Shani Gochar: कर्क सहित इन राशि वालों के जीवन में ये 20 माह जहर घोलेंगे शनि, रहना होगा बेहद अलर्ट
Advertisement
trendingNow11768504

Shani Gochar: कर्क सहित इन राशि वालों के जीवन में ये 20 माह जहर घोलेंगे शनि, रहना होगा बेहद अलर्ट

Shani Gochar In 2025: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. बता दें कि इस साल की शुरुआत में ही शनि ने कुंभ राशि में गोचर किया था और अब वक्री अवस्था में हैं. शनि कुंभ में 2025 तक विराजमान रहने वाले हैं. ऐसे में जानें किन राशि के जातकों को खासतौर से संभलकर रहना होगा. 

 

shani gochar 2023

Shani Gochar Bad Effect: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना विशेष महत्व है. सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. किसी भी राशि में शनि ढाई साल तक विराजमान रहते हैं. बता दें कि इस साल 17 जनवरी 2023 को शनि ने कुंभ राशि में गोचर किया था और 29 मार्च 2025 तक इसी राशि में रहने वाले हैं. शनि के गोचर से जहां कुछ राशि वालों को बड़ी राहत मिली है. वहीं, दूसरी ओर कुछ राशि के जातकों को 2025 तक बेहद सावधान रहना होगा. शनि इन लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. जानें इन राशि वालों के बारे में. 

कर्क राशि

बता दें कि शनि इस राशि के 8वें भाव में विराजमान हैं. ऐसे में शिक्षा के लिए विदेश जाने की प्लानिंग कर रहे छात्रों को लिए समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. वहीं, नौकरीपेशा लोगों के काम में बढ़ोतरी हो सकती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कार्यक्षेत्र पर आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि का गोचर कन्या राशि वालों के लिए प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा. बता दें कि इस राशि के पांचवें और छठे भाव के स्वामी शनि देव हैं. ऐसे में आपको शनि गोचर के मिलेजुले परिणाम देखने को मिल सकते हैं. पढ़ाई से मन भटकेगा. व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. वहीं, ऐसे में आपको खास सावधानी बरतने की जरूरत है. इसके साथ ही, कन्या राशि के लोगों को पेट संबंधित समस्या भी हो सकती है. 

वृश्चिक राशि

ज्योतिषीयों के अनुसार वृश्चिक राशि में शनि तीसरे और चौथे भाव के स्वामी होते हैं. बता दें कि इन जातकों पर शनि ढैय्या शुरू हो चुकी है और ढाई साल तक ढैय्या रहने वाली है. इस दौरान इन राशि वालों को नौकरी बदलने में सावधानी बरतनी होगी. व्यापारियों के लिए भी ये समय मुश्किल भरा हो सकता है. संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों से विवाद आदि हो सकता है. 

कुंभ राशि 

बता दें कि 17 जनवरी को शनि ने कुंभ राशि में ही प्रवेश किया था. कहते हैं कि शनि जिस राशि में विराजमान होते हैं, उसके लिए कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं. बता दें कि इसके लग्न में शनि ने गोचर किया है. ऐसे में आपके व्यक्तिगत और वैवाहिक संबंध प्रभावित हो सकते हैं. शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण शुरू होगा और इस दौरान मेहनत के बाद भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति नहीं होगी. ऐसे में आपको निराशा हो सकती है. 

मीन राशि

बता दें कि शनि आपकी राशि के 12वें भाव में विराजमान हैं. इन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती का पहला चरण शुरू हो गया है. ऐसे में इन राशि वालों के खर्चों में बढ़ोतरी होगी. पार्टनर के साथ अच्छा बर्ताव करें. अगर आप ऐसा नहीं करते, तो आपकों  ब्रेकअप का सामना करना पड़ सकता है. 

शनि को प्रसन्न करने के उपाय 

- शनि देव की कृपा पाने के लिए आपको हर शनिवार शनिदेव को सरसों का तेल अर्पित करना चाहिए.

- कहते हैं कि शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीया जलाने से शनि के दुष्प्रभावों को कम किया जा सकता है.

- इसके साथ ही शनि दोष को कम करने के लिए शनिवार के दिन लोहे, काले कपड़े, काली उड़द, सरसों के तेल का दान आदि भी किया जा सकता है. 

- शनिवार को "ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः’ और ‘ॐ शं शनैश्चराय नमः" मंत्र का जाप भी लाभकारी सिद्ध होता है. 

Rahu Upay: मिनटों में भाग्य पलट देता है राहु, रोड़पति से करोड़पति बनने में नहीं लगेगी देर; करना होगा ये काम
 

Name Astrology: अपनी बात मनवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, होते हैं जिद्दी 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news