Shash Rajyog: कुंडली में ये राजयोग व्यक्ति को दिलाता है खूब मान-सम्मान, शनि की कृपा से जीवन में खूब कमाते हैं पैसा
Advertisement
trendingNow11722317

Shash Rajyog: कुंडली में ये राजयोग व्यक्ति को दिलाता है खूब मान-सम्मान, शनि की कृपा से जीवन में खूब कमाते हैं पैसा

Shash Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की कुंडली में शश योग बनता है वह राजा की तरह जिंदगी जीता है. ऐसे लोगों के पास कभी भी धन की कमी नहीं होती. बता दें कि कुंडली में ये योग शनि के प्रभाव से बनता है. शनि की कृपा से लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है.  

 

फाइल फोटो

ShashYog In Kundali: कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की दशाओं से बनने वाले योग का व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर होता है. इस योग का प्रभाव उस व्यक्ति के लिए शुभ या अशुभ होता है. ग्रहों के शुभ योग व्यक्ति को जीवन में अपार सफलता दिलाते हैं. वहीं, अगर कड़ी मेहनत के बाद भी व्यक्ति को सफलता हाथ नहीं लग रही तो ग्रहों से बनने वाला अशुभ योग इसके पीछे बड़ा कारण हो सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक राजयोग के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके कुंडली में बनने से व्यक्ति राजा जैसा जीवन जीता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बनने वाला शश योग सबसे शुभ और प्रभावशाली माना जाता है. कहते हैं यह योग कुंडली में शनि के प्रभाव से बनता है. इतना ही नहीं, कहते हैं कि कुंडली में शश योग व्यक्ति को खूब ऐश कराता है. ऐसे व्यक्ति का जन्म भले ही गरीब घर में हुआ हो लेकिन अपने बलबूते पर वह व्यक्ति समाज में मान-सम्मान व प्रतिष्ठा हासिल करता है और खूब ऐशो-आराम से जिंदगी जीता है.

कैसे बनता है शश योग?

- कुंडली शश योग तब बनता है जब कुंडली में शनि लग्न या चंद्रमा से पहले, चौथे, सातवें और दसवें घर में या अपनी खुद की राशि यानी मकर या कुंभ या उच्च राशि तुला में मौजूद होता है, तो इस योग का निर्माण होता है.

- शश योग वाला व्यक्ति समाज में खूब मान-सम्मान, प्रतिष्ठा और ऊंचा पद हासिल करता है. ऐसा व्यक्ति हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करता है. यह व्यक्ति राजनीति में बड़ा नाम होता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में शश योग होता है ऐसे व्यक्ति पर शनिदेव मेहरबान होते हैं. उन पर शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या का असर नहीं होता.  

- शश योग में जन्म लेने वाला व्यक्ति घूमने-फिरने का शौकीन हौता है. शश योग में जन्मा व्यक्ति आसानी से हार मानने वाला नहीं होता लगातार मेहनत करके ऐसा व्यक्ति ऊंचा मुकाम हासिल करता है. ये किसी भी क्षेत्र में सफल होने की पूरी क्षमता रखते हैं. सहनशीलता इनका सबसे बड़ा होता है लेकिन कोई इनके साथ बुरा करें तो ये उसे नहीं छोड़तें.

7 जून से बदलेंगे इन राशि वालों के भाग्‍य, बुध देंगे बेशुमार धन, बड़ी तरक्‍की!
 

Kuber Dev Tips: कुबेर देव को प्रिय हैं ये 3 राशियां, कभी नहीं होती पैसों की कमी; हर काम में मिलती सफलता
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news