Saturday Remedies: शनिवार के दिन ये 5 उपाय खोल देंगे बंद किस्मत का ताला, शनि देव बनाएंगे धनवान
Advertisement

Saturday Remedies: शनिवार के दिन ये 5 उपाय खोल देंगे बंद किस्मत का ताला, शनि देव बनाएंगे धनवान

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने के कई उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से शनि देव की कृपा से व्यक्ति धनवान बन जाता है. 

 

फाइल फोटो

Shaniwar Upay: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनि देव की पूजा-अर्चना करने के साथ-साथ अगर कुछ उपायों को कर लिया जाए, तो शनि देव की कृपा से व्यक्ति को रंक से राजा बनने में जरा भी देर नहीं लगती. ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्यायधीश और कर्मफलदाता के नाम से जाना जाता है. वे लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. शनिवार के दिन शनि देव की कृपा पाने और कुछ उपाय करने से शनिदेव की कृपा पाने की मान्यता है. आइए जानें. 

शनिवार के दिन कर लें ये 5 चमत्कारी उपाय 

1. अगर आप लंबे समय से कोर्ट-कचहरी के मामलों में फंसे हैं और इन समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन 11 पीपल के पत्तों की माला बना लें. इसके बाद शनि मंदिर में जाएं और शनिदेव को ये माला अर्पित कर दें. शनिदेव को माला अर्पित करते समय शनिदेव की मंत्रों का जाप करते रहें. ऐसे करने से जल्द ही समस्याओं से राहत मिलेगी. 

2. शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष की कच्चे सूत के धागा के साथ 7 बार परिक्रमा करें. इस दौरान शनि देव का ध्यान करते रहें. ऐसा करने से व्यक्ति को हर कार्य में तरक्की मिलती है और कार्यों के बीच आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

3. अगर आपके वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएं चल रही हैं और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो पीपल के पेड़ के पास काले तिल चढ़ा दें. इसके बाद पेड़ में जल अर्पित करें. मान्यता है कि इससे वैवाहिक जीवन में आने वाली समस्याएं जल्द दूर हो जाती हैं. 

4. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन काला कोयला बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करते समय ‘शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें. इस उपायों को करने से व्यक्ति को नौकरी और व्यापार में सफलता मिलने की मान्यता है. साथ ही, व्यक्ति की आय में वृद्धि होने लगीत है. 

5. शनिवार के दिन पुष्प नक्षत्र में एक गिलास पानी ले लें. इसके बाद इसमें थोड़ी सी चीनी मिलाएं. अब इस जल को पीपल के वृक्ष में अर्पित कर दें. ऐसीा करने से व्यक्ति के घर में सुख-समृद्धि का वास होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news