प्रकार वर्षा शुभ है, लेकिन निरंतर वर्षा होती रहे तो वह नुकसानदेह हो जाती है. इसी प्रकार अंतरिक्ष में ग्रहों का परिवर्तन व्यक्तिगत राशि एवं ग्रहों के अनुसार अपना फल प्रदान करते हैं. आइए जानते हैं सूर्य का यह परिवर्तन कुंभ राशि के लोगों को किस तरह का फल देने वाला है. कुंभ राशि के लोगों को सूर्य के सिंह राशि में प्रवासकाल में अपने कामों को बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

सफलता पाने के लिए करनी होगी मेहनत

जिस तरह सूर्यदेव बिना थके लगातार चलते हुए पूरे संसार के लोगों के जीवन से अंधकार को दूर कर प्रकाश से भर देते हैं. उसी तरह सूर्य का यह परिवर्तन कुंभ राशि के लोगों को सफलता दिलाने के लिए कड़ी मेहनत करवाएगा. इसके लिए पहले से मन बना लेना चाहिए कि बिना परिश्रम के सफलता मिलना मुश्किल होगा.

सूझबूझ के साथ करना होगा व्यापार

कारोबार करने वालों को 17 अगस्त से मध्य सितंबर तक व्यवसाय सूझबूझ के साथ करना होगा, तभी वह कारोबार में आने वाले बाधाओं को दूर कर सकेंगे. बाधाओं से हतोत्साहित होने की बजाय उनका मुकाबला करने की आवश्यकता है.

जीवनसाथी के साथ रखना होगा तालमेल

जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके दांपत्य जीवन में वैमनस्य पैदा करने वाली है. पुरुषों को अपनी पत्नी और पुत्र के स्वास्थ्य पर विशेष नजर रखनी होगी, क्योंकि वह बीमार हो सकते हैं. आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा. खासतौर से खानपान ठीक रखना चाहिए, क्योंकि पेट में दर्द या सिर दर्द हो सकता है.

मन को खुश रखने की कोशिश करें

इस बीच अचानक कहीं की यात्रा करनी पड़ सकती है, जो कष्टकारी होगी, क्योंकि यदि लंबी यात्रा में रिजर्वेशन न मिले तो परेशानी उठानी ही पड़ती है और अचानक यात्रा में तत्काल रिजर्वेशन भी कई बार नहीं मिलता है. आर्थिक मामलों में सजग रहें, अन्यथा धन और मानहानि हो सकती है, जिसके कारण मन में क्लेश पैदा होगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news