शुक्रवार के दिन मंदिर के पुजारी को दे दें ये एक चीज, घर में होने लगेगी बरकत, तरक्की के खुल जाएंगे रास्ते
Advertisement

शुक्रवार के दिन मंदिर के पुजारी को दे दें ये एक चीज, घर में होने लगेगी बरकत, तरक्की के खुल जाएंगे रास्ते

Shukrawar Remedies: शुक्रवार का दिन लक्ष्मी मां को समर्पित है. इस पूरी आस्था से उनकी पूजा करने से घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. इसके साथ ही शुक्रवार के दिन कुछ उपाय भी बेहद लाभकारी होते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

 

shukrawar ke upay

Friday Totke: हफ्ते के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. हर दिन के हिसाब से विशेष देवी-देवता की लोग पूजा-अर्चना करते हैं और सुख-समृद्धि की कामना करते हैं. वैसे ही शुक्रवार का दिन लक्ष्मी मां को समर्पित है. इस पूरी आस्था से उनकी पूजा करने से घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. इसके साथ ही शुक्रवार के दिन कुछ उपाय भी बेहद लाभकारी होते हैं. कहते हैं इस दिन किए उपाय से घर में धन के भंडार भर जाते हैं, पैसों की हानि रुक जाती है, कर्ज से मुक्ति मिल जाती है और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. आइए जानते हैं शुक्रवार को किन उपायों से आपकी किस्मत चमक सकती है. 

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय 

- शुक्रवार के दिन किसी जरूरी काम से जा रहे हैं तो स्नान आदि से निवृत होकर सबसे पहले साफ कपड़े धारण करें अब मंगिर में जाकर लक्ष्मी मां की पूजा-अर्चाना करें और  'ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः' मंत्र का कम से कम 21  बार जाप करें. ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा और सारी बाधाएं दूर हो जाएगी.

- अगर कोई व्यक्ति चाहता है उसके घर बरकत हो तो शुक्रवार के दिन एक छोटा-सा मिट्टी का कलश लेकर इसमें चावल से भर दें  और चावल के ऊपर एक रुपए का सिक्का और एक हल्दी की गांठ रखें. इसके बाद कलश को लाल कपड़े से ढक दें. इसके बाद इस कलश को मंदिर में पुजारी को दे दें. ऐसा करने से घर में बरकत होने लगेगी और धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी.

- अगर किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. उसे आए-दिन पैसों की किल्लत रहती है तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी मां की कमल पर बैठी हुई तस्वीर घर लाए और इसे घर के मंदिर में स्थापित कर विधि-विधान से पूजा करें और पूजा में उन्हें लाल फूल अर्पित करें. दीपक जलाकर अपनी मनोकामना कहे. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति ठीक होती है और तंगी दूर होती है.

- अगर किसी व्यक्ति का लक उसका साथ नहीं देता. हमेशा काम होते-होते रुक जाता है तो शुक्रवार के दिन एक रुपये का सिक्का लेकर घर के मंदिर में लक्ष्मी मां के सामने रखें और पूरी श्रद्धा से लक्ष्मी मां की पूजा करें औऱ पूजा के बाद सिक्का अपना पास रख लें. ऐसा करने लक्ष्मी मां आपकी हर मनोकामना पूरी कर देगी और आपका भाग्य साथ देने लगेगा. 

Hair Cutting Day: सप्ताह में इस दिन बाल कटवाना बना सकता है धनवान, तेजी से भरती है रुपयों-पैसों से तिजोरी
 

नवंबर के आखिरी सप्ताह में धड़ल्ले से नोट छापेंगे ये राशि के लोग, सालभर की कसर इन दिनों में कर देंगे पूरी!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news