Shani ke Totke: जीवन की हर समस्‍या दूर कर देंगे शनि के ये टोटके, जूते-चप्‍पल से है संबंध!
Advertisement

Shani ke Totke: जीवन की हर समस्‍या दूर कर देंगे शनि के ये टोटके, जूते-चप्‍पल से है संबंध!

Shani Dev: शनि दोष हो तो एक के बाद एक मुसीबतें आती हैं. ऐसे में शनि के कुछ टोटके बहुत प्रभावी नतीजे दे सकते हैं. शनि के ये उपाय जूते-चप्‍पल से संबंधित हैं. 

फाइल फोटो

Shani Ke Upay: शनि देव की कृपा रंक को राजा बना देती है. वहीं शनि देव की नाराजगी अच्‍छी-भली जिंदगी बर्बाद कर देती है. इसलिए शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए कोशिशें करते रहना चाहिए. खासतौर पर जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष हो या शनि ग्रह कमजोर स्थिति में हो, उन्‍हें शनि के उपाय या टोटके जरूर कर लेने चाहिए. ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि को प्रसन्‍न करने के आसान उपाय बताए गए हैं. ऐसे ही कुछ उपाय जूते-चप्‍पल से जुड़े हुए हैं. आइए जानते हैं शनि की कृपा पाने के आसान उपाय. 

शनि की कृपा पाने के आसान उपाय 

- जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह अशुभ स्थिति में है या जिनकी राशि पर शनि की साढ़े साती-ढैय्या चल रही है, उन्‍हें शनिवार के दिन जूते-चप्‍पल गलती से भी नहीं खरीदने चाहिए. 

- हर व्‍यक्ति को शनिवार के दिन चमड़े के काले जूते खरीदने से बचना चाहिए. वरना जीवन में मुसीबतों का जमावड़ा लग जाएगा. 

- कभी भी फटे हुए जूते या टूटी हुई चप्‍पल न पहनें. खासतौर पर घर के बाहर ऐसे खराब हालत वाले जूते-चप्‍पल न पहने. शुभ काम या इंटरव्‍यू में साफ और अच्‍छी स्थिति वाले जूते पहनकर जाएं, वरना हाथ आया मौका भी निकल जाएगा. 

- वैसे तो शास्‍त्रों के अनुसार कभी भी किसी को गिफ्ट में जूते-चप्‍पल नहीं देने चाहिए. लेकिन शनि की साढ़े साती-ढैय्या में मिल रहे कष्‍टों से परेशान हों तो शनिवार के दिन जरूरमंद व्‍यक्ति को काले चप्‍पल या जूते दान करें. ये उपाय बहुत प्रभावी फल देता है. 

- शनि की कृपा पाने का एक बेहद आसान उपाय है कि काले जूते या चप्‍पल पहनकर हनुमान मंदिर या शनि मंदिर जाएं और जूते-चप्‍पल वहां छोड़ आएं. इससे शनि के कष्‍ट दूर होते हैं. बाधाएं दूर होती हैं और जीवन में सुख-समृद्धि आती है. 

- घर में कभी भी फटे-पुराने जूते-चप्‍पल न रखें. इससे वास्‍तु दोष भी पैदा होता है और शनि भी अशुभ फल देते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news