Today's Success Mantra: पूजा के दौरान बप्पा को अर्पित करें ये एक चीज, दोगुनी स्पीड से दौड़ेगा कारोबार
Advertisement
trendingNow11806295

Today's Success Mantra: पूजा के दौरान बप्पा को अर्पित करें ये एक चीज, दोगुनी स्पीड से दौड़ेगा कारोबार

Budhwar Ke totke: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. कहते हैं इस दिन भगवान गणेश की पूजा करने से हर संकट टल जाता है. इसके साथ ही इस दिन कुछ उपाय करने से हर परेशानी दूर हो जाती है.

 

success mantra remedies

Wednesday Remedies: बुधवार का दिन गौरी पुत्र भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन पूरी श्रद्धा-भक्ति से गणेश भगवान की पूजा-अर्चना की जाती है. कहते हैं गणेश जी जिस व्यक्ति से खुश हो जाते हैं उसके जीवन में आ रही बाधा दूर हो जाती है. किसी भी पूजा में सबसे पहले गणेश भगवान की ही पूजा की जाती है. कहते हैं जहां गणेश जी होते हैं वहां मां लक्ष्मी, रिद्धि-सिद्धी और शुभ-लाभ का भी वास होता है. इस दिन किए उपाय भी बेहद फलदायी माने जाते हैं. इस दिन किए कुछ उपाय जीवन में खुशहाली लेकर आते हैं.

बुधवार के दिन करें ये उपाय 

- हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य के पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है. अगर आप  बुधवार के दिन गणेश भगवान की पूजा करते हैं या व्रत के बाद गणेश पूजा करते हैं तो ध्यान रखें कि पूजा में दूर्वा भगवान को जरूर अर्पित करें. कहते हैं इसके बिना गणेश जी की पूजा अधूरी मानी जाती है.

- शास्त्रों के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश को दूर्वा चढ़ाने के साथ-साथ गाय को भी हरी घास खिलानी चाहिए. कहते हैं इससे भगवान गणेश की कृपा बरसती है.
  
- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल का दान करें. इसके साथ ही इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनना भी शुभ माना जाता है.

- शास्त्रों के अनुसार बुधवार के दिन ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होता है और जीवन में सफलता प्राप्त होती है.

- ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि बुधवार के दिन बुध ग्रह के बीज मंत्र ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः का जाप करना शुभ फलदायी होता है. कहते हैं बुध के बीज मंत्र का जाप करने से मानसिक तनाव कम होता है. इसके साथ ही एकाग्रता भी बढ़ती है और सभी परेशानियां भी दूर हो जाती है. 

Numerology: शनिदेव की कृपा से जीवन में खूब नाम-पैसा कमाते हैं ये राशि वाले लोग, बिना मेहनत पाते हैं सफलता
 

Unlucky Plants: चंद दिनों में ही अर्श से फर्श पर ले आएंगे घर में लगे ये 5 पौधे, दुर्भाग्य को देते हैं न्यौता

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news