Somwar Ke Upay: मनोकामना पूर्ति के लिए सोमवार के दिन कर लें ये उपाय, महादेव पूरी करेंगे हर मुराद
Advertisement

Somwar Ke Upay: मनोकामना पूर्ति के लिए सोमवार के दिन कर लें ये उपाय, महादेव पूरी करेंगे हर मुराद

Monday Remedies: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन शिव जी की कृपा पाने के लिए विधिपूर्वक उनकी पूजा की जाती है. अगर आप भी महादेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आज ये आसान से उपाय अपना सकते हैं. 

 

फाइल फोटो

Shiv Puja Upay: सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होते हैं. सोमवार का दिन भोलेनाथ की पूजा का विधान है. इस दिन विधिपूर्वक पूजा करने और सच्चे मन से भगवान शिव की उपासना करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि भगवान शिव को प्रसन्न करना बहुत आसान है. वे मात्र एक लोटा जल और सच्ची भक्ति से भी प्रसन्न हो जाते हैं.  

ऐसे में सोमवार के दिन अगर व्रत-उपवास के साथ कुछ ज्योतिषीय उपायों को कर लिया जाए, तो भोलेनाथ प्रसन्न होकर भक्तों के सभी कष्ट दूर करते हैं. साथ ही, घर को धन-धान्य से भर देते हैं. मान्यता है कि सोमवार के दिन कुछ खास उपाय से प्रसन्न होकर महादेव भक्तों के मन की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. आइए जानते हैं भगवान शिव को प्रसन्न करने के इन आसान उपायों के बारे में.

सोमवार के दिन करें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र में सोमवार का दिन बेहद खास माना गया है. मान्यता है कि अगल सप्ताह के पहले दिन की शुरुआत भगवान शिव की पूजा से की जाए, तो सातों दिन भक्तों पर कोई कष्ट नहीं आता. बता दें कि सोमवार के दिन सुबह स्नान के बाद भगवान शिव का पूजन करें. पूजा के समय शिवलिंग पर गंगाजल मिला जल अर्पित करें. इसके बाद उनके समक्ष घी का दीपक अवश्य जलाएं. उन्हें चंदन का टीका लगाएं. 

- मान्यता है कि भगवान शिव की पूजा के समय शिव चालीसा और शिवाष्टक का पाठ करने से भक्तों के सभी संकट टर जाते हैं. और उनकी सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी होती हैं. भगवान शिव प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. 

- ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का वैवाहिक जीवन दुखों से भरा हुआ है या फिर विवाह में किसी तरह की बाधा का सामना करना पड़ रहा है, उन्हें सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर गौरी शंकर को रुद्राक्ष अर्पित करना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा  करने से व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर होती हैं. और जीवन में धन की बरसात होती है. 

- भगवान शिव को पूजा के समय बेलपत्र पर  सफेद चंदन लगाकर अर्पित करने से मन की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं. ऐसा करने से मनोकामना तो पूर्ण होती ही है.साथ ही, घर में मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. 

- मान्यता है कि सोमवार के दिन पूजा करते समय भगवान शिव के मंत्र ओम नमः शिवायः का जाप करें. इससे धर में धन की बरसात होती है और व्यक्ति को व्यवसाय में वृद्धि मिलती है. 
 
अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news