Shani Vakri 2023: 4 दिन बाद इन लोगों के जीवन में आएगा बड़ा तूफान, शनि के साथ राहु-केतु में चलेंगे उल्टी चाल
Advertisement

Shani Vakri 2023: 4 दिन बाद इन लोगों के जीवन में आएगा बड़ा तूफान, शनि के साथ राहु-केतु में चलेंगे उल्टी चाल

Shani-Rahu-Ketu Vakri 2023: सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. साल 2023 की शुरुआत 17 जनवरी में ही 30 साल बाद स्वराशि कुंभ में प्रवेश किया है और 17 जून को कुंभ राशि में शनि वक्री होने जा रहे हैं. और शनि के साथ वक्री होंगे राहु-केतु. इसका प्रभाव इन 4 राशियों पर विशेष रूप से देखने को मिलेगा. इन 4 राशि वालों को खास रूप से सावधान रहना होगा.  

 

shani vakri 2023

Saturn Retrograde 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 17 जून शनिवार के दिन शनि कुंभ राशि में उल्टी चाल यानी वक्री होने जा रहे हैं. बता दें कि शनि अपनी ही राशि में 6 माह के लिए वक्री हो रहे हैं. ऐसे में शनि के साथ-साथ दो अन्य ग्रह अक्टूबर तक वक्री चाल चलेंगे. आने वाले 6 महीने 3 ग्रहों की उल्टी चाल रहने वाली है. ग्रहों की इस चाल का प्रभाव सिंह समते इन 4 राशियों पर विशेष रूप से देखने को मिलेगा. इन लोगों को सेहत, करियर और आर्थिक मामलों में बेहद सावधान रहना होगा. 

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के साथ राहु-केतु के वक्री होन से कर्क राशि वालों को अगले 6 महीने तक अपने करियर के साथ साथ सेहत का भी खास ख्याल रखना होगा. इतना ही नहीं, इन राशि के लोगों के लिए आर्थिक मामले भी कष्टकारी रहेंगे. आकस्मिक धनलाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. जिन लोगो पर लोन या कर्ज चल रहा है, उनके ऊपर दबाव बढ़ेगा.  नौकरी में उलझन और तनाव बढ़ेगा. जीवनसाथी की सेहत का खास ख्याल रखें. पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ेगा.

सिंह राशि

इस राशि के लिए ये 3 ग्रहों का वक्री होना प्रतिकूल प्रभाव डालेगा. मेहनत के अनुरूप फल न मिलने से निराशा बनी रहेगी. नौकरी से मन भटकेगा.  वहीं, नई नौकरी के लिए मन में उथल-पुथल मचेगी. इस दौरान जहां भी जाएंगे वहां मानसिक शांति नहीं मिलेगी. ऐसे में सोच-समझकर ही बड़ा फैसला लें. व्यापारियों का धन अटक सकता है. किसी कानूनी मामले में तनाव मिलेगा. इस दौरान आपको जोखिम काम करने से बचना चाहिए. 

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि वालों के लिए भी आने वाले 6 महीने बेहद भारी रहने वाले हैं.  इस दौरान संभलकर चलें. पारिवारिक मामलों के साथ-साथ करियर और आर्थिक मामलों में भी शनि राहु और केतु समस्याएं पैदा करेंगे. सेहत का बेहद ध्यान रखने की जरूरत है. ऐसे में सेहत के साथ जरा  सी लापरवाही आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकती है. कारोबारियों को पैसों की तंगी से जूझना पड़ सकता है. पार्टनरशिप में काम कर रहे लोगों के बीच मतभेद हो सकता है. इस समय कागजों के बिना आर्थिक लेन-देन न करें.  

मीन राशि

ज्योतिषीयों के अनुसार मीन राशि वाले इस समय साढ़ेसाती के प्रथम दौर से गुजर रहे हैं. ऐसे में 3ग्रहों का वक्री होकर गोचर करना मीन राशि वालों के लिए मानसिक और आर्थिक कष्ट देगा. मन में किसी बात को लेकर वहम हो सकता है. जीवनसाथी के साथ कहासुनी और तालमेल की कमी से घर का माहौल अशांत होगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं पर ज्यादा धन खर्च होगा. पुरानी समस्या फिर से सामने आ सकती है. 

कर्ज मुक्ति के उपाय: इन ज्योतिषीय उपायों को अपनाकर पा सकते हैं कर्ज से मुक्ति
 

Friday: इस दिन जन्मे लोग जीते हैं राजसी जिंदगी, जीवन में नहीं होती धन की कभी कमी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
  
  

Trending news