Shani Rashi Change 2023: शनि देव आज करने जा रहे गोचर, इन 5 राशियों पर छाया खतरे का साया; बचाव के लिए तुरंत शुरू कर दें ये 4 काम
Advertisement

Shani Rashi Change 2023: शनि देव आज करने जा रहे गोचर, इन 5 राशियों पर छाया खतरे का साया; बचाव के लिए तुरंत शुरू कर दें ये 4 काम

Shani ki Sade Sati- Dhaiya ke Upay: न्याय के देवता आज कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. उनके इस गोचर से 3 राशियों को साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति मिलेगी, वहीं 5 राशि वालों के लिए आज से खतरे का दौर शुरू हो जाएगा. अगर उन्हें शनि की कुदृष्टि से बचना है तो आज से ही कुछ विशेष उपाय शुरू करने होंगे. 

Shani Rashi Change 2023: शनि देव आज करने जा रहे गोचर, इन 5 राशियों पर छाया खतरे का साया; बचाव के लिए तुरंत शुरू कर दें ये 4 काम

Shani Gochar 2023: आज मंगलवार का दिन हम सबके लिए बेहद खास होने जा रहा है. न्याय के देवता शनि देव 30 साल बाद कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. उनके इस गोचर से धनु राशि को साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी. वहीं कई राशि वालों की शामत आने वाली है. उन पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो सकती है, जिसके प्रभाव में आकर उनके सारे बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. अगर आप शनि के प्रकोप से बचना चाहते हैं तो कुछ वर्जित कार्य भूलकर भी न करें. इन कार्यों के बारे में हम आपको विस्तार से बताते हैं. 

इन राशियों पर हो सकती है शनि की साढ़ेसाती? 

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक शनि देव के इस गोचर (Shani Gochar 2023) से धनु को साढेसाती और मिथुन व तुला को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिलेगी. यानी उनकी बंद किस्मत अब कुल जाएगी. जबकि वृश्चिक और कर्क राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. वहीं कुंभ, मीन और मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती का असर देखने को मिलेगा. इन पांचों राशियों के लिए आने वाला वक्त अब संकट भरा हो सकता है और उन्हें बेहद संभलकर चलना होगा. 

शनि की साढेसाती और ढैय्या के उपाय (Shani ki Sade Sati- Dhaiya ke Upay)

पीपल की जड़ों पर चढ़ाएं जल

शनि के प्रकोप से बचने के लिए आप (Shani Rashi Change 2023) जल में दूध मिलाएं और उसे पीपल के पेड़ की जड़ों में अर्पित कर दें. वहां पर आप चीनी और काले तिल भी रख सकते हैं. शनि की कृपा पाने के लिए आप काले तिल, काले जूते, काली मसूर, तेल या लोहे का दान भी कर सकते हैं. 

इस दिन न पहनें काले रंग के कपड़े

आप मंगलवार को काले रंग के कपड़े भूलकर भी न पहनें.  शनिवार के दिन आप चाहें तो काले रंग के कपड़े पहन सकते हैं लेकिन इस दिन काले कपड़े खरीदने से हर हाल में बचें. शनि के क्रोध को शांत रखने के लिए आप शनिवार को व्रत रखें और शिव की उपासना करें. जिन राशियों पर शनि की ढैय्या या साढ़ेसाती हो, उन्हें शनि मंदिर में जाकर आराधना करनी चाहिए. 

बुजुर्गों के साथ रखें अच्छा व्यवहार

जिन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या (Shani Rashi Change 2023) शुरू हो रही है, वे मांस-मदिरा के सेवन से बचें. अगर आप इन्हें खाना छोड़ नहीं सकते तो इस बात का प्रयास करें कि मंगलवार या शनिवार को उन्हें न खाएं. शनिवार को दिन आप न तो किसी से उधार लें और न ही इस दिन काले तेल और लोहा खरीदें. घर में महिलाओं और बुजुर्गों के साथ अपना व्यवहार अच्छा रखें. 

सुंदरकांड का पाठ करें

शनि की कुदृ्ष्टि से बचने के लिए आप किसी भी शनिवार से शुरू करके लगातार (Shani Rashi Change 2023) 43 दिनों तक हनुमान जी के मंदिर एक नारियल, चमेली का तेल, लड्डू और सिंदूर चढ़ाएं. इसके बाद अप सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा करने से शनि का प्रकोप कम होने लगता है और आपके अटक रहे काम आगे बढ़ने लगते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news