सावधान! इन 2 उग्र ग्रहों के आमने-सामने होने से बनेगा ये बेहद खतरनाक योग, चंद घंटों में खातों से पैसों का होगा सफाया
Advertisement
trendingNow11749310

सावधान! इन 2 उग्र ग्रहों के आमने-सामने होने से बनेगा ये बेहद खतरनाक योग, चंद घंटों में खातों से पैसों का होगा सफाया

Shani-Mangal Yuti 2023:  वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और मंगल के आमने-सामने आने से समसप्तक योग का निर्माण हो रहा है. इससे 3 राशि वालों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. जानें इस दौरान किन राशि के जातकों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा. 

 

samsaptak yog shani mangal yuti

Mangal Gochar In Leo: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना महत्व है. हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है और उसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि 1 जुलाई को उग्र ग्रह मंगल भी कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में मंगल के सिंह राशि में आने से शनि और मंगल मिलकर समसप्तक योग का निर्माण होने वाला है. बता दें कि इस समय शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं और शनि-मंगल एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे. जानें इस समय किन राशि वालों को खासतौर से सावधान रहने की जरूरत है. 

कर्क राशि 

शनि और मंगल के आमने-सामने आने से कर्क राशि वालों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. इस दौरान आपको अपनी वाणी पर खासतौर से संयम रखना होगा. इतना ही नहीं, वाद-विवाद से बचें. इतना ही नहीं, इस समय आपको रिश्तों का खास ख्याल रखना होगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. इस समय स्वास्थ्य खराब हो सकता है. वहीं, अगर कोई नया काम करने की सोच रहे हैं,तो इससे बचें. सेहत खराब हो सकती है. बाहर का खाना खाने से बचें. 

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समसप्तक योग मेष राशि वालों के लिए नुकसानदायक सिद्ध होगा. इस समय इनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं. धन निवेश करने की सोच रहे हैं, तो अभी न करें. स्वास्थ्य के लिए भी ये समय खराब ही है. सेहत का ध्यान रखें.पेट संबंधी समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, वाहन का प्रयोग भी सोच-समझकर करना होगा. लव रिलेशन में दिक्कतें आ सकती हैं. यात्रा करने से परहेज करें. 

मकर राशि 

बता दें कि शनि मंगल के आमने-सामने आने से समसप्तक योग मकर राशि के लिए प्रतिकूल परिणाम पैदा करेगा. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. घर का बजट बिगड़ सकता है. इतना ही नहीं, घर परिवार के साथ  मन-मुटाव होने की संभावना है. इस दौरान बहसबाजी से बचें. कार्यस्थल पर इस समय लापरवाही करने से बचना होगा. वरना बेवह परेशानियों में पड़ सकते हैं. किसी को पैसा उधार देने से भी परहेज करें. कारोबार में मंदी रहेगी. 

Budh Gochar 2023: 48 घंटे बाद इस राशि पर राज करेंगे 'ग्रहों के राजकुमार', 14 दिन तक बरसेगा अथाह पैसा 
 

Name Astrology: कुबेर देव की छत्र-छाया में बड़े होते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, धन के मामले में होते हैं लकी 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news