Somwar Ke Upay: सोमवार को कर लें ये 4 चमत्कारिक उपाय, भगवान शिव की कृपा से परिवार पर बरसेगी धन-दौलत
Advertisement
trendingNow12004207

Somwar Ke Upay: सोमवार को कर लें ये 4 चमत्कारिक उपाय, भगवान शिव की कृपा से परिवार पर बरसेगी धन-दौलत

Somwar Ke Tips: यूं तो सप्ताह के सारे दिन भगवान के हैं लेकिन देवों के देव भोलेनाथ को सोमवार का दिन अति प्रिय है. इस दिन 4 विशेष उपाय करने से परिवार पर उनकी कृपा बरसती है. 

Somwar Ke Upay: सोमवार को कर लें ये 4 चमत्कारिक उपाय, भगवान शिव की कृपा से परिवार पर बरसेगी धन-दौलत

Somwar Ke Totke: भगवान शिव को देवों का देव कहा जाता है, यानी कि सारा ब्रह्मांड भोले शंकर से ही चलता है और सभी देवी-देवता उनसे ही शक्ति प्राप्त करते हैं. भगवान शिव का स्वभाव बहुत सरल माना जाता है और उन्हें सहज स्मरण करके भी मनाया जा सकता है. यही वजह है कि उनका एक नाम भोले शंकर है. यूं तो सप्ताह के सातों दिन उन्हीं के हैं लेकिन मान्यता है कि सोमवार का दिन भगवान शंकर को बेहद प्रिय है. इस दिन जो जातक भगवान शिव की आराधना करके कुछ विशेष उपायों का पालन करता है, उसकी जिंदगी में सारे अटके काम पूरे होने लग जाते हैं. साथ ही घर में सुख-समृद्धि और दौलत का भंडार बढ़ता है. आज हम आपको सोमवार से जुड़े 4 अचूक उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाने से आपका भाग्य चमक सकता है. 

सोमवार के उपाय (Somwar Ke Upay)

आर्थिक समृद्धि के लिए

परिवार की आर्थिक स्थिति (Somwar Ke Upay) मजबूत करने के लिए आप सोमवार को सूर्योदय से पहले उठें और नित्य क्रिया व स्नान के बाद भगवान शिव की आराधना करें. इसके बाद गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें. इसके बाद गले में रुद्राक्ष की माला धारण कर दिन में समय मिलने पर 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' मंत्र का जाप करते रहें. ऐसा करने से घर में सुख-शांति और धन का आगमन बढ़ने लगता है. 

सुख-शांति के लिए

घर में सुख-शांति (Somwar Ke Upay) लाने और घरेलू कलह दूर करने के लिए सोमवार को सुबह उठकर स्नान के पश्चात भगवान भोले शंकर की पूजा करें. इसके बाद बेलपत्र के 21 पत्तों पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग पर चढ़ा दें. ऐसा करने के बाद आप वहीं बैठकर शिवाष्टक या शिव चालीसा का पाठ करें. कहते हैं कि ऐसा करने से घर पर भोलेनाथ की असीम कृपा बरसती है. साथ ही कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होने से पति-पत्नी में प्यार बढ़ता है. 

अच्छी सेहत पाने के लिए

अच्छी सेहत पाने के लिए सोमवार (Somwar Ke Upay) को प्रदोष काल में उठकर शिवलिंग पर गंगाजल से अभिषेक करें. उस गंगाजल में धतूरा, दूध, सफेद चंदन, अक्षत और कच्चे चावल में काले तिल मिला लें. इसके बाद शांत चित्त से शिव रक्षा स्तोत्र और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से आसपास की नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं और तन-मन स्वस्थ होते जाते हैं. 

नौकरी-कारोबार के लिए

नौकरी-कारोबार में तरक्की के लिए सोमवार को (Somwar Ke Upay) पंचामृत से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. इसके बाद शिवलिंग पर अर्पित किए गए थोड़े से दूध को तांबे के बर्तन में भरकर उसे अपने कार्यस्थल पर छिड़क दें. ऐसा करने से जॉब और बिजनेस में आ रही सभी रुकावटें दूर होने लगती हैं और करियर की गाड़ी तेज स्पीड से भागती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news