Sharad Purnima 2023: शरद पूर्णिमा पर मां लक्ष्मी की कृपा से इन लोगों को मिलेगा कुबेर का खजाना, कई सालों बाद बन रहे हैं ये योग
Advertisement
trendingNow11928391

Sharad Purnima 2023: शरद पूर्णिमा पर मां लक्ष्मी की कृपा से इन लोगों को मिलेगा कुबेर का खजाना, कई सालों बाद बन रहे हैं ये योग

Chandra Grahan 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार शरद पूर्णिमा के दिन साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. बता दें कि दुर्लभ संयोग 30 साल बाद बनने जा रहा है. साथ ही, इस दिन गजकेसरी योग का भी निर्माण हो रहा है. ऐसे में जानें 4 राशि वालों के लिए ये समय कितना शुभ फलदायी रहेगा. 

 

sharad purnima 2023

Sharad Purnima Gajkesari Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अश्विन माह की पूर्णिमा तिथि इस बार 28 अक्टूबर के दिन पड़ रही है. इसे शरद पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है. हिंदू शास्त्रों में शरद पूर्णिमा का विशेष महत्व बताया गया है. बता दें कि इस बार शरद पूर्णिमा के मौके पर साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है.  ज्योतिषीयों का कहना है कि इस बार ये चंद्र भारत में दिखाई नहीं देगा इसलिए इसका सूतक काल भी मान्य नहीं होगा. इस बार शरद पूर्णिमा के दिन बेहद दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. 

बता दें कि 30 साल बाद शरद पूर्णिमा के दिन लगने जा रहे चंद्र ग्रहण के साथ गजकेसरी योग का भी निर्माण हो रहा है. जो कि 4 राशि के जातकों के लिए बेहद लकी है. बता दें कि चंद्र ग्रहण 28 अक्टूबर की रात 11 बजकर 32 मिनट से शुरू होगा और देर रात 3 बजकर 36 मिनट पर इसका समापन होगा. जानें इसकी लकी राशियों के बारे में.  

शरद पूर्णिमा पर लकी रहेगी ये राशियां 

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शरद पूर्णिमा के दिन बनने वाले इस दुर्लभ संयोग का शुभ प्रभाव वृषभ राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. इसके परिणामस्वरूप नौकरीपेशा और बिजनेस में आ रही समस्याएं खत्म होंगी. इस समय रुके हुए कार्य पूरे करने में मदद मिलेगी. करियर में तरक्की के रास्ते खुल रहे हैं. वेतनवृद्धि से लाभ होगा. इतना ही नहीं, इस समय आकस्मिक रूप से धन की प्राप्ति होगी.   

मिथुन राशि

बता दें कि चंद्र ग्रहण पर बनने वाला गजकेसरी योग इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ और मंगलकारी माना जा रहा है. इस दौरान ग्रहण के शुभ परिणाम मिलेगें. इससे जातकों को मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. फिजूलखर्ची पर लगाम लगेगी. इस दौरान बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभवना है. बिजनेस में खूब लाभ मिलेगी. आमदमी में दिन-रात इजाफा होगा.  

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 28 अक्टूबर का दिन कन्या राशि वालों के लिए बेहद शुभ और खास माना जा रहा है. इस दिन ये लोग खूब मुनाफा कमाएंगे. बनने वाले दुर्लभ संयोग से आपको किसी बड़े कर्ज से मुक्ति मिल सकती है. प्रॉपर्टी में किए निवेश से लंबे समय तक मुनाफा कमाएंगे. नौकरी में वेतन वृद्धि के योग बन रहे हैं. कुल मिलाकर चंद्र ग्रहण शारीरिक मानसिक और आर्थिक जीवन के लिए शुभ रहने वाला है. 

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वालों को चंद्र के प्रभाव से हर कार्य में सफलता मिलेगी. इस अवधि में बिजनेस में जबरदस्त आर्थिक लाभ होगा. धन लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. इस समय आकस्मिक धन लाभ होगा. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के योग बनते नजर आ रहे हैं. घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. जॉब और बिजनेस में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी. 

Numerology: इस तारीख को जन्मे लोग होते हैं बेहद आकर्षक, पहली ही मुलाकात में सामने वाले को कर देते हैं मंत्र मुग्ध
 

Vijaydashmi 2023: आजमाएं विजयदशमी में नारियल के ये अचूक टोटके, पूरे साल पैसों से भरी रहेगी तिजोरी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news