Lucky Plants: बड़े कमाल का है ये पौधा, मनी प्लांट से ज्यादा है असरदार; चुंबक की तरह खींचता है पैसा
Advertisement

Lucky Plants: बड़े कमाल का है ये पौधा, मनी प्लांट से ज्यादा है असरदार; चुंबक की तरह खींचता है पैसा

Auspicious Plants: पौधे जीवन में सुख और शांति का अनुभव कराते हैं. इनसे जहां हरियाली बढ़ती है. वहीं, ये पर्यावरण के लिहाज से भी काफी सही माने जाते हैं. वास्तु शास्त्र में विभिन्न तरह के पौधों के बारे में बताया गया है. इनमें से कुछ पौधे काफी लकी माने जाते हैं.

लकी प्लांट

Lucky Plant Benefits: जीवन में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व होता है. वास्तु के हिसाब से अगर घर को तैयार किया जाए और सामान रखे जाएं तो कई तरह के दोष और समस्याओं से निजात मिलने लगती है. वास्तु के अनुसार, कुछ पौधे काफी शुभ माने जाते हैं. इनको घर में रखने या लगाने मात्र से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है और घर में खुशहाली और बरकत आने लगती है. आज एक ऐसे ही पौधे स्पाइडर प्लांट की बात करेंगे, जिसको मनी प्लांट से भी ज्यादा असरदार माना जाता है. इसको लगाने से धन लाभ के योग बनने लगते हैं. 

तरक्की

स्पाइडर प्लांट देखने में छोटा, मगर काफी आकर्षक होता है. इसे घर में किसी भी जगह आसानी से रखा या लगाया जा सकता है. इसको लगाने से पॉजिटिव एनर्जी का अहसास होता है. इस प्लांट को घर या ऑफिस कहीं भी रखा जा सकता है. कार्यस्थल में रखने से कारोबार में तरक्की होती है और मुनाफा बढ़ता है. वहीं, घर में रखने से निगेटिव एनर्जी दूर होती है और परिवार में प्रेम, सौहार्द, सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होती है.

दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार पौधों को घर की उत्तर, पूर्व, उत्तर-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना फलदायी माना जाता है. आप अगर इसे कार्यस्थल पर रखना चाहते हैं तो मेज पर रखना शुभ होता है. स्पाइडर प्लांट को घर के लिविंग रूम, किचन, बालकनी और स्टडी रूम में रखा जा सकता है.

सूखने पर लगाएं नया पौधा

स्पाइडर प्लांट को कभी गलती से भी सूखने न दें. किसी कारणवश अगर यह पौधा सूख जाता है तो इसे तुरंत हटाकर नया प्लांट लगाना या रखना चाहिए. स्पाइडर प्लांट को कभी भी घर की दक्षिण और पश्चिम दिशा में न लगाएं. इस दिशा में यह पौधा रखने से अशुभ फल देने लगता है.

सेहत

स्पाइडर प्लांट को सेहत के लिहाज से भी काफी फायदेमंद माना गया है. वास्तु के अनुसार, इस प्लांट को घर में रखने से तनाव और डिप्रेशन को दूर करने में मदद मिलती है. इसके घर की निगेटिव एनर्जी बाहर चली जाती है और बुरी शक्तियों का नाश होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news