Somwar ke Niyam: धन-शोहरत पानी हो तो सोमवार को कर लें ये 5 उपाय, भगवान शिव सुख-समृद्धि से भर देंगे घर
Advertisement
trendingNow11844145

Somwar ke Niyam: धन-शोहरत पानी हो तो सोमवार को कर लें ये 5 उपाय, भगवान शिव सुख-समृद्धि से भर देंगे घर

Somwar ke Upay: जिंदगी में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा, जिसे अच्छी सेहत, धन और शोहरत की चाह न रहती होगी. अगर आप भी यह चाहत पूरा करना चाहते हैं तो आज भगवान शिव से जुड़े ये 5 उपाय अपना लें. 

 

Somwar ke Niyam: धन-शोहरत पानी हो तो सोमवार को कर लें ये 5 उपाय, भगवान शिव सुख-समृद्धि से भर देंगे घर

Lord Shiva Puja Niyam on Monday: भगवान शिव को देवों का देव कहा जाता है. वे स्वभाव से बहुत भोले हैं और जल्दी से किसी से अप्रसन्न नहीं होते. यही वजह है कि उनका एक प्रिय नाम भोलेनाथ भी है. सभी देव-दानव उनसे ही अपनी शक्ति पाते हैं. सनातन धर्म में सोमवार को भगवान शिव की आराधना का दिन माना जाता है. कहते हैं कि इस दिन महादेव की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा बरसती हैं. ज्योतिष शास्त्र में इस दिन भगवान शिव को मनाने के 5 खास उपाय बताए गए हैं. जिन्हें अपनाकर आप सेहत, धन, विवाह, करियर और कर्ज से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं. आइए जानते हैं कि वे उपाय क्या हैं. 

सोमवार को उपाय (Somwar Ke Upay) 

इस मंत्र का करें जाप 

जो लोग जिंदगी में ज्यादा परेशानियों का सामना कर रहे हैं, उन्हें सोमवार (Somwar Ke Upay) को महादेव का का आशीर्वाद लेने के लिए 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का जाप करना चाहिए. मान्यता है कि इस उपाय को करने से मनुष्य की किस्मत का दरवाजा खुल जाता है और परेशानियों का अंत होने लगता है. 

इस रंग की वस्तुओं का दान 

सनातन धर्म में दान को जीवन का अहम पहलू माना गया है. कहते हैं कि सोमवार (Somwar Ke Upay) को किसी जरूरतमंद को धन, कपड़े, भोजन, दवा या अन्य कोई चीज दान करने से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं. आप चाहें तो अपनी क्षमतानुसार इस दिन जरूरतमंदों को दूध से बनी चीजें जैसे दही, लस्सी, मिठाई भी दान कर सकते हैं. 

मंदिर में रुद्राक्ष करें दान

वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए सोमवार को शिव (Lord Shiva) मंदिर में रुद्राक्ष माला का दान करना चाहिए. मान्यता है कि इस उपाय से जीवन में प्रेम रस की धारा बहने लगती है और पति-पत्नी में निकटता बढ़ती है. इस उपाय को करने से परिवार में धन की समस्या भी दूर हो जाती है. 

ऐसे करें विशेष पूजा

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक सोमवार (Somwar Ke Upay) को भोलेनाथ की कृपा हासिल करने के लिए उनकी विशेष पूजा करनी चाहिए. इस दिन शिव मंदिर में जाकर महादेव  (Lord Shiva) को फल, फूल, बेलपत्र और दूध अर्पित करना चाहिए. आप कुछ देर तक शिवलिंग के पास बैठकर शांत चित्त से ध्यान योग भी करें. 

सोमवार को रखें व्रत 

शास्त्रों के अनुसार सोमवार को भगवान शिव (Lord Shiva) की कृपा हासिल करने के लिए व्रत रखना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और अटके हुए सारे काम पूरे होने लगते हैं. किन्हीं वजहों से अगर आप पूरे दिन व्रत न रख पाएं तो दिन में केवल एक बार ही भोजन कर सकते हैं. ऐसा करने से भी व्रत पूर्ण माना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news