Shani Dev Remedies: शनिवार के दिन कर लें ये आसान से उपाय, शनि के प्रकोप से झट मिलेगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow11344164

Shani Dev Remedies: शनिवार के दिन कर लें ये आसान से उपाय, शनि के प्रकोप से झट मिलेगा छुटकारा

Shaniwar Upay: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना करने और उपाय आदि करने से उनके प्रकोप से बचा जा सकता है. 

 

फाइल फोटो

Shani Dev Saturday Remedies:  शनिदेव को न्याय के देवता और कर्मफलदाता के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं कि व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का फल शनि देव देते हैं. पिछले जन्मों के कर्म के अनुसार व्यक्ति अच्छे-बुरे फलों की प्राप्ति होती है. शनि देव की कृपा भक्तों को रंक से राजा बनाने में भी देर नहीं लगाती. वहीं शनि की क्रूर दृष्टि राजा को रंग बना देती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव को क्रोध व्यक्ति को कंगाली के कगार पर ला देता है. ऐसे में शनि देव की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए  शनिवार के दिन कुछ आसान से उपायों का जिक्र किया गया है. शनि देव को प्रसन्न करने के लिए काले उड़द का उपाय रामबाण की तरह काम करते हैं. आइए जानते हैं काले उड़द से किस तरह शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है. 

शनिवार के दिन करें ये उपाय 

- शनि देव के उपायों में काले उड़द और सरसों के तेल का इस्तेमाल किया जाता है. शनिवार के दिन शनिदेव को काले उड़द अर्पित करने से व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं. साथ ही, कुंडली में शनि दोष भी समाप्त होता है.

-शनिवार के दिन पीपल के पेड़ को जल अवश्य अर्पित करें. ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. साथ ही, कई प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

- अगर लंबे समय से आपके साथ बुरी घटनाएं घट रही हैं, तो ये उपाय आपके लिए बहुत उपयोग सिद्ध हो सकता है. शनिवार के दिन काले उड़द के दो दाने ले कर उनके ऊपर दही और सिंदूर लगा लें. इसके बाद इन्हें पीपल के पेड़ के नीचे रख दें. 21 दिन तक ऐसा करने से व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर होंगी. इतना ही नहीं, आर्थिक तंगी दूर करने के लिए भी ये उपाय बेहद कारगर है. घर लौटते समय इस बात का ध्यान रखें कि वापस पीछे मुड़कर न देखें. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन काली चीजों का दान लाभकारी होता है. किसी जरूरतमंद व्यक्ति को काली उड़द की दाल, काला वस्त्र, काला तिल या काले चने की दाल का दान जरूर करें. इससे व्यक्ति के ऊपर से साढ़े साती का प्रभाव कम होता है और व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news