Palmistry: हाथ की उंगलियां भी तय करती हैं नसीब, ऐसी उंगली वाले को झेलना पड़ता है दुख
Advertisement
trendingNow11315810

Palmistry: हाथ की उंगलियां भी तय करती हैं नसीब, ऐसी उंगली वाले को झेलना पड़ता है दुख

Palm Reading: जिस तरह व्यक्ति के हाथ की रेखाएं बताती हैं कि उसका भविष्य कैसा होगा. उसी तरह आपका भाग्य तय करने में आपके हाथ की उंगलियों का भी बड़ा योगदान होता है. 

फाइल फोटो

Palmistry Luck Sign: हस्तरेखा शास्त्र में कहा गया है कि हाथ की रेखाओं से किसी व्यक्ति के आज और आने वाले कल के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है. इसके साथ ही हाथ की उंगलियों से भी इस बात की जानकारी मिलती है कि आपको जीवन में कितना सुख या कितना दुख झेलना पड़ सकता है. आज आप जानेंगे कि उंगली छोटी-बड़ी, टेढ़ी-मेढ़ी, पतली-मोटी जितने भी प्रकार की है, उससे आप के जीवन में क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

इनको मिलता है सम्मान, इनके जीवन में होता है दुख

हस्तरेखाओं के जानकारों का कहना है कि यदि व्यक्ति की सबसे छोटी उंगली यानि की अनामिका उसकी तर्जनी उंगली से बड़ी होती है तो इन व्यक्तियों का साहित्य और कला के प्रति रूझान बहुत अधिक होता है. लेकिन इन्हें अपने कार्यों में आसानी से सफलता नहीं मिलती है. यदि दोनों उंगली एक दूसरे को बराबर है तो ऐसे व्यक्तियों को पैसे की कोई कमी नहीं होती है. इसके साथ ही उन्हें समाज में काफी सम्मान भी मिलता है. 

दुख ऐसे व्यक्तियों का पीछा नहीं छोड़ता 

ऐसे व्यक्ति जिनकी मध्यमा उंगली तर्जनी उंगली की तुलना में बड़ी होती है. अलग-अलग तरह की परेशानियां हमेशा उनके जीवन आती रहती हैं. ऐसा इंसान हमेशा दुखों से घिरा रहता है. उसके अपने फैसले ही उसके जीवन में जहर घोलने काम करते हैं. जिस वजह से उसके घर वालों को भी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 

अपने सपनों में ही खोए रहते है ऐसे व्यक्ति 

ऐसे व्यक्ति जिनकी मध्यमा उंगली तर्जनी उंगली की तुलना में काफी छोटी  होती है उनके लिए हस्तरेखा के जानकार कहते हैं कि ये शुभ संकेत नहीं होता है. ऐसे लोग अपने सपने में खोए रहते है. वो काम कम करते हैं और बड़े-बड़े सपने ज्यादा देखते हैं. इनके अंदर काबिलियत की कमी होती है. लेकिन किसी व्यक्ति की यदि मध्यमा उंगली और तर्जनी उंगली एक बराबर है, तो वह अपने प्रोफेशन में सफलता हासिल करता है. ऐसे व्यक्ति का हर जगह सम्मान होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news